" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

August Rashifal 2015/अगस्त राशिफल 2015

August Horoscope 2015

अगस्त माह के व्रत एवं त्यौहार

1 अगस्त : श्रावण मास प्रारंभ 6 अगस्त: कालाष्टमी 7 अगस्त: शुक्र अस्त(पश्चिम) 
10 अगस्त : कामिका एकादशी 12 अगस्त: मास शिवरात्रि  14 अगस्त : देव- पितृ कार्य अमावस्या 
15 अगस्त : स्वतंत्रता दिवस  २० अगस्त : नागपंचमी 21 अगस्त : शुक्र उदय(पूर्व) 
26 अगस्त : 6 अगस्त : पवित्रा एकादशी 29 अगस्त : रक्षाबंधन 

meshमेष राशिफल – अगस्त 2015(Aries Horoscope – August 2015) : अगस्त का महीना मेष राशि वालों के लिए मध्यम रहने वाला है विशेष कर आर्थिक पहलु से  वैसे कार्य उर्जा खूब बढ़ी चढ़ी रहेगी और निर्णय क्षमता भी बहुत अद्भुत रहेगी फिर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय गलत हो सकते हैं क्योंकि सारी अनुकूलताओं के बावजूद कुछ उतावलापन भी हावी रहेगा . मानसिक समस्याओं से पीड़ित लोगो के लिए यह महिना और अधिक परेहानियाँ उत्पन्न कर सकता है . मान सम्मान को लेकर सचेत रहें .

Ask a Question with Pt Deepak Dubey in Just Rs.1100/- click - Ask A Question

taurusवृष राशिफल – अगस्त 2015(Taurus Horoscope – August 2015) :  वृषभ राशि के जातकों के लिए यह माह पराक्रम और पुरुषार्थ को बढ़ाने वाला होगा . चतुर्थ भ्व्गत शुक्र के कारण पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी . वाहन और जमीन – जायदाद की तैयारी यदि कर रहे थे तो अब सफलता के आसार बनेगे . व्यापारिक मामलों में अच्छी सफलता का योग दिखाई पड़ रहा है परन्तु नए व्यापार ना करने की सलाह है आपको . संतान पक्ष से कुछ परेशानी उत्पन्न हो सकती है और प्रतियोगियों के लिए अभी अधिक परिश्रम के बाद ही सफलता की सम्भावना मैं देख रहा हूँ .

देश - विदेश एवं प्रकृति : इस माह पश्चिम के देशों विशेष कर अमेरिका में प्राकृतिक आपदा की सम्भावना बहुत प्रबल रहेगी , भारत में कुछ राजनैतिक फेरबदल संभावित है खाने - पीने और तैलीय पदार्थों में और तेजी होगी . बहुत तेज बारिश की संभवना भी दिख रही है माह के अंत से लेकर अगले आने वाले कुछ समय में सीमावर्ती क्षेत्रों में तनाव बढ़ सकता है . पाकिस्तान - ईरान - इराक - अफगानिस्तान में कहीं गृह युद्ध जैसे हालत बनेगे . अतिवृष्टि और बाढ़ से हानि संभावित है .

geminiमिथुन राशिफल – अगस्त 2015(Gemini Horoscope – August 2015) :  अगस्त के महीने में मिथुन राशि वालों के लिए धन सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है . आय के रुकने या अत्यधिक खर्चे के कारण धन की कमी महसूस करेंगे . विचारों में नकारात्मकता रहेगी जिसके कारण अपने करीबियों की अच्छी और सकारात्मक बातों को भी आप नजरंदाज करेंगे . आपकी सोच इस समय दो दिशा में रहेगी जिसके परिणाम स्वरूप आपका व्यवहार घर में कुछ और , और बाहर कुछ और रहेगा . मनः स्थिति कमजोर होने के कारण नए कार्यों में हाथ ना डालने की सलाह दूंगा साथ ही कुछ समय स्वयं को दें यह मेरी सलाह है .

क्या होता है पितृ दोष? कितने प्रकार का हो सकता है यह दोष? 
किस तरह का पड़ता है हमारे जीवन में इसका प्रभाव ? क्या है इसका उपचार ?
पहली बार पितृ दोष पर इतनी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए देखें मेरा वीडियो 

 

Scorpioकर्क राशिफल – जुलाई 2015(Cancer Horoscope – July 2015):  भाग्येश और आयेश के आय भाव में एक साथ आने के कारण आय  के मामले में जबरदस्त महीना जाने की सम्भावना बन रही है विशेष कर यदि गुरु या शुक्र की दशा या अंतर हुआ तो . पराक्रम, साहस और बुद्धि का अद्भुत समन्वय रहेगा इस समय . आपकी इच्छा शक्ति और महत्वाकांक्षा चरम पर रहेगी और बहुत से मामलों में आप सफल भी होंगे . भूमि तथा राज्य सम्बन्धी कार्यों से जुड़े हुए लोगों को खूब सफलता मिलने के आसार हैं . परिवार में किसी के स्वास्थ्य की समस्या उत्पन्न होने की संभावना बन रही है . सब कुछ अच्छा होने के बावजूद कोर्ट और विवाद से दूरी बनाये रखें . 

Leoसिंह राशिफल – अगस्त 2015(Leo Horoscope – August 2015): सिंह राशि के जातको के लिए अगस्त का महीना कई मामलों में बहुत बेहतर जाने का संकेत दे रहा है . मान – सम्मान – पद – प्रतिष्ठा के हिसाब से बहुत ही प्रभावशाली माह रहने वाला है यह विशेष कर यदि गुरु की दशा हो तो . कुंडली में शनी की स्थिति लगातार ख़राब बनी हुई है और कुछ अनिष्ट की ओर संकेत दे रही है अतः अपने परिवार के लोगो का विशेष खयाल रखें . यात्रा यदि अति आवश्यक ना हो तो ना करें . अपने से उच्च अधिकारीयों से मेल – जोल बढ़ाकर रखें अन्यथा उनसे आपको हानि पहुँच सकती है .

virgoकन्या राशिफल – अगस्त 2015(Virgo Horoscope – August 2015) :  पारिवारिक दृष्टिकोण से इस माह आपको कुछ परेशानी तथा मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है . जन्म कुंडली में भी यदि बृहस्पति दूषित है या पाप स्थान पर विराजमान है तो इस समय आपको अत्यधिक पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है . वैवाहिक जीवन और प्रेम समबन्धों में तनाव उत्पन्न होने की संभावना अत्यंत ही प्रबल है अतः संभल कर चलें . इस समय आपको किसी भी कार्य को करने के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा तब जाकर कहीं सफलता हाथ लगेगी , अतः परिश्रम से परेशान ना हों बल्कि प्रयासों को और बढायें यदि सफल होना चाहते हैं तो .

libraतुला राशिफल – अगस्त 2015(Libra Horoscope – August 2015)लग्नेश और पराक्रमेश की युति इस माह आपको अपने किये हुए परिश्रम का लाभ देने में समर्थ होगी . आय के नए स्रोत उत्पन्न होंगे विशेष कर जो लोग व्यापार में हैं . इस समय परीक्षा – प्रतियोगिता में बैठने वालों को आशातीत सफलता मिलने के आसार हैं . परन्तु तुला राशि के वे लोग जो किसी भी प्रकार के मानसिक बीमारी या अवसाद के शिकार हैं उन्हें और अधिक परेशानी उठानी पड़ सकती है . वाणी पर नियंत्रण और अपने बड़े भाई या बड़े उम्र के मित्र से बेहतर सम्बन्ध रखने की सलाह आपको दी जाती है .

cancerवृश्चिक राशिफल – अगस्त 2015(Scorpio Horoscope – August 2015) : वृश्चिक राशि के वे जातक जो राजनीति में रूचि रखते हैं उन्हें अगस्त के महीने में बहुत लाभ मिलने तथा नए पद – प्रतिष्ठा के प्राप्त होने की प्रबल संभवना बन रही है . परन्तु आपके लिए जहाँ एक ओर समाज में मान – प्रतिष्ठा के योग बने हुए हैं वहीँ दूसरी ओर पारिवारिक जीवन में उथल – पुथल के संकेत भी सितारे दे रहे हैं . जीवन साथी के साथ समन्वय बेहतर रखें अन्यथा पारिवारिक विवाद बदनामी का कारण बन सकता है . आर्थिक मामलों में भी संभल कर चलें . शिक्षा – प्रतियोगिता में सफलता के लिए अत्यधिक परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी . अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से सावधान रहें .

सावन में रुद्राभिषेक कराने के लिए यहाँ क्लिक करें !

rudrabhishek

Sagiधनु राशिफल – अगस्त 2015(Sagittarius Horoscope – August 2015):  धनु राशि के जातकों के लिए माह के मध्य तक भाग्य अत्यंत ही प्रबल रहेगी परन्तु माह के अंतिम भाग में कोई भी ऐसा कार्य ना करें जहाँ आप सिर्फ अपने भाग्य के भरोसे हों . नए कार्य प्रारंभ करने के लिए भी माह का प्रथम अर्ध ही बेहतर है उसके बाद नए कार्य ना प्रारंभ करें बल्कि कुछ समय तक प्रतीक्षा कर लेना ही उचित रहेगा . प्रेम के मामले में बेहतर समय रहेगा साथ ही जो लोग संतान की प्रतीक्षा में थे उनके लिए भी बेहतर ग्रह – संयोग बना हुआ है . भूमि – भवन और वाहन के लिए भी यह समय उपयुक्त है अतः प्रयास करें सफलता मिलेगी .

capriमकर राशिफल – अगस्त 2015(Capricorn Horoscope – August 2015) :  विदेश या सुदूर यात्रा का प्रबल योग बन रहा है इस माह और यह यात्रा फलदायी भी होगी अतः यदि आपकी कोई योजना है तो उसे फलीभूत करें सफलता मिलेगी . स्वास्थ्य के मामलों में अत्यधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है विशेषकर लीवर , शुगर या उच्चरक्त चाप की शिकायत हो तो तुरंत चिकित्सकीय परामर्श लें . आय में कुछ कमी महसूस कर सकते हैं इस माह आप परन्तु यह समस्या लम्बे समय तक नहीं रहेगी अतः परेशान ना हों और अपने प्रयासों और कार्यों को पूरी उर्जा तथा इमानदारी से करते रहें .

Aquariusकुम्भ राशिफल – अगस्त 2015(Aquarius Horoscope – August 2015) : अगस्त का महीना कुम्भ राशि के जातकों के लिए बेहतर जाने की संभावना दर्शा रहा है विशेष कर प्रेम संबंधों तथा वैवाहिक जीवन के मामलों में . पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी और घर के लिए कुछ साजो – सामान की खरीददारी भी करेंगे आप . कार्यस्थल पर अपने उच्च अधिकारीयों के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है आपको या वे आपके काम से संतुष्ट नहीं होंगे अतः प्रयास करें कि अपनी ओर से कोई गलती ना हो . यात्रा के समय के वाहन सावधानी से चलायें और अपने से कम उम्र के लोगों से सावधान रहें कहीं कोई मुसीबत ना पैदा कर दे .

Piscesमीन राशिफल – अगस्त 2015(Pisces Horoscope – August 2015) :  समय की चाल आपको बहुत सुस्त और धीमी प्रतीत होगी इस समय . कोई काम जल्दी और आसानी से नहीं बनने वाला इसका तात्पर्य यह नहीं है कि आप प्रयास करना ही छोड़ दें बल्कि इसका अर्थ यह है कि आप अपने प्रयासों को और अधिक बढ़ा दें . प्रतिदिन व्यायाम करें और खान – पान का बेहद खयाल रखें लग्नेश आपके छठें भाव में आ चुकें है अतः किसी भी विपरीत ग्रह की दशा आपको परेशानी में डाल सकती है बेहद सावधानी से चलें . नए कार्यों को प्रारंभ करने के लिए बिलकुल भी उपयुक्त सके नहीं है अतः कुछ और प्रतीक्षा करें और वर्तमान कार्यों को ही और अधिक मजबूत करने का प्रयास करें .

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web