January Rashifal 2017/January Horoscope 2017/ January 2017/ जनवरी राशिफल 2017/जनवरी माह का राशिफल 2017

देखें जनवरी 2017 में पड़ने वाले व्रत एवं त्यौहार 

जनवरी 2017 का राशिफल सूर्य या चन्द्र राशि पर आधारित न होकर लग्न पर आधारित है. यह  राशिफल  बहुत ही सामान्य आधार पर है अतः किसी विशेष परिस्थिति में अपनी कुंडली की जाँच कराकर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे . अच्छे या बुरे परिणाम आपकी वर्तमान दशा- अंतर दशा पर निर्भर करते हैं.

मेष : जनवरी माह आपके लिए कुछ उतार चढ़ाव  भरा रहेगा. मन में द्वन्द और अनिर्णय की स्थिति रहेगी. निर्णय लेने में असमर्थ रहेंगे और कुछ उत्तेजना भी रहेगी. मन में घबराहट और बैचैनी रहेगी. धन सम्बन्धी निर्णय जल्दबाजी में लेंगे और हानि करा बैठेंगे . इस माह ग्रहों की स्थितियां आपके लिए अनुकूल नहीं हैं अतः इस माह कोई भी नया कार्य आरम्भ न करें. आय में कुछ रुकावट आ सकती है अतः परिश्रम अधिक करना पड़ेगा. शिक्षा और प्रतियोगिता  के क्षेत्र में सफलता के योग ग्रह दर्शा रहें है. स्वास्थ्य के मामलें में यह माह अनुकूल नहीं है इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. 

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

वृष: जनवरी माह आपको किसी काल्पनिक भय से ग्रसित करेगा. आप किसी भी घटना के नकारात्मक पक्ष को सोच कर अकारण  भय ग्रसित रहेंगे हालाँकि यह वास्तविकता से दूर है. अतः आप इस भय को दूर करें अन्यथा आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. बौद्धिक क्षमता इस माह अच्छी रहेगी और उसके बल पर आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. वाद विवाद की संभावनाएं बन रही हैं अतः सतर्क रहें. पारिवारिक सुख में कमी रहेगी.  प्रेम संबंधों या वैवाहिक जीवन में रिश्तों को संभाल कर चलें , तनाव हो सकता है. 

जाने क्या होगा शनि ढैय्या 2017″ का  आप पर प्रभाव

मिथुन: जनवरी माह में आप मानसिक और शारीरिक रूप से सक्रीय और स्वस्थ रहेंगे. कार्य करने की क्षमता अधिक रहेगी परन्तु भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. निराश न हों, आपके परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा परन्तु कुछ समय बाद. इसलिए कोई भी कार्य भाग्य भरोसे न करें अपने परिश्रम पर पूर्ण विश्वास रखें. माता का सुख और  आशीर्वाद प्राप्त होगा. भूमि भवन या वाहन का सुख भी इस माह आपके लिए विशेष है. संतान के कारण सुख और भाग्योदय की स्थिति बनेगी. 

माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के सरल उपाय 

कर्क: यह माह कर्क लग्न के लिए बहुत उतार चढ़ाव और बहुत उथल पुथल लिए हुए है. किसी से अचानक वाद विवाद हो सकता है. अचानक कोई संकट की स्थिति पैदा हो सकती है. इस माह आपको अपने इन्द्रियों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा. आपमें किसी भी वस्तु को पाने की इच्छा बहुत प्रबल रहेगी. बिजली और अग्नि से भय रहेगा अतः सावधान रहें. परन्तु सभी नकारात्मकता के रहते हुए भी भाग्य का पूर्ण साथ रहेगा. आप चाहे किसी परेशानी में रहें भाग्य प्रबल होने  के कारण जल्दी ही निकल जायेंगे.  

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

सिंह: जनवरी माह सिंह लग्न के जातकों के लिए उत्तेजना और आवेश से भरा हुआ प्रतीत हो रहा है . इस माह आप जल्दबाजी में निर्णय लेंगे. कामोत्तेजना भी बहुत अधिक रहेगी. इसलिए नियंत्रण बनाये रखें. कार्य क्षमता बेहतर होगी और इसी कारण आपके सहयोगी आपसे इर्ष्या करेंगे. आप आवेशित होकर किसी को उत्तर न दें. स्वभावतः आप सत्य हे बोलते हैं परन्तु कई बार सत्य कड़वा प्रतीत होता है अतः वाणी पर नियंत्रण रखें और संयमित बात करें. स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है. 

Get Your Career Horoscope Report By Pt.Deepak Dubey Now!

कन्या : कन्या लग्न वालो के लिए प्रेम से भरा माह रहेगा. प्रेम संबंधों में प्रगाड़ता यावं नए सम्बन्ध बनने के संकेत दे रहे हैं सितारे. यदि आप विवाह योग्य हैं तो आपके मनपसंद विवाह प्रस्ताव आने की संभावनाएं प्रबल हैं. घर से दूरी भी बनेगी चाहे कार्य व्यापार के कारण हो या यात्रा के कारण. यदि यात्रा में हो तो सावधान रहें चोट या दुर्घटना हो सकती है. इस माह आय कम और व्यय अधिक रहेगा अतः सोच समझ कर  व्यय करें.

जानिए नवम्बर माह में पड़ने वाली देवुत्थान एकादशी का महत्व 

तुला : इस माह आपकी बौद्धिक क्षमता बेहतर रहेगी. किसी भी प्रकार का निर्णय जल्दबाजी में न लें. सोच समझ कर लिए गये निर्णय आपको सफलता दिलाएंगे. गर्भवती  महिलाएं अपने स्वास्थ्य का ध्यान दें. किसी भी प्रकार की लापरवाही आपके लिए एवं आपकी संतान के लिए नुकसानदेह हो सकती है. भगवान् शिव की आराधना करें. संतान को कष्ट संभावित है इसलिए सावधान रहें. नए रिश्ते बनेंगे तथा मित्रों और निकटतम सम्बन्धियों का साथ मिलेगा. 

वैवाहिक समस्या हेतु “माँ कात्यायनी अनुष्ठान” करवाने के लिए क्लिक करें 

वृश्चिक : यह माह आपके लिए बेहद संवेदनशील माह है अतः अपने आपको बचा कर चलें. अपनी उत्तेजना आवेग और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा अपने किये हुए कार्यों का फल आपको नहीं मिलेगा.  आवेग में लिए गये निर्णय आपको बहुत अधिक हानि पहुंचा सकते हैं. रिश्तों को संभाल कर चलें . समय बदलने वाला है अतः कोई भी निर्णय तुरंत न लें और हो सके तो टाल  दें. कार्यस्थल पर पद परिवर्तन या स्थान परिवर्तन का प्रबल योग है . संयम और धैर्य से काम लें. 

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

धनु: जिम्मेदारियों से मुक्त होने की भावना आपमें जागृत होगी. परिवर्तन और यात्रा के योग बनेगे. विवादों से दूर रहने का प्रयत्न करें. अपने मनोभाव पर नियंत्रण रखें और किसी के साथ अपने विचारों को साझा न करें. मान सम्मान में वृद्धि होगी. 15 जनवरी के उपरान्त बौद्धिक क्षमता अद्भुद रहने वाली है. कुल मिलाकरर मिला जुला माह है धनु लग्न वालो के लिए. 

अकाल मृत्यु से बचने का एकमात्र उपाय ” महा मृतुन्जय अनुष्ठान “

मकर: मकर लग्न वालों के लिए जनवरी माह अस्थिरता लिए हुए है. बहुत अधिक व्यय , थका देने वाली यात्राएं , अथक परिश्रम और स्वास्थ्य में परेशानी लायेगा यह माह. रिश्ते सामान्य रहेंगे. फिजूलखर्ची से बचें. कोई भी बड़ा निर्णय जल्दबाजी में न लें. अनावश्यक यात्राओं से बचें. इस माह आपको परिश्रम के अनुरूप फल नहीं मिलेगा. 

Get Your 5 yrs Career & Finance Report By Pt.Deepak Dubey Now!

कुंभ: बौद्धिक क्षमता बेहतर रहेगी. आप परिश्रम भी बहुत अधिक करेंगे परन्तु सफलता मिले इसमें संदेह है, परन्तु आप निराश न हों धैर्य बनाए रखें और कार्यों में निरंतरता . धैर्य बनाए रखें क्योंकि अभी कोई भी परिणाम आपको नहीं मिलेगा. शीघ्र ही समय बदलेगा और आपको किये हुए परिश्रम का फल अवश्य मिलेगा. प्रेम संबंधों या वैवाहिक संबंधों के सुख में कुछ कमी आ सकती है. आपके जीवन साथी को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या आ सकती है. सचेत रहें. कार्य व्यापार में भी सावधान रहें. साझेदारी में हानि की संभावना है. यह माह अस्थिरता लिए हुए है. प्रलोभनों  में आकर कोई परिवर्तन या निर्णय न ले. 

भयानक पितृ दोष और प्रेत बाधा निवारण हेतु कराएँ “माँ वन दुर्गा अनुष्ठान” 

मीन: जनवरी माह में मीन लग्न के जातकों को भाग्य का साथ नहीं मिलने वाला है अतः कोई भी कार्य भाग्य भरोसे न करें. बौद्धिक कषमता या शारीरिक क्षमता के आधार पर सफलता मिल सकती है परन्तु भाग्य भरोसे न रहें. 20 जनवरी तक कोई भी आर्थिक जोखिम न लें. आर्थिक निर्णय 20 जनवरी तक टाल दें. प्रेम संबंधों के लिए यह माह बेहतर है. नए प्रेम सम्बन्ध बनेंगे और प्रगाड़ता आएगी. अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव मिलेंगे. अचानक यात्रा के योग बन रहे हैं. कार्यस्थल पर पद में या स्थान में परिवर्तन की संभावनाएं अधिक हैं. बेहतर हो कि इस माह कोई भी परिवर्तन न करें. 

शुभम भवतु 

पं. दीपक दूबे (View Profile)


Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web