" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

21

दिसंबर राशिफल 2014 December Raashifal 2014 

meshमेष : माह  के प्रारंभ  में सम्पदा हानि का अंदेशा है अतः किसी भी प्रकार की कागज़ी कार्यवाही में कोताही न बरतें।  कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले भली भाँती जांच लें।  शत्रु पक्ष से कोई खतरा नहीं रहेगा परन्तु स्वास्थ के प्रति सावधानी बरतने के आवश्यकता है, विशेषकर नेत्रों की।  समय रहते नेत्र जांच  कराएं. नयी योजनाओं को बनाते हुए सतर्क रहें. धन हानि  योंग बन रहें  हैं। गुरु की उच्च स्तिथि आपको यश अवश्य दिलाएगी।  कारोबार में भी तरक्की के योग हैं परन्तु कुछ परेशानियों के साथ ।  माह के अंत में भाई बहनो से तनाव की आशंका बनी रहेगी अतः वयवहार में सौम्यता एवं वाणी में मधुरता बनाये रखिये। स्त्री पक्ष से शुभ समाचार मिलने  सम्भावना बनेगी।  फ़िज़ूल खर्ची से बचें। 1 ,2 ,10 , 11,20 ,21 ,28,29  को सावधानी बरतें

taurusवृषभ : शारीरिक कष्ट  की संभावना बनी रहेगी। रक्त एवं पित्त से  सम्बंधित रोग से सावधान सावधान रहें।  इस माह भाई बहनों के पक्ष की चिंता में आप अपने आपको उलझा हुआ पाएंगे। अपने बच्चो के लिए इस माह विशेष बजट बना लीजिये क्योंकि कोई विशेष व्यय होने की संभावना है. ख़र्चों  पर नियंत्रण आवश्यक है नहीं तो कर्ज़ा लेने की स्तिथि उत्त्पन्न  हो सकती है।  घरेलु झंझटों की वजह से रक्तचाप बढ़ने की आशंका है।  स्त्री पक्ष से भी कष्ट मिलने की संभावना है अतः सचेत रहें. व्यर्थ की बहस से दूर रहें अन्यथा अपमानजनक  स्तिथियों का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में भी ठहराव रहेगा। 3 ,4 ,12 ,13,14 ,22 ,23 ,30,31  को सावधानी बरतें

 w6

geminiमिथुनधनलाभ के अच्छे योग हैं परन्तु लाभ के  पश्चात अचानक  हानि के भी योग बन रहे हैं अतः धन के मामलों में विशेष सावधानी बरतें। स्त्री  पक्ष से लाभ मिलेगा। भाईओं से किसी प्रकार के कष्ट  मिलने की संभावना माह के अंत में बनेगी।  स्वास्थय अच्छा रहेगा , छुटपुट मौसमी रोग के अलावा  किसी भी प्रकार के शारीरिक कष्ट होने की संभावना नहीं है। माह के अंत में पेट से सम्बन्धित रोग होने की आशंका।  कारोबार में थोड़ी बहुत रुकावट के साथ धन लाभ की संभावनाएं। शनिवार एवं बुधवार को वाहन चलाते हुए सचेत रहें , चोट का भय रहेगा. गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। 5 ,6 ,15 ,16 ,24 , 25  को सावधानी बरतें।

 

Scorpioकर्क : आलस्य को छोड़कर जितना जल्दी हो सके काम पूरा कीजिये अन्यथा काम पिछड़ता हे चला जायेगा और आप  का बोझ बढ़ता जाएगा। किसी नयी यात्रा का योग बन रहा है जो कि सुखद रहेगी. कारोबार में बाधा  उत्पन्न होगी परन्तु नयी योजनाओं से उत्साह मिलेगा एवं लाभ भी मिलने की आशा बनेगी. धैर्य न खोएँ. स्त्री पक्ष से कष्ट मिलने की आशंका. रक्त एवं पित्त  सम्बन्धी बीमारियों को लेकर सचेत रहें एवं समय समय पैर जांच अवशय करवाएं।  माह के अंत तक कारोबार में लाभ मिलने के योग।  मेहनत एवं कर्मठता से निरंतर अग्रसर रहें।  7 ,8 ,9 ,17 ,18 , 19 ,26 ,27 को सावधानी बरतें।

 w 6

Leoसिंह : शारीरिक कष्ट होने की आशंकाएं  प्रबल , किसी भी छोटे रोग को अनदेखा न करें. भाई बहन पक्ष से सुखद समाचार मिलने की संभावनाएं। संतान पक्ष से भी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. परन्तु गुप्त शत्रुओं से सावधानी बरतने की आवश्यकता।  घरेलु झंझटों से परेशानी बढ़ेगी एवं अनावशयक खर्चो में भी वृद्धि होगी।  इस माह कारोबार में की गयी नयी योजनाओं से मन प्रसन्न  रहेगा।  कारोबार में उन्नत्ति एवं धन लाभ के योग प्रबल बनेंगे। माह  के अंत में संतान पक्ष से चिंता मिलेगी।  1 ,2 ,10 ,11 ,20 ,21 ,28 ,29 को सावधानी बरतें।

 

virgoकन्या : कफ सम्बन्धी रोगो से सावधान।  वरोधी पक्ष के प्रबल होने से चिंताजनक स्तिथियों के पैदा होने की आशंका।  किसी भी तरह की कष्टदायक उत्पन्न होने पर मित्रों एवं भाईओं का  सहयोग अवश्य मिलेगा. स्त्री पक्ष से कष्ट मिलने की आशंका। संतान  पक्ष से संतुष्टि का भाव बना रहेगा. अगर आप कारोबार बदलना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से परामर्श लेना न भूलें, अन्यथा लेने के देने पद सकते हैं. राजकार्य में सफलता  प्रबल हैं. धन प्राप्ति के योग लगातार बने हुए हैं अतः प्रयास करना न छोड़े। 3 ,4 ,12 ,13 ,14  22 ,23 ,30 ,31 को सावधानी बरतें।

Christmas-gifts-2013

 libraतुला: स्वास्थ्य ठीक रहेगा परन्तु व्यायाम एवं खान-पान पर नियंत्रण आवश्यक। यह माह  धन लाभ के प्रबल  दिखा रहा है परन्तु आपका खर्चीला स्वभाव इसे टिकने नहीं देगा।  इसलिए व्यर्थ के खर्चों पर नियंत्रण रखिये.संतान पक्ष से कुछ परेशानी आ सकती है और आप उनपर कुछ विशेष खर्च भी कर सकते हैं.  स्त्री पक्ष से चिंता मिलेगी. भाई बहनो  से सुखद समाचार मिलने की संभावनाएं बनी रहेंगी एवं समय आने पर उनसे सहयता भी प्राप्त होगी. कारोबार में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा परन्तु कोई गुप्त चिंता आपको अंदर ही अंदर सताती रहेगी।  माह के अंत तक कुछ रुकावटों के पश्चात कारोबार में लाभ मिलने की सम्भावनाएं बनेंगी। 5 ,6 ,15, 16 ,24 ,25 को सावधानी बरतें।

 

cancerवृश्चिक:  कारोबार में बदलाव से मानसिक एवं आर्थिक  परेशानियों को झेलना पड़ सकता है. व्यर्थ के व्यय से आर्थिक  संकट की सम्भावनाएं प्रबल. भाइयों एवं मित्रों से कष्ट मिलने की आशंका रहेगी इसलिए जहाँ तक हो सके स्तिथियों को नियंत्रण में रखिये।  किसी भयानक  रोग होने का खतरा नहीं है फिर भी स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए नियमित व्यायाम एवं नियंत्रित खान पान को अपनाएं. स्त्री से अनबन की आशंका है इसलिए बहस से दूर रहें. माह के अंत तक आते आते कारोबार में स्तिथियाँ सुधरने लगेंगी और लाभ भी अवश्य प्राप्त होगा।  शनिवार और मंगलवार को चोट से बचें। 7 ,8 ,9 ,17 ,18 ,19 , 26 , 27  को सावधानी बरतें।

 Christmas Decoration

Sagiधनु: अभी तक आप जिन पुराने झंझटों से गुज़र रहे थे वह अचानक समाप्त होते दिखाई देंगे. नयी योजनाओं के साथ धन लाभ के भी योग हैं।  किसी नयी यात्रा पर जाने की संभावनाएं हैं जो की सुखद रहेगी।  कारोबार में रद्दोबदल की आशंकाएं और अचानक  किसी विशेष खर्च के आ जाने से आर्थिक स्तिथि गड़बड़ा सकती है. करीबी लोगो से भी अनबन की सम्भावनाएं. स्वास्थ्य ठीक रहेगा परन्तु व्यायाम एवं खान-पान पर नियंत्रण आवश्यक। स्त्री पक्ष एवं संतान पक्ष से सुख  प्राप्ति। भाईओं एवं मित्रों से कष्ट मिलना संभव। 1 ,2 ,10,11,20,21,28 ,29 को सावधानी बरतें।

 

capriमकर: इस माह सेहत में कोई विशेष बदलाव नहीं परन्तु यदा कदा  पेट की गड़बड़ से परेशान रहेंगे. क्रोध बढ़ेगा , जिस पर नियंत्रण रखना आवश्यक।  आय से अधिक वयय होने के कारण कर्ज़ा चढ़ने की स्तिथि बन सकती है इस कारण मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. संपत्ति विवाद के बढ़ने की उम्मीद और शत्रु पक्ष से भी संकट की आशंका।  भाईओं एवं मित्रों से हर प्रकार से सहयोग मिलने की आशा रहेगी. कारोबार से अचानक धन लाभ  के साथ ही धन हानि के भी योग. माह के अंत तक मानसिक  शांति का अनुभव करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा एवं एक सुखद यात्रा का  भी योग है।  नयी योजनाओं से लाभ प्राप्ति के के योग।  3  ,4 ,12 ,13 ,14 22 ,23 ,30 ,31 को सावधानी बरतें।

 christmas-holly

Aquariusकुम्भ: किसी अरिष्ट भय से  मुक्ति मिलेगी। कोई गुप्त  चिंता  मानसिक परेशानी दे सकती। पेट सम्बन्धी रोग परेशानी दे सकते हैं. खान पान पर नियंत्रण आवश्यक।  किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहने  का प्रयत्न  करें।  माह के  अंत में धन लाभ के संकेत परन्तु साथ ही अनावश्यक व्यय होने की भी संभावनाएं। कारोबार में धन लाभ के साथ नए सुधार  होंगे।  स्त्रीपक्ष से लाभ के योग। भाईओं एवं मित्रों से मेल-मिलाप। संतान पक्ष से चिंता। 5 ,6 ,15,16 ,24 ,25 को सावधानी बरतें।


Piscesमीन:
सरकारी कार्यो में रुकावट का भय सताता रहेगा।  निजी जीवन में भी किसी विषय को लेकर विरोध का सामना करना पड़ सकता है.पत्नी से भी मन मुटाव की आशंका।  पत्नी एवं पुत्र के स्वास्थ का विशेष रूप से ध्यान रखें, उनपर अनावश्यक व्यय की  सम्भावनायें बनी हुई हैं.  कारोबार ठीक रहेगा। किसी भी प्रकार की नयी योजनाओं पर अमल करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें अन्यथा अचानक धन हानि  की संभावनाएं प्रबल हैं. वायु से सम्बंधित रोगों    आवश्यकता है. इस माह भाइयों एवं मित्रों से सहयोग एवं मिलाप रहेगा. 7 ,8 ,9 ,17 ,18,19,26, 27 को सावधानी बरतें।


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web