" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Sun In Gemini/ Sun Transit In Gemini/ Sun Transit June 2017 / सूर्य मिथुन राशि में/ सूर्य का मिथुन राशि में गोचर/सूर्य का राशि परिवर्तन

समय  15 जून (बृहस्पतिवार)  2017, प्रातः 5:47 बजे (दिल्ली समयानुसार)

आत्मा, राज्य, सामर्थ्य, आत्मबल, शक्ति, प्रसिद्धि, प्रशासन का कारक सूर्य मिथुन राशि में  15 जून, 2017 को  प्रवेश कर रहा है.

सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश का आप पर होने वाला प्रभाव (लग्न के आधार पर)

mesh  मेष : सूर्य के मिथुन राशि में आने से शत्रुओं पर विजय पाने में समर्थ होंगे , इस दौरान यदि कोई केस मुकदमा है तो उसमे आपको विजय प्राप्त होगी . इच्छा शक्ति मजबूत रहेगी और जो काम या सोच आप निश्चय कर लेंगे उसे अवश्य करके रहेंगे . अपने – परिवार और समाज में आपका मान – सम्मान बढेगा . इस समय पैतृक संपत्ति के लिए भी बेहतर योग रहेगा . तुलनात्मक शक्ति बहुत बढ़ी रहेगी . अदम्य साहस रहेगा और धर्म के पथ पर चलेंगे . 

Book your Telephonic Consultancy with Pt Deepak Dubey Now

vrishabha  वृष : सूर्य के मिथुन राशि में आने से आपके आत्मविश्वास में अद्भुत वृद्धि होगी , स्वयं पर भरोसा करेंगे और जो भी काम इस समय आप अपने हाथ में लेंगे उसे किसी भी मूल्य पर पूरा करेंगे . यह सूर्य आपको अद्भुत वाकपटुता देगा . वाणी ओजस्वी और प्रभावशाली रहेगी . इस समय आपकी सोच सर्वभौमिकता लिए हुए होगी अर्थात आप सबके बारे में सोचेंगे , सबके लिए कुछ ना कुछ करने को उद्यत रहेंगे . शिक्षार्थियों को सफलता मिलेगी और नौकरी की तलाश करने वालों को नौकरी .

  वैदिक अनुष्ठान एवं पूजा के लिए क्लिक करें. 

mithun मिथुन सूर्य का यह गोचर जो आप की ही राशि में हो रहा है इससे आप टकराव का रास्ता अपनाएंगे अर्थात हर किसी से जल्दी विवाद कर बैठेंगे , छोटी – छोटी बातों को भी आप बड़े मुद्दे में परिवर्तित कर देंगे और उलझ जायेंगे . वैसे यह सूर्य आपको पराक्रमी बनाएगा परन्तु उसकी आवश्यकता से अधिक अधिकता रहेगी. इस समय सोच बड़ी होगी . दृष्टि भी दूर तक देखने वाली रहेगी , आने वाली समस्याओं को भांपने की क्षमता रहेगी . पदोन्नति के लिए सूर्य की यह स्थिति अत्यंत ही उत्तम है .

“पितृ पक्ष” में कराएं पितृ दोष शांति/ निवारण, अनुष्ठान/ पूजा 

karka कर्क :  कर्क लग्न के जातकों के लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन धन के लिए हानिकारक है अर्थात इस समय खूब धन खर्च होगा , इस समय आप अपनी बचत से भी निकालकर धन खर्च करेंगे बस अच्छी बात यह है कि यह धन धर्म और परोपकार में खर्च होगा . कुछ लोग स्वयं का व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं . पिता को कष्ट या पिता से वैचारिक मतभेद संभव है अतः संभल कर व्यवहार करें . अपनी आँखों के प्रति सतर्क रहें और खर्चों पर नियंत्रण रखें .

सुख शांति एवं समृद्धि के लिए कराएं “रुद्राभिषेक

simha सिंह : सूर्य का मिथुन राशि में गोचर सिंह लग्न वालों के लिए अत्यंत ही शुभदायी है विशेष कर आर्थिक मामलों में . आय खूब होगी . प रिश्रम सार्थक होगा और परिणाम परक होगा . महत्वाकांक्षा खूब बढ़ी – चढ़ी रहेगी . भाग्य में खूब वृद्धि होगी अतः भाग्य से जुड़े हुए कार्य इस समय कर सकते हैं . यह समय नए कार्य या नई नौकरी के लिए अत्यंत ही उत्तम है . शिक्षा – प्रतियोगिता में सफलता लगभग निश्चित होगी . जो लोग संतान की इच्छा कर रहे हैं उनके लिए यह समय अत्यंत ही उत्तम है .

Book your Telephonic Consultancy with Pt Deepak Dubey Now

kanyaकन्या : कन्या लग्न के जातकों के लिए सूर्य का मिथुन राशि में प्रवेश विदेश यात्रा कराने का योग लेकर आएगा . जो लोग सुदूर के कार्यों से जुड़े हुए हैं उनको बहुत लाभ होगा . उच्च अधिकारीयों का खूब सहयोग मिलेगा . कुछ लोगों को सम्मान – पुरस्कार भी मिलेगा. कार्य स्थल पर भी वर्चस्व बढ़ाएगा यह सूर्य . राजनैतिक और सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोंगो के लिए तो अत्यंत ही उत्तम समय है . इस समय सभी काम बहुत जल्द और प्रभावी ढंग से होंगे . बेहतर समय है लाभ उठाइए .

जानिये क्यों मानी जाती है “निर्जला एकादशी” सर्वश्रेष्ठ

tula तुला : शेयर से सम्बंधित कारोबार करने वालों को तथा लाटरी लेने वालों को यदि सूर्य की ही दशा है तो अवश्य लाभ मिलेगा . भाग्य का साथ तो इस समय खूब होगा विशेष कर आय के मामले में अतः नए कार्यों को करने के लिए या नए निवेश के लिए यह समय उत्तम है आपको लाभ होगा . कुल मिलाकर आर्थिक प्रगति के उद्देश से किये कार्य इस समय अवश्य फलीभूत होंगे . साथ ही यह सूर्य कुछ धार्मिक कृत्य भी कराएगा . साथ में साथी – मित्रों का सहयोग भी खूब दिलाएगा .

Get Your Love Relationship Report By Pt.Deepak Dubey Now!

 vrishchika वृश्चिक : सूर्य का मिथुन राशि में गोचर वृश्चिक लग्न वालों के लिए शुभ नहीं है इस समय पद-अवनति हो सकती है . कुछ लोगों को कार्य स्थल पर झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है . हड्डी से सम्बंधित रोग उत्पन्न हो सकते हैं . वाद – विवाद में ना ही पड़े तो बेहतर अन्यथा सिर्फ बदनामी और हानि ही होगी . इस समय पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें .

भयानक पितृ दोष और प्रेत बाधा निवारण हेतु कराएँ “माँ वन दुर्गा अनुष्ठान” 

dhanuधनु : धनु लग्न वालों के सूर्य का मिथुन राशि में गोचर करना कार्य – व्यवसाय को बहुत गति देने वाला होगा . जो लोग शासन , प्रबंधन , राजनीति या सामाजिक गतिविधियों से जुड़े हुए कार्य – व्यवसाय में हैं उन्हें बहुत लाभ होगा विशेष कर यदि सूर्य की दशा हुई तो . सूर्य की यह स्थिति आपके जीवन साथी के स्वभाव पर कुछ नकारात्मक प्रभाव डालेगा और उसके अन्दर कुछ अहंकार का भाव बनेगा जिससे विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी . यदि आपको बुध या शनि की अंतरदशा चल रही हो तो स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखियेगा.

सुख शांति एवं समृद्धि के लिए कराएं “रुद्राभिषेक

makaraमकर : मकर लग्न के जातकों के लिए सूर्य का मिथुन राशि में आना कुछ मामलों में हानि तो कुछ में लाभ देने की स्थिति बनाने वाला होगा . सूर्य यहाँ एक ओर आपकी समाज में स्थिति को मजबूत करेगा और शत्रुओं को परस्त करेगा वही खर्च के मामले में यह अत्यंत विषम परिस्थिति उत्पन्न करेगा कुछ लोगों के लिए यह कर्ज लेने की स्थिति उत्पन्न करेगा. राजनैतिक या प्रशासनिक क्षमता तथा प्रभाव देगा तो दूसरी ओर स्वास्थ्य से सम्बंधित कोई छोटी या बड़ी समस्या उत्पन्न कर देगा . अतः स्वास्थ्य और धन के मामले में संभल कर चलें .

Get Your Kid’s Horoscope By Pt Deepak Dubey Now!

kumbhaकुम्भ : सूर्य का मिथुन राशि में गोचर आपके भाग्य को बढ़ाने वाला होगा . प्रेम संबंधों के लिए यह सूर्य बहुत ही अच्छा रहने वाला है . जो लोग अपने जीवनसाथी या प्रेम के साथी के साथ मिलकर या परामर्श से कार्य – व्यापार करेंगे तो अवश्य लाभ होगा . पिता की या पिता से संपत्ति के मिलने की उम्मीद भी इस समय आप कर सकते हैं . शैक्षिक और साक्षत्कार में मामले में भी यह समय अत्यंत ही उपयोगी रहेगा .

Book your Telephonic Consultancy with Pt Deepak Dubey Now

meenaमीन : मिथुन राशि में सूर्य का गोचर मीन लग्न के जातकों के लिए विशेष कर जो ह्रदय रोग्गी हैं अत्यंत ही कष्टकारी है . माता के स्वास्थ्य से सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है . सूर्य जब तक यहाँ है वाहन बेहद सावधानी से चलायें अन्यथा  दुर्घटना का भय है , भगवान् शिव की आराधना करके घर से बाहर कदम रखें . आजीविका के लिए घर से दूर जाना पड़ सकता है . कुछ लोगों की अचानक नौकरी छूट सकती है सतर्क रहें .

“सूर्य शांति” के उपाय जानने के लिए क्लिक करें 


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web