" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

October Rashifal 2015/अक्टूबर राशिफल 2015

 October Horoscope 2015

sat chandi

**यह राशिफल लग्न पर आधारित है चन्द्र या सूर्य राशि पर नहीं

अक्टूबर माह के व्रत एवं त्यौहार

1 अक्टूबर: चतुर्थी व्रत 2 अक्टूबर: महात्मा गाँधी तथा लाला बहादुर शास्त्री जयंती  5 अक्टूबर: कालाष्टमी
8 अक्टूबर: इंदिरा एकादशी व्रत 10 अक्टूबर : प्रदोष व्रत 12 अक्टूबर : पितृ पक्ष का समापन , सोमवती अमावस्या  
13 अक्टूबर: शारदीय नवरात्र प्रारंभ , कलश स्थापन 
21 अक्टूबर : दुर्गा अष्टमी - नवमी 22 अक्टूबर: विजय दशमी
23 अक्टूबर : पापांकुशा एकादशी 27 अक्टूबर: शरद पूर्णिमा 
विशेष : इस माह में नवरात्र पड़ रहा है अतः जो लोग संतान बाधा , विवाह बाधा , शत्रु बाधा , 
आर्थिक समस्या इत्यादि से जूझ रहे हैं उनके लिए उपचार कराने का यह सर्वोत्तम समय है 
क्या होता है पितृ दोष? कितने प्रकार का हो सकता है यह दोष? 
किस तरह का पड़ता है हमारे जीवन में इसका प्रभाव ? क्या है इसका उपचार ?
पहली बार पितृ दोष पर इतनी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए देखें मेरा वीडियो 

meshमेष राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Aries Horoscope – October Rashifal 2015) : प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही बेहतर माह रहेगा यह . यदि आप अपने जीवन साथी के तलाश में हैं तो यह समय सफलता दे सकता है क्योंकि ग्रह – गोचर अत्यंत ही अनुकूल हैं . शिक्षा -प्रतियोगिता में भाग ले रहे लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है विशेष कर माह के पहले मध्य भाग में . व्यापार के क्षेत्र में कार्य करने वालों को लाभ निश्चित है . अपनी बुद्धि और योजना के बल पर विरोधियों पर बेहतर प्रभाव बनाये रखेंगे . कार्य – व्यापार से सम्बंधित यदि को कर्ज लेना चाहते हैं तो समय अनुकूल है .

Having a Problem? Talk to Pt Deepak Dubey in Just Rs.3100/- click here

taurusवृष राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Taurus Horoscope – October Rashifal 2015) :  अत्यंत ही प्रभावशाली समय है . सुख की अनुभूति होगी और मन प्रसन्न रहेगा और दूसरों को भी प्रसन्न रखने का प्रयास करेंगे आप . जमीन – वाहन और सुख – विलास से सम्बंधित वस्तुओं का क्रय होगा . पारिवारिक जीवन भी सुखमय रहेगा .  संतान के मामले में कुछ परेशानी का योग बना हुआ है यह योग उसके स्वास्थ्य या उसके व्यवहार से सम्बंधित हो सकता है जिसके कारण आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है , माह के अंतिम भाग में यह समस्या अधिक बढ़ सकती है .

देश – विदेश एवं प्रकृति : प्राकृतिक आपदाओं की प्रबल संभावना है इस माह . धार्मिक स्थलों पर भी घटना – दुर्घटना का योग बनेगा .पश्चिमी देशों में सुनामी और बाढ़ से अत्यधिक हानि हो सकती है .

geminiमिथुन राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Gemini Horoscope – October Rashifal 2015) :  इस समय आप एक अच्छे सलाहकार की भूमिका निभा सकते हैं अर्थात आपके अन्दर समस्याओं को भापने की और उसका सर्वोत्तम समाधान निकालने की अद्भुत क्षमता रहेगी कुछ समय तक विशेष कर माह के मध्य भाग तक , इस स्थिति के कारण यदि आप किसी को सलाह देते हैं तो यह उसके लिये अत्यंत ही लाभकारी रहेगा . आपके अन्दर इस कार्य करने की क्षमता और सूझ – बुझ खूब बढ़ी रहेगी जिसके कारण कई रुके हुए कार्यों को आप गति दे सक्नेगे . माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें . कहीं मान – प्रतिष्ठा मिलने के संकेत भी सितारे दे रहे हैं .

                                     वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Scorpioकर्क राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Cancer Horoscope – October Rashifal  2015):  यह माह आपके मान – सम्मान में वृद्धि करने वाला हैं अतः ईश्वर का नाम लेकर आगे बढे . सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने वालों को बहुत सफलता मिलेगी . इस माह अपने कार्यों से आप अपने अधिकारीयों या उच्चस्थ लोगों को प्रसन्न करने में सफल होंगे . आर्थिक मामलों में भी अच्छी सफलता का योग बना हुआ है . पारिवारिक सुख – सुविधाओं में वृद्धि होगी . दूर की यात्राओं को अभी ना करना श्रेयस्कर रहेगा

Leoसिंह राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Leo Horoscope – October Rashifal 2015): सिंह राशि वालों के लिए इस माह का पूर्वार्ध अत्यंत ही लाभकारी रहेगा . माह के प्रारंभ में  माह आप अत्यधिक उर्जावान महसूस करेंगे .  नए रिश्ते पनपेंगे और प्रेम के मामले में भी सफलता मिलेगी . अपने सगे – सम्बन्धियों से लाभ और सहयोग मिलने की अपेक्षा कर सकते हैं आप . कला क्षेत्र से जुड़ें लोगों को विशेष लाभ की सम्भावना है . जमीन – जायदाद खरीदने के लिए भी उपयुक्त समय है  .

                                      वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

virgoकन्या राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Virgo Horoscope – October Rashifal 2015) :अत्यधिक सावधानी बरतने का समय है इस माह अतः व्यापारिक कार्यों और धन सम्बंधित मामलों में जल्दबाजी से काम ना लें , हानि होने की सम्भावना बनी हुई है . अक्टूबर का  महिना आपके बच्चों के लिए कुछ बेहतर है , बच्चे आपके ख़ुशी का कारण बनेगें . परिवार में महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें . पारिवारिक लोगों के साथ मिलकर रहें अन्यथा विवाद उत्पन्न होने की संभावना बन रही है

libraतुला राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Libra Horoscope – October Rashifal 2015):  मिथुन राशि वालों के लिए अक्टूबर राशिफल कह रहा है कि व्यापार को और बढ़ाने के लिए प्रयास करें यह समय आगे बढ़ने के लिए अत्यंत ही उपयुक्त है . जो लोग अपनी नौकरी को परिवर्तित करके कुछ बेहतर विकल्प की तलाश में हैं उनके लिए भी अच्छे अवसर आयेंगे .  घर में कुछ शुभ और मांगलिक कार्य हो सकते हैं .  माह के अंत में आर्थिक मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें.

                                वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

cancerवृश्चिक राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Scorpio Horoscope – October Rashifal 2015) : इस माह कुछ अनावश्यक और अनचाहे खर्चे उत्पन्न हो सकते हैं , विशेष कर बच्चों के कारण आर्थिक तनाव महसूस करेंगे . शत्रु पक्ष इस समय षड्यंत्र कर सकता है अतः गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें .  कुछ करीबी लोग आपकी तरक्की में बाधा डाल सकते हैं या उन्हें आपकी तरक्की नागवार लगेगी  परन्तु इस तरह की समस्याओं से आपको रुकना नहीं है बल्कि कड़ाई से निपटना है . स्वाथ्य के प्रति भी सावधानी की सलाह दी जाती है .

पितृ पक्ष में पितृ दोष शांति कराने हेतु यहाँ क्लिक करें  !

pitri dosh pooja 1

Sagiधनु राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Sagittarius Horoscope – October Rashifal 2015):  आय के मामले में कुछ बाधाएं उत्पन्न होती दिख रही है . ऐसा कई बार हो सकता है कि धन आते – आते रुक जाये , ऐसी स्थिति माह के लगभग मध्य तक बनी रहेगी उसके उपरांत अचानक सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी . विवादों में ना पड़ें इस समय वैसे तो कभी भी नहीं पड़ना चाहिए परन्तु यह समय इसके लिए बिलकुल ही उपयुक्त नहीं है . प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ेंगे और आपकी प्रतिभा को पहचाना जायेगा इस समय . कहीं से मान – सम्मान की स्थिति भी उत्पन्न होती दिख रही है .

capriमकर राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Capricorn Horoscope – October Rashifal 2015) :  “कर बहियाँ बल आपनो – छाड़ परायी आस ” अर्थात दूसरों से उम्मीद ना करते हुए स्वयं पर भरोसा करें . माह के अंतिम भाग में अत्यधिक उत्साह में किसी बड़ी समस्या में ना पद जाएँ इस बात का ध्यान आपको रखना आवश्यक है .  आपके लिए हुए फैसले आने वाले समय में आपको आर्थिक समस्याओं से रूबरू करा सकते हैं .  स्वास्थ्य के मामले में भी सतर्क रहें और प्रयास करें आपसी रिश्ते बने रहे और परिवार में मतभेद ना हो.

                                    वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Aquariusकुम्भ राशिफल – अक्टूबर राशिफल 2015(Aquarius Horoscope – October Rashifal 2015) : कुम्भ  राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महिना कुछ प्रारम्भिक परेशानियों के बावजूद सामान्य रहेगा . संतान पक्ष से कुछ चिंता उत्पन्न हो सकती है विशेष कर उसकी सेहत और शिक्षा से सम्बंधित अतः इस मामले में विशेष सावधानी बरतें . विरोधी हावी हो सकते हैं अतः सावधानी अपेक्षित है . संपत्ति से जुड़े विवाद के समाप्त होने की संभावना बन रही है . आर्थिक फैसलों में सावधानी बरतें .

Piscesमीन राशिफल – अक्टूबर राशिफल2015(Pisces Horoscope – October Rashifal 2015) :  इस  माह का पूर्वार्ध आपके मान – सम्मान में अवरोध उत्पन्न  करने वाला हैं अतः ईश्वर का नाम लेकर आगे बढे . करीबी धोखा दे सकते हैं  . माह के अंतिम भाग में अपने कार्यों से आप अपने अधिकारीयों या उच्चस्थ लोगों को प्रसन्न करने में सफल होंगे . आर्थिक मामलों में भी अच्छी सफलता का योग बना हुआ है . पारिवारिक सुख – सुविधाओं में वृद्धि होगी . दूर की यात्राओं को अभी ना करना श्रेयस्कर रहेगा .

                                   वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web