" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Mars Transit 2017/ Mars In Taurus 2017/मंगल गोचर 2017/ मंगल वृषभ राशि में/ मंगल वृषभ में 2017

mangal-shanti
  • मंगल का राशि परिवर्तन 13 अप्रैल 2017 प्रातः 4 : 31 पर होने जा रहा है. मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करेगा.
  • यह राशिफल सूर्य या चन्द्र राशि पर आधारित न होकर लग्न पर आधारित है.
  • यह राशिफल बहुत ही सामान्य आधार पर है अतः किसी विशेष परिस्थिति में अपनी कुंडली की जाँच कराकर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे .
  • अच्छे या बुरे परिणाम आपकी वर्तमान दशा- अंतर दशा पर निर्भर करते हैं.

 Click Here For Rashifal 2017

राशिफल 2017 के लिए क्लिक करें 

देखें वीडियो :

mesh मेष : मंगल का वृषभ राशि में गोचर आपको आर्थिक लाभ पहुंचाएगा. आपका पुरषार्थ बढेगा तथा धार्मिक कार्यों में रूचि अनयास ही जागेगी . आप दूसरोंकी मदद के लिए आगे बढ़ेंगे . मंगल का राशि परिवर्तन आपके भाग्य और आयु में वृद्धि करेगा.

vrishabha वृष : वृषभ राशि के जातकों की भोग विलासिता एवं महत्वाकांक्षा को बढ़ाएगा मंगल का यह राशी परिवर्तन. आप कोई भी कदम निर्भीक होकर आगे बढ़ाएंगे परन्तु कामुकता अपने चरम पर होगी. माता के साथ प्रेम बढेगा. आपको उनकी सेवा का मौका देगा मंगल का राशि परिवर्तन. भाग्य बलवान होगा अतः भाग्य के सहारे किसी कार्य में आगे बढ़ सकते हैं परन्तु वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

mithun  मिथुन : मंगल का राशि परिवर्तन आपको अपनी मर्ज़ी का मालिक बनाएगा. आप दूसरों की परवाह किये बिना अपने कार्य करेंगे. भोग विलासिता के साथ पराक्रम भी बढेगा. जीवन साथी के साथ आप  वफादार रहेंगे. मंगल का राशि परिवर्तन आपको कुछ आतंरिक कष्ट दे सकता है. संघर्ष भी रहेगा परन्तु संघर्ष के उपरान्त सफलता के योग भी प्रबल हैं.  आय या लाभ में कमी हो सकती है. अतः व्यय सोच समझ कर करें.

karka कर्क : मंगल का वृषभ राशि में जाना आपके स्वभाव में लापरवाही और फकीरीपन को बढ़ाएगा. हालाँकि क्रोध की अधिकता रहेगी . आय में वृद्धि के योग बनेगे. नेत्रों में कष्ट संभावित है. अतः सावधानी बरतें. भाइयों से विवाद हो सकता है अपनी वाणी पर संयम रखें एवं कटु वचनों के प्रयोग से बचें.

simha सिंह : मंगल  का वृषभ राशि में गोचर आपके भाग्य में वृद्धि करेगा. वाहन संपत्ति का योग प्रबल होगा. स्वास्थ्य बेहतर होगा तथा मनोबल ऊँचा रहेगा. आप अपने परिवार और समाज के प्रति जागरूक होंगे तथा अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे.

kanya कन्या : कन्या राशि के जातकों को मंगल का राशि परिवर्तन विपरीत लिंगियों  से मदद दिलवाएगा. विदेश यात्रा संभव होगी तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेगे. आप आय से अधिक व्यय करेंगे फलस्वरूप बचत पर बुरा प्रभाव पढ़ेगा. पिता के लिए यह समय कुछ हानिकारक रहेगा , विवाद होने की संभावना बनेगा अतः सतर्क रहें. परिवार को आपका समर्थन मिलता रहेगा.

tula तुला : मंगल का राशि परिवर्तन आपके वैवाहिक जीवन को तनावपूर्ण कर सकता है अतः इस समय धैर्य बनाये रखें . कोई भी कार्य ऐसा न करे जिससे दुस्साहस झलके . आर्थिक कष्ट संभावित है अतः अनावश्यक खर्चें न करें.  शत्रु परास्त होंगे . पूर्व में की गयी मेहनत का उचित फल नहीं मिल पायेगा इस कारण क्रोध की अधिकता रहेगी साथ ही स्वभाव में निर्भीकता और साहस भी बना रहेगा.

vrishchika वृश्चिक : मंगल का राशि परिवर्तन आपके विवाह में विलम्ब कराएगा. कामेच्छा बढ़ेगी तथा अन्यत्र सम्बन्ध बनने की संभावना अधिक रहेगी. साझेदारी में सफलता मिलेगी परन्तु जीवन साथी को कष्ट के योग बन रहे हैं. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी .

dhanu धनु : मंगल का यह राशि परिवर्तन आपके शत्रुओं को परास्त करेगा . संतान को कष्ट संभावित है तथा संतान पर आपका व्यय भी होगा. भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. पिता को कष्ट संभावित तथा शिक्षा में बाधा के योग बन रहें हैं.

makara मकर : मंगल का राशी परिवर्तन मकर राशि के जातकों के लिए आर्थिक लाभ लाएगा.  स्वभाव में उदारता एवं खर्च बढेगा.        तीर्थ यात्रा के योग बनेंगे .  परोपकार तथा ज्ञान अर्जन के लिए आप ललायित रहेंगे.  शिक्षा  में सफलता मिलेगी.

 kumbhaकुम्भ : भाई बहनों से विवाद तथा विवाह में विलम्ब के योग बन रहे हैं. सम्बन्ध विच्छेद संभावित है . मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए पदोन्नति लायेगा साथ ही  पारिवारिक कलेश की संभावना बनेगी. मित्रों का सहयोग ,स्वार्थ और असत्यता में वृद्धि होगी.

meena मीन : साहस तथा पुरषार्थ बढेगा  , पैत्रिक संपत्ति में विवाद तथा पिता, परिवार से दूरी बनेगी . ज़मीन , बिजली या मशीनी  कार्य से लाभ होगा. विवाह विच्छेद की संभावना , सरकार ,  राजनीती या समाज में वर्चस्व बढेगा .  छोटे भाई को कष्ट के योग बन रहे हैं.

Mars Transit 2017/Mars Transit InApril 2017/ Mars In Tauraus 2017/ Mars In Taurus/ मंगल गोचर 2017/ मंगल वृषभ राशि में/ मंगल वृषभ में 2017

ॐ नमः शिवाय 

पं दीपक दुबे <View Profile>


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web