" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे

love-horoscope-icon

 

 Love Horoscope 2016 – Love Forecast 2016

Love 2016 –Love Rashifal 2016-Love Horoscope in Hindi 

Click Here For Rashifal 2017

राशिफल 2017 के लिए क्लिक करें

meshमेष : वर्ष 2016 मेष राशि के जातकों के लिए मीठी नोंक झोंक के साथ प्रारंभ होगा. इस नोंक झोंक में एक दुसरे के प्रति प्रेम और आकर्षण भी रहेगा. हालाँकि आप अपने प्रेमी या जीवन साथी के प्रति बेहद लगाव महसूस करेंगे फिर भी वर्ष के प्रारंभिक दिनों में हलकी फुलकी तकरार का सिलसिला चलता रहेगा.  पूरे वर्ष की बात करें तो मेष लग्न के जातकों के लिए वर्ष 2016 प्रेम संबंधों में परिणाम दायक वर्ष रहेगा. शरुआत के दो महीने यदि छोड़ दिए जाएँ तो पूरे वर्ष आपके प्रेम संबंधों में प्रगाड़ता दिखाई देगी. विवाहित जोड़े भी इस वर्ष दाम्पत्य जीवन में खुशहाली महसूस करेंगे और एक दूसरे के सहयोग से आगे बढेंगे. मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष भाग्योदय उनके जीवन साथी या प्रेमी के सहयोग से ही होगा. प्रयत्न करें कि आपके जीवन साथी या प्रेमी आपसे नाराज़ न रहें और आपको हर परिस्तिथि में उनका साथ मिलता रहे. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

देखें वीडियो :

taurusवृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के वर्ष 2016 के सितारे प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल नहीं हैं. यह वर्ष कुछ तकरार भरा रहेगा. आपको अपने जीवन साथी से या प्रेमी से विचारों में सामंजस्य बिठाने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा. पूरे वर्ष लड़ाई झगडे का योग बना हुआ है. वैचारिक मदभेदों के चलते संबंधों में कडवाहट आने की संभावना बनी हुई है. यदि जनम कुंडली में सप्तम भाव दूषित है या राहु सप्तम भाव में विराजमान है तो सावधानी की अधिक आवश्यकता है. ऐसी स्तिथि में सम्बन्ध टूटने के कगार तक पहुँच सकते हैं, हालाँकि आपका साथी आपके लिए बेहद भाग्यशाली है .उनके साथ के कारण आपका कैरियर में भाग्योदय होना निश्चित है परन्तु ग्रहों की स्तिथियाँ आपके विपरीत हैं. 2016 प्रयत्न और संयम से काम लेने का वर्ष है. अपने प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन में सावधानी बरतें ,एक दूसरे का सम्मान करें और साथ चलने का  प्रयत्न करें. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

ketu-transit-half

geminiमिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए प्रेम भरा सन्देश लेकर आ रहा है 2016. प्रेमियों के संबंधों में मधुरता आएगी . एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढेगा. प्यार और सम्मान के साथ आप एक दूसरे का हाथ थामेंगे आगे बढेंगे. जो जातक प्रेम की तलाश में हैं उनको भी वर्ष 2016 निराश नहीं होने देगा. नए प्रेम प्रस्ताव आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं केवल आपकी पहल की देर है.  दांपत्य जीवन का सुख भोग रहे जातकों के लिए सुखमय और प्रेम पूर्ण वर्ष रहेगा. विवाह के इच्छुक जातकों के लिए मन मुताबिक विवाह प्रस्ताव आएंगे. जो प्रेमी विवाह सूत्र में बंधना चाहते हैं उनके लिए गृह  दशा अनुकूल है. बेझिझक आप अपने घरवालों से अपने विवाह की बात कर सकते हैं.  यदि जनम कुंडली में सप्तम भाव दूषित न हो और वर्तमान में किसी अशुभ गृह  की दशा या अन्तर्दशा से आप न गुज़र रहे हों तो कुल मिलकर मिथुन राशि वालीं के लिए वर्ष 2016 एक प्रेम भरा वर्ष रहेगा

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

 cancerकर्क राशि: कर्क  राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 प्रेम संबंधों के लिए सामान्य ही रहेगा. जो जातक इस वर्ष विवाह के इच्छुक हैं उनका विवाह समृद्ध परिवार में होने के संकेत सितारे दे रहे हैं. जो पहले से दाम्पत्य जीवन में है उनके संबंधों में संवादहीनता रहेगी. आप एक दूसरे के साथ समय न बिताने के कारण विचारों का आदान प्रदान नहीं कर पा रहे हैं , यह स्तिथि आगे चलकर आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. कुछ इसी प्रकार की  स्तिथि प्रेमी /प्रेमिकाओं के लिए भी बन रही है. प्रेम संबंधों में कुछ उलझन एवं साथ में समय न बिताना इस वर्ष की बड़ी समस्या बन जायेगा. आपसी तालमेल और सामंजस्य की कमी आपको पूरे वर्ष खलती रहेगी. आप अपनी भावनायों को व्यक्त करने में अधिक कठिनाई महसूस करेंगे. कर्क राशि के जातकों को अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना पड़ेगा. यह वर्ष स्वास्थ्य से सम्बंधित कोई समस्या पैदा कर सकता है. एक दूसरे के साथ अधिक से अधिक समय बिताने और अपने विचारों और भावनाओं  के प्रति एक दूसरे को अवगत कराने  से वाद विवाद की स्तिथि को टाला जा सकता है. 

Having a Problem? Talk to Pt Deepak Dubey in Just Rs.2100/- click here

Leoसिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 का समय कठिनाईयों से भरा दिख रहा है. इस पूरे वर्ष आप अपना समय रिश्तों को सँभालने में ही  गवां देंगे. प्रेम संबंधों में उलझने और वाद विवाद की संभावना रहेगी. जो जातक विवाहित हैं उन्हें भी वैवाहिक जीवन में कटुता का अनुभव अवश्य होगा. एक दूसरे के साथ संवादहीनता  एवं उलझनों से भरा यह वर्ष रहेगा. दोनों ही तरफ से उग्रता एवं क्रोध चरम पर रहेगा. आप दोनों ही तनावग्रस्त रहेंगे. यदि जनम कुंडली में सप्तम भाव दूषित है या राहु सप्तम भाव में विराजमान है तो सावधानी की अधिक आवश्यकता है. ऐसी स्तिथि वाद विवाद को जन्म दे सकती है. 2016 संयम से काम लेने का वर्ष है. अपने प्रेम संबंधों और दांपत्य जीवन को यदि आप बचाना चाहते हैं तो सावधानी बरतें ,एक दूसरे का सम्मान करें और वाणी पर नियंत्रण रखे. याद रहे कडवे बोल किसी भी हथियार से अधिक घातक होते हैं.  

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

virgoकन्या राशि: कन्या राशि के जातक प्रेम संबंधों में जिस तनाव से कुछ समय से गुज़र रहे थे, वर्ष 2016 उनके लिए कुछ राहत लेकर आयेगा. जनवरी माह के अंत तक आप काफी हद तक अपने आपको तनाव रहित महसूस करेंगे. यह स्तिथि पूरी तरह से अगस्त माह में गुरु के गोचर के उपरान्त बदल जाएगी और आपके जीवन में कम से कम प्रेम संबंधों में तनाव नहीं रह जायेगा. इस वर्ष आपका प्रेमी/प्रेमिका आपके लिए एक अबूझ पहेली बनी रहेगी. लाख प्रयत्न करने पर भी आप उनको समझ नहीं पाएंगे. आपके प्रेमी या जीवन साथी का व्यवहार उलझन भरा रहेगा. यदि आप इस वर्ष नए प्रेम  सम्बन्ध बनाने जा रहे हैं तो सावधानी की आवश्यकता है. अगस्त 2016 तक ग्रहों की स्तिथि नए प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल नहीं है. आपके जीवन में आने वाला नया व्यक्ति अजनबी की तरह होगा जिसे आप समझ नहीं पाएंगें, परन्तु अगस्त के बाद वाला समय नए प्रेम संबंधों के लिए बेहतर होगा. विवाह बंधन में बंधने के लिए भी अगस्त के बाद का समय ही चुने अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Click Here For 

horoscope-2016

libraतुला राशि: वर्ष 2016 के पहले तीन माह प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही अनुकूल हैं. आपका अपने जीवन साथी या प्रेमी के साथ प्रेम खूब परवान चढ़ेगा. एक दूसरे के साथ समय बिताना और मौज मस्ती करना आपको अच्छा लगेगा. आपस में लगाव और आकर्षण बना रहेगा. हो सकता है आप दोनों कहीं घुमने – फिरने भी जाएँ. आपको अपने साथी का सहयोग मिलता रहेगा और संबंधों में प्रगाड़ता आयेगी. वर्ष की दूसरी तिमाही में थोडा तनाव हो सकता है जिससे बचने के लिए आप एक दूसरे के मामलों में अनावश्यक हस्तक्षेप न ही करें तो बेहतर होगा. सफल दाम्पत्य जीवन के लिए एक दूसरे का सम्मान अति आवश्यक है. बेहतर हो यदि एक दुसरे की छोटी छोटी गलतियों को नज़रंदाज़ करते हुए आगे बढ़ें. प्रेम संबंधों में तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 अनुकूल समय ही लायेगा और कुछ छोटी मोटी नोक झोंक या मन मुटाव के अलावा किसी बड़ी समस्या का अंदेशा नहीं रहेगा.  

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Scorpioवृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 का समय कठिनाईयों से भरा दिख रहा है.शनि की साढ़े साती से आप पहले ही  गुज़र रहे हैं  और सप्तम भाव जो कि जीवन साथी से सम्बन्ध रखता है पूरे वर्ष शनि की सीधी दृष्टि झेलेगा . अन्य ग्रह भी प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल नहीं हैं. इस पूरे वर्ष आप अपना समय रिश्तों को सँभालने में ही गवां देंगे. यदि आप इस वर्ष नए प्रेम  सम्बन्ध बनाने जा रहे हैं तो सावधानी की आवश्यकता है. वर्ष  2016 में  ग्रहों की स्तिथि नए प्रेम संबंधों के लिए भी अनुकूल नहीं है , और यदि आप विवाह योग्य हैं और 2016 में विवाह बंधन में बंधने जा रहे हैं तो विवाह टालना ही बेहतर होगा. अन्यथा इस समय किया गया विवाह अच्छे परिणाम नहीं देगा. यदि आपकी जन्म कुंडली में सप्तमेश दूषित है तो 2016 विवाह टालना ही बेहतर होगा. किसी भी तरह की परिस्तिथि में कुंडली का विश्लेषण भली भांति करवा कर ही कोई निर्णय लें. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

career-2016-web

Cick Here For Career Horoscope 2016

Sagi

धनु राशि:  वर्ष 2016 धनु राशि के जातकों के लिए परस्पर प्रेम और सहयोग का समय लायेगा. आप अपने जीवन साथी या प्रेमी की भावनायों का सम्मान करेंगे एवं रिश्तों में गरिमा बनी रहेगी. जो जातक विवाहित हैं वह भी वर्ष 2016  में सुख और समृधि का अनुभव करेंगे.  वर्ष के मध्य में  हो सकता है आप एक दूसरे से दूर हो जाएँ परन्तु ये दूरी परिस्तिथियों के कारण ही होगी चाहे वह पारिवारिक हों या स्वास्थ्य के कारण. यह दूरी आपके संबंधों को बिगड़ने नहीं देगी और आपसी प्रेम और विश्वास में कोई कमी नहीं आयेगी. जो जातक विवाह बंधन में बंधना चाहते हैं उनके लिए बेहतर समय है . यदि आपके लिए कोई अनुकूल विवाह प्रस्ताव आता है तो इस वर्ष बिना  हिचकिचाएं उसे स्वीकार करे.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

capriमकर राशि:  मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016  प्रेम संबंधों के लिए सामान्य रहेगा. प्रेम संबंधों में कोई ख़ास उतार चढाव नहीं आयेगा. इस वर्ष आपको अपने साथी के स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहना पड़ेगा. स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याएं आपको उल्झायेंगी. यदि आप किसी सम्बन्ध में नहीं हैं तो नए सम्बन्ध बनाने में आपको कठिनाई होगी. जो जातक पहले से ही प्रेम संबंधों में हैं उन्हें थोडा सचेत रहने की आवश्यकता पड़ेगी क्योंकि गृह दशा सम्बन्ध विच्छेद की और संकेत दे रहे हैं. हालांकि यह सम्बन्ध विच्छेद परिस्तिथि वश ही होगा आपसे प्रेम में कोई कमी नहीं होगी. विवाहित जातकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है, स्तिथियाँ इतनी भी ख़राब नही है कि विवाह भंग योग बनाए. केवल रिश्तों को सहेज कर चलने की आवश्यकता है. अपने पति या पत्नी के साथ साझेदारी में से यदि कोई कार्य व्यापर में हाथ डालते हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी . एक दूसरे के सहयोग और साथ से आप लाभ प्राप्त करेंगे.  

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Aquariusकुम्भ राशि : कुम्भ  राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 का समय कठिनाईयों से भरा दिख रहा है. इस पूरे वर्ष आप अपना समय रिश्तों को सँभालने में ही गवां देंगे. प्रेम सम्बन्धों में उलझने और वाद विवाद की संभावना रहेगी. जो जातक विवाहित हैं उन्हें भी वैवाहिक जीवन में कटुता का अनुभव अवश्य होगा. एक दूसरे के साथ संवादहीनता  एवं उलझनों से भरा यह वर्ष रहेगा. दोनों ही तरफ से उग्रता एवं क्रोध चरम पर रहेगा. आप दोनों ही तनावग्रस्त रहेंगे. यदि जन्म कुंडली में सूर्य की स्तिथि अच्छी नहीं है या सूर्य छठें, आठवें या बाहरवें भाव में विराजमान है तो सावधानी की आवश्यकता है. यदि ऐसी परिस्थितियों में आप चन्द्रमा की दशा से गुज़र रहें हैं तो स्तिथि और अधिक संवेदनशील हो जाती है. यह स्तिथि वैचारिक मदभेदों और विवादों को जन्म  दे सकती है. 2016 संयम से काम लेने का वर्ष हैआपको अपने जीवन साथी या प्रेमी/प्रेमिका के कारण या उकने स्वस्थ्य के कारण मानसिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Pisces

  मीन राशि: मीन राशि के जातक प्रेम संबंधों में जिस तनाव से कुछ समय से गुज़र रहे थे, वर्ष 2016 उनके लिए कुछ राहत लेकर आयेगा. रिश्ते बेहतर होंगे. यदि कुछ कठिनाई आई तो उसका कारण आपका अपना स्वास्थ्य ही होगा जिसके कारण आप दाम्पत्य सुख में तनाव महसूस करेंगे. हालाँकि ऐसी स्तिथि में जीवन साथी का सहयोग आपके लिए भाग्य और रक्षक के रूप में काम करेगा. हो सकता है इस वर्ष कुछ करियर या स्वास्थ्य से सम्बंधित चिंताएं आपको सताएं परन्तु आपका प्रेमी या जीवन साथी का साथ और सानिध्य आपको बुरे समय से उबार ले जायेगा. नए प्रेम सम्बन्ध के लिए यह समय अनुकूल है. यदि आप विवाह योग्य हैं तो अगस्त के बाद का समय विवाह के लिए बेहद अनुकूल है. अगस्त के बाद विवाह की संभावनाएं मीन राशि के जातकों के लिए बहुत अधिक बढ़ जाएँगी. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

ॐ नमः शिवाय

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web