" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

libra

तुला राशिफल 2016

राशिफल 2016/ तुला 2016/Libra Rashifal 2016 In Hindi/Libra 2016

Libra Rashifal 2016/ Libra Horoscope 2016/ Libra 2016

HOROSCOPE 2016 CLICK HERE FOR ENGLISH

Click Here For Rashifal 2017

राशिफल 2017 के लिए क्लिक करें 

शनि के द्वितीय भाव में होने के कारण वर्ष 2016, आपके लाभ को स्थिरता प्रदान करेगा यानी लाभ निरंतर बना रहेगा. पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. वाहन और ज़मीन जायदाद के सुख में वृद्धि होगी. यदि आप नयी ज़मीन या घर लेने की सोच रहे हैं तो सफलता अवश्य मिलेगी.

देखें वीडियो

शारीरिक कष्ट या स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है इसलिए सतर्कता अवश्य बरतें. शनि से सम्बंधित रोग जैसे गैस की समस्या, हड्डियों से सम्बंधित रोग, पैरों में दर्द इत्यादी .

धन की दृष्टि से देखा जाये तो वर्ष 2016 आपके लिए अत्यंत ही शुभ और लाभदायक होने वाला है. पुराने चले आ रहे कर्जों से मुक्ति मिलेगी. आप बचत करने में भी सफल रहेंगे.  पराक्रम  बड़ा रहेगा अर्थात कार्य करने की क्षमता बड़ी रहेगी और इसी कारण बहुत अधिक धन आने की संभावना भी रहेगी. परन्तु आपको धन आने के मार्ग पर सतर्कता बरतनी होगी. गलत मार्ग से अर्जित धन स्थिरता, समृधि और उत्थान नहीं देता. राहु अचानक धन देने में सक्षम तो है परन्तु ऐसा धन अचानक चला भी जाता है. इसलिए यह मेरा परामर्श है की उन्नति के समय धन किस मार्ग से आ रहा है यह अवश्य देख ले .

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click – Year 2016 Report

गुरु राहु की युति के कारण निजी जीवन में आप नास्तिकता की ओर बढेंगे, अधार्मिक कार्यों में रूचि बढेगी, सत्यता से परे करेगी एवं मन में हमेशा द्वन्द रहेगा. पक्ष विपक्ष को समझने में आप अपने आपको उलझा हुआ पाएंगे इसलिए आय के मार्गों को भली भांति जान ले. वर्ष 2016 में यदि आप राहु को नियंत्रित करने में सफल रहे तो आपकी तरक्की कोई नहीं रोक सकता.

यह वर्ष दार्शनिकों, वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं एवं  अनुसंधान कर्ताओं के लिए बहुत अच्छा है. जो लोग समाधी, ध्यान और आंतरिक ज्ञान में रूचि रखते हैं यह वर्ष उनके लिए खाली नहीं जायेगा.

संतान पक्ष के लिए यह वर्ष थोड़ा कष्टप्रद हो सकता है. संतान को चोट लगने की संभावनाएं बनी हुई हैं. पंचम भाव में केतु होने के कारण कई बार संतान के खोने तक का खतरा बन जाता है इसलिए आप कहीं भी घूमने जायें बच्चों का विशेष ख्याल रखें. बच्चे किसी गलत राह पर न चल पड़े या गलत हाथों में न पड़ जायें इस बात की विशेष सावधानी बरतें. गर्भवती महिलाएं अपना विशेष ख्याल रखे.

विवाह के इच्छुक जातकों के लिए यह वर्ष शुभता लिए हुए है. विवाह के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. गुरु और मंगल की महादशा, दशा या अंतरदशा में विवाह का योग बन सकता है.

वर्ष 2016 में व्यावसायिक जीवन  में साझेदारों के साथ और दांपत्य जीवन में अपने जीवन साथी के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे.

भाई बहनों से सम्बन्ध बहुत अच्छे रहेंगे. उनका उत्थान होगा और आपका पराक्रम भी बढ़ा रहेगा. राजनितिक, धार्मिक और व्याखान के क्षेत्र से सम्बंधित जातक बहुत प्रसिद्धी प्राप्त करेंगे एवं उन्नति करेंगे . बृहस्पति के कारण ज्ञान और बुद्धि के बल पर आप ओजस्वी रहेंगे और बहुत नाम कमायेंगे.

सावधानी

  • अनैतिक मार्गों पर चलकर धन कमाने की न सोचे.
  • हल्का और शाकाहारी भोजन का ही सेवन करे.

उपचार

  • योग , ध्यान , प्राणायाम के साथ ॐ का उच्चारण करें.
  • राहु शांति के लिए शिव आराधना.
  • कमज़ोर, निर्धन और सफाई कर्मचारियों को राहु से सम्बंधित दान (सरसों का तेल, काले तिल, काले उड़द, स्टील या लोहे के बर्तन) करें.
  • जनम कुंडली में दूषित राहु के लिए वैदिक राहु शांति अनुष्ठान अनिवार्य.

शुभम भवतु !

पं. दीपक दूबे 

Read More 

 Love Horoscope 2016 in Hindi  Career Horoscope 2016 in Hindi 
 Health Horoscope 2016 in Hindi  Ketu Gochar 2016 in Hindi

 


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web