" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Sagi

धनु राशिफल 2016

राशिफल 2016/ धनु 2016/Dhanu Rashifal 2016 In Hindi/ Sagittarius 2016

Sagittarius Rashifal 2016/Sagittarius Horoscope 2016/ Sagittarius 2016

HOROSCOPE 2016 CLICK HERE FOR ENGLISH

आपके लग्न के स्वामी यानी बृहस्पति का लग्न में होना अत्यंत ही शुभ सूचक है. वर्ष 2016 में अगस्त तक बृहस्पति लग्न में रहेंगे और उसके बाद बृहस्पति दशम भाव में आ जायेंगे जो कि एक अनुकूल स्तिथि पैदा करेंगे. राहु वर्ष पर्यंत ब्रहस्पति के साथ ही रहेगा इस कारण बृहस्पति  की शुभता में कुछ कमी आ सकती है.

देखें वीडियो

केतु का पराक्रम भाव में रहना भी शुभ संकेत है, अर्थात आपका प्रभाव बना रहेगा और पराक्रम भी सही दिशा में होगा. केतु वर्ष 2016 में आपके लिए बहुत प्रभावशाली रहने वाला है. यदि केतु की दशा या अन्तर्दशा है तो आपको केतु के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. शनि के द्वादश भाव में होने के कारण आपका बाहरी संपर्क और प्रभाव बढेगा.

ब्रहस्पति की सीढ़ी दृष्टि होने के कारण विद्या, बुद्धि और संतान के मामले में बहुत ही  अच्छा वर्ष जाने वाला है. संतान आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगी. संतान प्राप्ति के इच्छुक दम्पतियों के लिए भी वर्ष 2016 शुभ समाचार लेकर आयेगा.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

धर्म के प्रति आस्था और समाज के प्रति आपकी जागरूकता बढेगी. चेतना जागरूक होगी और आप धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में बढ चढ़ कर हिस्सा लेंगे और इन सब में व्यय भी होगा . इंसानियत की भावना प्रबल रहेगी . पूर्व में हुई गलतियों को आप सुधारने का प्रयत्न करेंगे. देश समाज और अपने परिवार के प्रति कुछ करने का भाव मन में बना रहेगा.

वर्ष 2016 में आपका मन विकार और द्वेष रहित रहेगा अतः सभी कार्य सफलता पूर्वक संपन्न होंगे एवं भाग्य का साथ पूरे वर्ष रहेगा.

गुरुजनों और अपने से बड़ो का आशीर्वाद बना रहेगा एवं आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. राहु की दशा एवं अन्तर्दशा में नास्तिकता और अधर्म की ओर आपका रुझान बढेगा इसलिए सचेत रहें और विवेक से काम ले. जुआ सट्टा एवं बुरी सांगत से दूर रहें अन्यथा इसके दुष्परिणाम भुगतने होंगे क्योंकि राहु की दशा एवं अन्तर्दशा में भाग्य आपका साथ नहीं देगा. अतः भाग्य भरोसे कोई भी कार्य न करे. धन खर्च के मामले में भी सतर्क रहें.

सामाजिक,राजनीतिक एवं जन सेवा से जुड़े लोगो के लिए 2016 बहुत ही प्रभावशाली वर्ष है. अगस्त माह के बाद मान प्रतिष्ठा के बढ़ने के पूर्ण योग है. यदि आप नौकरी में हैं तो उन्नति के प्रबल योग बने हुए हैं. समाज में आपका दबदबा होगा एवं आत्मबल बढ़ा रहेगा. छठी इंद्री जागृत रहेगी तथा आप आने वाली स्तिथि को भांप जायेंगे. सामने वाले की मनः स्तिथि को समझने की क्षमता बढेगी.

मन में उत्साह का भाव रहेगा साथ ही कार्यक्षमता बढ़ी रहेगी और उदासीनता परास्त होगी.

भाई बहनों को साथ लेकर चलने की स्तिथि रहेगी एवं उनसे सहयोग भी आपको प्राप्त होगा. आपको समाज के प्रत्येक वर्ग का सहयोग मिलेगा.

शनि की सीढ़ी दृष्टि के कारण पुराने चले आ रहे क़र्ज़ समाप्त होंगे . शत्रुओं का नाश होगा एवं रोग से मुक्ति मिलेगी. निरोगी एवं स्वस्थ जीवन की शरुआत होगी. धन के आगमन के भी शुभ संकेत दिखाई दे रहे हैं. वर्ष 2016 में अर्जित किया हुआ धन स्थिरता एवं समृद्धि देगा. मन प्रसन्नचित रहेगा और शत्रुओं पर दबदबा बना रहेगा.

यदि शनि या राहु की दशा चल रही हो तो न्याय के पथ से न भटकें.

सावधानी

  • बुरी संगत एवं व्यसन से दूर रहें.

  • न्याय के पथ पर अडिग रहें.

उपचार

  • ॐ नमः शिवाय का नियमित  जप करें.

शुभम भवतु !

पं. दीपक दूबे

Read More

 Love Horoscope 2016 in Hindi  Career Horoscope 2016 in Hindi 
 Health Horoscope 2016 in Hindi  Ketu Gochar 2016 in Hindi


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web