" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

holi

मई  राशिफल 2015/ MAY RASHIFAL 2015/ MAY HOROSCOPE 2015

meshमेष : मेष राशि वालों के लिए इस माह का पूर्वार्ध अत्यंत ही लाभकारी रहेगा . माह के प्रारंभ में उच्च के सूर्य लग्नेश के साथ लग्न में विराजमान हैं अतः इस माह आप अत्यधिक उर्जावान महसूस करेंगे .

taurusवृष :  वृषभ राशि की महिलाएं यदि गर्भवती हैं तो विशेष सावधानी बरतें , धन के मामले में यह माह बेहतर जाने की उम्मीद आप कर सकते हैं परन्तु अपने मान –सम्मान को लेकर सतर्क रहें , कोई पुराना शत्रु या करीबी परन्तु आपसे द्वेष रखने वाला व्यक्ति आपको परेशानी में डाल सकता है अतः अपनी आँखें खुली रखें . यात्रायें बहुत परिणाम दायक नहीं रहने वाली हैं अतः बहुत उम्मीद ना लगायें . स्थान परिवर्तन का योग भी बन रहा है . संतान पक्ष से मानसिक तनाव मिल सकता है . वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों के योग बन रहे हैं .

geminiमिथुन :  यह माह आपके लिए हर क्षेत्र में बेहतर सफलता लेकर आया है . धन में वृद्धि होगी और मान –सम्मान में भी खूब वृद्धि की संभावना बन रही है , व्यापारी वर्ग के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे विशेष कर कपडा , तेल , खाद्य पदार्थ और रासायनिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को विशेष सफलता संभावित है . वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा और अविवाहितों के लिए नए प्रेम प्रसंग प्रारंभ हो सकते हैं .

Scorpioकर्क: पारिवारिक तनाव उत्पन्न हो सकते हैं , अतः घर – परिवार में अपने विचारों और वाणी पर नियंत्रण रखें तथा बहुत सोच- समझकर ही कोई बात कहें . धन की आवक अच्छी रहेगी और यह एक से अधिक स्रोतों से आ सकता है . सब कुछ अच्छा रहने के बावजूद एक बात जो मैं अच्छी नहीं देख रहा हूँ वह है आपके अंदर धर्म के प्रति अरुचि और अहंकार का उत्पन्न होना , समय परिवर्तनशील है और इस बात का ध्यान आपको भी रखना चाहिए

Leoसिंह : यह माह कुछ परेशानी भरा नजर आ रहा है , यदि राहू , केतु या शनि की दशा या अंतर दशा है तो भयानक घटना – दुर्घटना हो सकती है सतर्क रहें , यात्रा के दौरान तथा अग्नि , विद्युत् उपकरणों और विस्फोटक पदार्तों से बेहद सतर्कता बरते . धन के मामले में सामान्य माह रहने की संभावना है . परिवार और बच्चों के प्रति संवेदन शील रहेंगे . कार्य – व्यापार के मामले में भी यथास्थिति बनी रहेगी . कुंडली में सूर्य कमजोर हो तो यात्रायें ना करें .

virgoकन्या :  भाग्यशाली माह रहेगा यह , नए प्रेम प्रसंग पनप सकते हैं , आपका हर कार्य में सोच-समझकर आगे बढ़ने की प्रवृत्ति इस माह खूब फूले – फलेगी . नए व्यापारिक अनुबंध या कार्य विस्तार के लिए बेहद ही अच्छा समय है . इस समय आपकी युक्ति और कूटनीतिक शक्तियों में अभूतपूर्व वृद्धि होगी जिसके बल पर आप अपने हर काम को करने में और हर समस्याओं से निकलने में सफल होंगे . राहू में शनि का अंतर यदि चल रहा होगा तो कुछ कार्यों के होने में विलम्ब हो सकता है .

libraतुलायह माह मध्यम परिणाम देने वाला है अतः आपको अपनी महत्वाकांक्षाओं पर थोडा नियंत्रण रखना चाहिए . इस समय केवल अनिवार्य खर्च ही करें और किसी भी प्रकार का आर्थिक जोखिम ना उठायें . आपका परिवार आपका समय मांग रहा है अतः थोडा उसकी तरफ भी ध्यान दें . कमर और पैर में चोट लगने की संभावना बन रही है अतः सावधानी बरतें . प्रेम – प्रसंग के मामलों में थोडा संयम से काम लें अन्यथा सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं .

cancerवृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए यह माह कठिनाई भरा रहने की सम्भावना दर्शा रहा है . वैवाहिक जीवन दुष्कर हो सकता है यदि जीवन साथी के साथ कुंडली में समस्या है या सप्तम भाव ठीक नहीं है तो . व्यापार क्षेत्र में भी हानि का योग बन रहा है अतः निर्णय सोच – समझकर लें और किसी भी कार्य में जल्दबाजी ना करें . प्रेमियों के लिए सम्बन्ध टूटने की संभावना बन रही है . यात्रा यदि अति आवश्यक ना हो तो कुछ समय के लिए स्थगित रखें

Sagiधनु:  मिश्रित परिणाम के साथ व्यतित होगा धनु राशि वालों के लिए मार्च का महिना . जहाँ धन के मामलों में और बाहरी संबंधों के मामलों में सफलता मिलने की संभावना बन रही है वहीं पारिवारिक मामलों में तनाव की स्थिति उत्पन्न होगी . अपने स्वास्थ्य के प्रति भी बेहद सतर्क रहें और खान – पान में भी खूब सतर्कता बरतें . नौकरी या कार्य स्थल में परिवर्तन संभव है . जीवन साथी के साथ सम्बन्ध कुछ वैचारिक मतभेद के साथ सामान्य रहेगा .

capriमकर :  यात्रा के लिए बेहतर माह है यह , साथ ही कार्य – व्यापार को बढ़ाने के लिए भी यह समय उपयुक्त है , हालाकि इस समय किये हुए कार्यों या विस्तार का परिणाम तुरंत नहीं मिलेगा परन्तु आप इससे विचलित ना हों और अपने कार्य को विस्तार देते रहे हैं , आने वाले कुछ समय में आपको इसका सार्थक परिणाम मिलेगा . पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा . जो लोग अभी अविवाहित हैं उनके लिए यह समय बेहद शुभ और खुशियाँ लाने वाला है .

Aquariusकुम्भ : यदि आपने कोई लम्बी यात्रा स्थगित कर रखी है तो उसे अब और ना टालें बल्कि उसे अब अंजाम दें , क्योंकि वहां सफलता आपकी प्रतीक्षा कर रही है . निजी जीवन में कुछ अस्थिरता का योग बन रहा है , बेहतर है शांत रहने का प्रयास करें . संतान पक्ष से कुछ चिंता उत्पन्न हो सकती है विशेष कर उसकी सेहत और शिक्षा से सम्बंधित अतः इस मामले में विशेष सावधानी बरतें . जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें . गहरे पानी से दूरी बनायें रखें .

Piscesमीन:  “अति सर्वत्र वर्जयेत “ , इस सूत्र को ध्यान में रखते हुए अपनी अति महत्वाकांक्षाओं , अहंकार , कामोत्तेजना इत्यादि पर नियंत्रण रखने अत्यधिक आवश्यकता रहने वाली है इस माह , वैसे इनसे सम्बंधित किसी भी कार्य से आपको तत्काल कोई हानि नहीं होने वाला परन्तु ज्योतिष में भविष्य में आने वाले कठिन समय की चेतावनी देना भी अनिवार्य होता है अतः आपको सावधान रहने की सलाह दी जाती है , वैसे यह माह आपको हर सफलता दिलाने वाला रहेगा .

 

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web