" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

 

Rashifal March 2016/मार्च राशिफल 2016

March Horoscope 2016 / March Rashifal 2016 

holi

**यह राशिफल लग्न पर आधारित है चन्द्र या सूर्य राशि पर नहीं

 meshमेष राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Aries Horoscope – March Rashifal 2016) : मार्च माह के प्राम्भिक दस दिन आपके लिए बहुत लाभप्रद रहेंगे. धन और  भाग्य के मामलों में आप आशातीत सफलता प्राप्त करेंगे परन्तु संतान सम्बन्धी किसी  समस्या से आपको गुजरना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. 15 मार्च के उपरान्त नवीन कार्यों में हाथ डालने के लिए बेहतर समय होगा अतः बेझिझक आप नए प्रयोग कर सकते हैं. सफलता के आसार बने हुए है. भावुकता पर नियंत्रण आवश्यक है. आवेश में आकर किसी भी प्रकार का निर्णय न ले.

 वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Having a Problem? Ask a single Question in Just Rs.500/(US$9)- click here

देखें वीडियो :

taurusवृष राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Taurus Horoscope – March Rashifal 2016) : : इस माह भाग्य के सितारे आपके साथ हैं. आप बेझिझक भाग्य और अपने कर्म के  द्वारा कोई भी कार्य को निष्कर्ष तक पहुंचाने में सक्षम रहेंगे. मार्च माह के अंतिम 15 दिनों में भाग्य के सितारे और  तेज़ी से चमकेंगे. यदि कार्यों में निष्ठा का भी समावेश हो जाये तो सफलता 100 प्रतिशत मिलने के आसार हैं. समाज में प्रभाव, मान और प्रतिष्ठा बढेगी. परिवार में किसी की बिमारी या माता पिता के स्वास्थ के कारण आपको कष्ट मिल सकता है अतः परिवार के समय देना आवश्यक है.

 

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

geminiमिथुन राशिफल – मार्च राशिफल 2016 (Gemini Horoscope – March Rashifal 2016) : करीबियों से विश्वासघात के आसार हैं इसलिए किसी भी बड़े कार्य को प्रारंभ करने से पहले सतर्क रहें. मार्च माह के प्रारंभिक 15 दिनों में कार्यों में सफलता के लिए अधिक प्रयास करने कि आवश्यकता पड़ेगी. हालाँकि बाद के 15 दिनों में यह स्तिथि परिवर्तित होगी इसलिए धैर्य बनाये रखना आवश्यक होगा. किसी भी कार्य में तुरंत सफलता की  आशा  न रखें. कार्यों में निरंतरता आवश्यक है, परिणाम अवश्य मिलेगा.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Scorpioकर्क राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Cancer Horoscope – March Rashifal 2016): मार्च माह के प्राम्भिक 15 दिन आपके स्वास्थ के लिए संवेदनशील रहेंगे. 5 मार्च से 15 मार्च तक जहाँ तक हो सके व्यर्थ और  रात्रि की  यात्राओं से बचें. यदि राहु, केतु या शनि की  दशा या महादशा चल रही हो तो और अधिक सावधानी बरतें. कार्य व्यापार की  दृष्टि से पहले 15 दिन बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आप कोई भी नया कार्य या योजना, नया निवेश , साझेदारी या अनुबंध इन दिनों में कर सकते हैं. हालाँकि बाद के 15 दिन इन सभी कार्यों के लिए बेहतर परिणाम नहीं देंगे. मार्च माह में सूर्य ग्रहण और चन्द्र ग्रहण लगने के कारण आपको अपनी भावुकता और मानसिक संतुलन को बनाये रखना होगा.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Leoसिंह राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Leo Horoscope – March Rashifal 2016): मार्च माह के प्राम्भिक 15 दिनों में  बहुत अधिक  सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. जीवन साथी के साथ संबंधों में कटुता आने कि संभावना है. यदि पहले से हे वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा है तो विवाद बढ़ने की स्तिथि आ सकती है. यही स्तिथि कार्य ओर व्यापार में भी बनेगी इसलिए किसी भी प्रकार के नए अनुबंध या कार्यों में हाथ न डाले. यह स्तिथि 15 दिनों के बाद बदलेगी और आप माह के अंतिम 15 दिनों में बेहतर परिणाम पाने की आशा कर सकते हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. शांत और  स्थिर रहें . धैर्य से काम लें. कोर्ट कचेहरी के मामलों को जहाँ तक हो सके टालें. भगवान् शिव और सूर्य की उपसना करें.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

virgoकन्या राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Virgo Horoscope – March Rashifal 2016) : मार्च माह के आरंभिक 15 दिन आपके निजी संबंधों ओर कार्य व्यापार दोनों के लिए बेहतर हैं. पदोन्नति के आसार बनेगे. संतान पक्ष भी मजबूत होगा. नवीन कार्यों या शिक्षा परतियोगिता में भी सफलता मिलेगी, केवल पिता के साथ वैचारिक मतभेद या कोर्ट कचेहरी के मामलों में आशा अनुरूप सफलता नहीं मिलेगी. माह के अंतिम 15 दिन थका देने वाले होंगे. अधिक परिश्रम और परिणाम में देरी करा सकते हैं . किसी भी कार्य को करने से पहले भली भांति सोच विचार कर ले. पिता के साथ सम्बन्ध मधुर बनाये रखें अन्यथा अधिक हानि होने की संभावना बनेगी.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

libraतुला राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Libra Horoscope – March Rashifal 2016)संतान पक्ष को यदि छोड़ दिया जाये तो पूरा मार्च माह ही आपके लिए बेहतर समय देने वाला होगा. गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.संतान को कोई रोग –व्याधि या किसी प्रकार का कष्ट होने के संकेत सितारे दे रहे है. बाकी सभी कार्यों के लिए मार्च माह अत्यंत हे शुभ फलदायी रहेगा. स्थायी संपत्ति या किसी नयी वस्तु की खरीद के लिए बेहतर समय है. वैवाहिक जीवन में प्रगाड़ता एवं समर्पण की भावना बढ़ेगी. यदि किसी ख़राब ग्रह की दशा न चल रही हो तो मार्च माह बेहतर परिणाम देने वाला होगा.  सफलता के प्रभाव में आकर आप कोई गलत राह न पकड ले केवल इस बात का ध्यान रखें. धन के आने के मार्ग के बारे में भी सचेत रहें. धन अर्जन के संतुलित और स्थिर सोच का सहारा लें.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

cancerवृश्चिक राशिफल – मार्च राशिफल 2016 (Scorpio Horoscope – March Rashifal 2016) : माता पिता या सास ससुर के साथ संबंधों के लिए मार्च माह बेहद संवेदनशील हैं.  यदि उनका स्वास्थ्य पहले से हे ख़राब चल रहा है तो आपको अधिक सतर्क रहना होगा. ख़राब ग्रहों की स्तिथि में परिवार से शोक समाचार मिलने की भी आशंका रहेगी. आपके व्यक्तित्व के लिए यह माह बहुत बेहतर है. किसी भी प्रकार की विपरीत परिस्तिथि में आप अपना धैर्य और उत्साह नहीं खोएंगे. आपका आत्म बल बना रहेगा और शीघ्र ही विचलित नहीं होंगे. मार्च माह में आप कार्य व्यापार करने की अद्भुद क्षमता का परिचय देंगे और लाभान्वित होंगे. विदेशों से संभंध भी लाभप्रद रहेंगे. भाई बहनों और मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

वैवाहिक जीवन में समस्या हो तो माँ कात्यायनी अनुष्ठान के लिए यहाँ क्लिक करें 

Sagiधनु राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Sagittarius Horoscope – March Rashifal 2016): मार्च माह आपके लिए संतुलित परिणाम देने वाला होगा. किसी भी प्रकार की बड़ी सफलता या असफलता के संकेत सितारे नहीं दे रहे है. परिवार में किसी बड़े उत्सव या ख़ुशी का माहौल बनेगा. भाई बहनों को कष्ट हो सकता है. बौधिक क्षमता के लिए यह माह सकारात्मक परिणाम देगा. अपनी वाणी से आप किसी को भी प्रभावित कर लेंगे. दृष्टिकोण सकारात्मक रहेगा. शिक्षा प्रतियोगिता में माह के अंत में सफलता के योग हैं. नौकरी या पदोंनात्ति के लिए यदि आप प्रयासरत हैं तो सफलता मिलने के भी योग हैं.  माह के अंत में कोई बड़ा व्यय असंतुलन पैदा करेगा.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

capriमकर राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Capricorn Horoscope – March Rashifal 2016) : मार्च माह के आरम्भिक दिन आपके लिए हर क्षेत्र में बेहतर परिणाम देने वाला होगा. आप किसी भी नए कार्य या योजना को प्रारंभ कर सकते हैं. समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढेगी. पारिवारिक जीवन में मधुरता एवं प्रगाड़ता आयेगी. साझेदारी में विपरीत लिंगियों से विशेष लाभ प्राप्त होगा. इस माह के आखिरी 15 दिनों में आपको अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता पड़ेगी. कोर्ट कचेहरी का निर्णय भी इन दिनों में आपके पक्ष में नहीं होगा. व्यसन को त्यागना ही आपके लिए बेहतर होगा अन्यथा मान सम्मान को ठेस पहुँचने की संभावना बनी हुई है.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Aquariusकुम्भ राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Aquarius Horoscope – March Rashifal 2016) : मार्च माह में आपको अधिक मानसिक संतुलन बनाये रखने की आवश्यकता पड़ेगी. आपका मन कभी बहुत सकारात्मक तो कभी नकारात्मक दिशा की ओर जायेगा. विपरीत ग्रहों की युति आपकी राशि में बनने के कारण यह स्तिथि पैदा होगी. कभी भी कोई भी स्तिथि पैदा हो जाएगी ऐसी स्तिथि में आपको मानसिक संतुलन बनाये रखने की आवश्यकता पड़ेगी. स्थिर रहिये, शांत रहिये और हर प्रकार की स्तिथि से निबटने के लिए तयार रहिये. आवश्यकता पड़ने पर कुंडली का विशेषण अवश्य कराएँ. भावनाओं और उत्तेजना पर नियंत्रित रखें.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Piscesमीन राशिफल – मार्च राशिफल 2016(Pisces Horoscope – March Rashifal 2016) : मार्च माह में आपके लिए अचानक अधिक मात्र में धन व्यय हो सकता है. यह व्यय यात्रा के कारण भी हो सकता है. विदेशी संबंधो से लाभ मिलने की संभावना बनी हुई है. यदि आपका सम्बन्ध ग्लैमर, मीडिया , लेखन या बौद्धिक क्षेत्र में हैं तो आपको लाभ मिलने की सम्भावना अधिक रहेगी और आपकी कृतियों की चर्चा भी होगी. यह समय आपको सराहना और परिणाम देने वाला होगा. अचानक व्यय बना हुआ है. हड्डियों या नेत्रों से सम्बंधित रोग की संभावना बनी हुई है. उच्च रक्तचाप , मधुमेह और लीवर सम्बन्धी समस्याओं के बदने की आशंका है. किसी भी क्षेत्र में परिवर्तन करने का प्रयास न करें.

                                   वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web