" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे

करियर राशिफल 2016/Career Horoscope 2016/Career Forecast 2016 /Career 2016/ Career Rashifal 2016

career-2016-web

Click Here For Rashifal 2017

राशिफल 2017 के लिए क्लिक करें

meshमेष : मेष राशि वालों के लिए अगस्त 2016 तक का समय करियर में तरक्की और नए अवसरों के लिए बेहतर है. जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें सफलता के अच्छे अवसर मिलेंगे . आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और यदि लम्बे समय से कर्ज में चल रहे थे तो इस समय उससे मुक्ति का मार्ग खुलेगा . अचानक धन लाभ का अवसर आएगा . कहीं संपत्ति सबंधी कोई विवाद चल रहा था तो वह आपके पक्ष में होने की प्रबल सम्भावना बनेगी . अच्छे समय में यह ध्यान रखें की दूसरों को हानि ना पहुंचाएं और यह बात मैं इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि पंचम भाव में गुरु – राहू की युति आपकी सोच को कुछ हद तक नकारात्मक बनाएगी और आप दूसरों को जल्दी सम्मान नहीं देंगें और इसी बात से आपको सावधान रहना है . यदि आप ऐसा करने में समर्थ रहे तो जब भाग्येश गुरु अगस्त के बाद आपके छठे भाव में प्रवेश करेगा तो आप परेशान नहीं होंगे अन्यथा अगस्त 2016 के बाद आपको अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है . संभव है स्थान परिवर्तन भी हो और यदि शनि या राहू की दशा भी है तो कार्यस्थल पर तनाव , तबादला , पद अवनति या सस्पेंसन भी हो सकता है अतः सावधान रहें . अगस्त 2016 के बाद आपको केवल यथा स्थिति बनाये रखने का प्रयास करना है .

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

देखें वीडियो :

taurusवृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए करियर के मामले वर्ष 2016 सामान्य से कुछ कम प्रभावशाली रहने वाला है . वर्ष के प्रारंभ को छोड़ दें तो बाकि समय में बेहद सावधानी के साथ चलने की आवश्यकता होगी . कार्य – व्यापार में हानि का योग बनेगा विशेष कर जो लोग साझेदारी के व्यवसाय में हैं उनके लिए समय कुछ प्रतिकूलता का संकेत दे रहा है , परेशानियों का सामना अवश्य करना पड़ेगा चाहे वह साझेदार के साथ वैचारिक मतभेद या तनाव के कारण हो या उसके स्वास्थ्य के कारण परन्तु कुछ ना कुछ परेशानी अवश्य होगी ऐसा सितारे संकेत दे रहे हैं . शनि के सप्तम भाव में होने से और राहू के चतुर्थ भाव में होने आर्थिक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है . हाँ दशम भाव में वर्ष पर्यंत केतु आपके उच्च अधिकारीयों से संबंधों को बनाये रखेगा और विपरीत परिस्थितियों में आपको सहयोग भी मिलेगा . कार्य स्थल में तबादला आपके हक़ में नहीं रहेगा बल्कि इससे आपका दैनिक जीवन अस्त -व्यस्त हो सकता है . वर्ष के अंत में आते – आते कुछ परिस्थियाँ अनुकूल होंगी और आपको आर्थिक लाभ होगा या नौकरी में हैं तो पदोंनंती होगी परन्तु इसके लिए आप को कुछ प्रयास भी करना पड़ेगा . कुल मिलाकर करियर के मामले में यह सामान्य वर्ष रहेगा .

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

geminiमिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष 2016 आर्थिक मामलों में परेशानी भरा दिख रहा है . यदि आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो जरा सोच – समझ के निवेश करें क्योंकि भाग्य पक्ष कमजोर रहने वाली है लगभग पूरे वर्ष पर्यंत. भाग्य भरोसे कोई कार्य न करें और  न ही कार्य व्यापार में कोई जोखिम भरा कदम उठायें. इस वर्ष मेहनत अधिक से अधिक करें क्योंकि आपकी सफलता भाग्य भरोसे न हो कर आपके प्रयत्नों पर निर्भर करती है.  पराक्रम बढ़ा-चढ़ा रहेगा , कार्य करने कि इच्छा खूब प्रबल रहेगी परन्तु तृतीय भाव में गुरु ओर राहु की  युति होने के कारण “गुरु चांडाल दोष”का सृजन होगा जिसके कारण नकारात्मकता भी बढ़ेगी.  साथ ही करीबी लोगों से धोखा मिलने कि संभावना बनेगी. भाई बहनों से विवाद ओर मित्रों से असहयोग की भी सम्भावना सितारे दिखा रहे हैं परन्तु इसके कारण कहीं न कहीं आपकी नकारत्मक सोच ही होगी. अपनी सोच को सकारात्मक दिशा दें और किसी के साथ भी अपने संबंधों को बिगड़ने न दे. वाणी पर नियंत्रण आवश्यक है ध्यान रहे आपके कड़वे वचन किसी का दिल दुख सकते है.

Having a Problem? Talk to Pt Deepak Dubey in Just Rs.2100/ click here

 cancerकर्क राशि: वर्ष 2016 के  सितारे आपके भाग्य पक्ष को मजबूती दे रहे हैं. इस वर्ष आप भाग्य के बल पर धन अर्जित करेंगे. वर्ष के प्रारंभ में बुद्धि संतुलित रहेगी परन्तु फ़रवरी में जैसे ही राहु आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेगा , आपकी वाणी दूषित होने की संभावना बढेगी. निर्णय क्षमता पर भी इसका असर दिखेगा. आप कभी-कभी अपने आपको परिस्तिथियों में उलझा हुआ पाएंगे. अनावश्यक क्रोध का आना भी राहु के कारण ही होगा. यदि आप किसी भी प्रकार का व्यसन करते हैं तो उससे दूरी बनाये रखना ही बेहतर होगा. धन का आगमन अचानक अकल्पनीय तरीके से होगा  परन्तु उसके जाने का मार्ग भी अकल्पनीय ही रहेगा. इस वर्ष आप धन अर्जित नहीं कर पाएंगे. आवश्यकता पड़ने पर धन के मार्ग तो अवश्य ही खुलेंगे और आपको धन की कमी नहीं रहेगी परन्तु जैसा मैंने पहले कहा की धन आने और जाने दोनों का ही मार्ग खुला रहेगा. इसी कारण मानसिक तनाव और उलझने बनी रहेंगी. सावधानी से आगे बढ़ने का समय है और उत्तेजना में कोई भी निर्णय न ले अन्यथ जोखिम उठाना भारी पड़ सकता है. कार्य व्यापार में सहनशीलता आवश्यक है. कुछ करीबी मित्रों और रिश्तेदारों द्वारा हानि की आशंका है परन्तु उसका कारण आपके कडवे शब्द ही होंगे इसलिए जहाँ तक हो सके वाणी पर नियंत्रण रखें. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Leoसिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 का समय कठिनाईयों से भरा दिख रहा है. वित्तीय स्तिथि अस्थिर रहेगी और कोई बड़ा नुक्सान होने का संकेत सितारे दे रहे है. यदि आप कार्य व्यापार साझेदारी में कर रहे हैं तो अधिक सावधानी बरतें. कोई भी कागज़ी कार्यवाही में बिना सोचे समझे निर्णय न ले. बड़े निवेश में भी हाथ डालने से पहले भली भांति सोच ले. आने वाले समय में आपका मन उत्साहित रहेगा , नई परियोजनायों पर कार्य करने की योजनाएँ आपकी रातों की नींदे उड़ा देंगी. आप खूब ख्याली पुलाव पकाएंगे परन्तु इस  स्तिथि से आपको बचना है. अति उत्साह में कोई भी निर्णय न लें. अधिक लाभ पाने की सोच और जल्दबाजी आपको  क़र्ज़ लेने की स्तिथि में डाल देगी,  जहाँ तक हो सके क़र्ज़ से बचिए , क्योंकि लिया हुआ क़र्ज़ आप जल्दी चुका नहीं पाएंगे. किसी सहकर्मी से विवाद के कारण आपको  दुःख पहुँच सकता है. यदि आप नौकरी पेशा हैं तो विवादों से अपने आप को बचा कर रखें.  किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहें अन्यथा ये आपकी निर्णय क्षमता पर बुरा प्रभाव डालेगा. अपने मन मस्तिष्क को नियंत्रण में रखें और मानसिक संतुलन बनाएं रखें.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

 virgoकन्या राशि: वर्ष 2016 कन्या राशि के जातकों के लिए परिश्रम और खर्च दोनों ही लायेगा. कार्य व्यापार में आपका मनोबल बढ़ा रहेगा खूब परिश्रम करेंगे परन्तु साथ ही वाद विवाद में भी उलझे रहेंगे. इस वर्ष आय से दुगना व्यय सितारे दिखा रहें हैं, बेहतर होगा कि आप अपनी वित्तीय स्तिथि पर नियंत्रण अधिक रखें और अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी न करें. अचानक लिए हुए निर्णय भी घातक हो सकते है. किसी बड़ी योजना में जल्दबाजी में निवेश करना आपको बहुत हानि पहुंचा सकता है. इस वर्ष के सितारों की स्तिथि आपको नए कार्य प्रारंभ नहीं करने देगी और यदि प्रारम्भ हो भी जाएँ तो परिणाम जल्दी नहीं आएंगे.  नई योजनाओं की उपेक्षा पुराने चले आ रहे कार्य व्यापार में ही निरंतरता और स्थिरता बनाये रखना ही आपके लिए अधिक लाभकारी होगा. यदि आप अपने जन्म स्थल से दूर विदेश में काम कर रहे है तो सफलता के असार अधिक है. इसी प्रकार दूर संचार माध्यमों से जुड़े जातकों के लिए भी ये वर्ष लाभकारी सिद्ध होगा. जो लोग गैस या वायु से सम्बंधित किसी व्यापर या कार्य से जुड़े हैं वह भी वर्ष 2016 में लाभ अवश्य कमाएंगे . यदि नयी परियोजना में लगे हुए हैं तो धैर्य रखने की आवश्यकता है क्योंकि परिणाम थोड़े देरी से मिलेंगे. कुल मिलाकर यह वर्ष उन्नति तो नहीं देगा परन्तु भविष्य के लिए उन्नति के मार्ग अवश्य बनाएगा.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

राहु बदलने वाला है अपनी राशि…… क्या होगा आप पर असर? जाने 

libraतुला राशि: वर्ष 2016 में सितारों की स्तिथि आपके लिए बहुत अनुकूल है. आपकी बुद्धि सकारात्मक एवं निर्णय क्षमता  तेज़ रहेगी. छठी इन्द्रि आने वाले परिस्तिथि को पहले ही जान जाएगी जिसकी वजह से आप अपने आपको संभालने में सक्षम रहेंगे.  प्रतियोगिता  में और नयी नौकरी के आवेदन में अधिक प्रयास और परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी. परिणाम में  देरी भी हो सकती है, परन्तु जो जातक पहले ही किसी नौकरी या व्यापार में कार्यरत हैं उनके लिए यह वर्ष सफलता लायेगा. मई के बाद नौकरी में तबादले के योग बन रहे हैं परन्तु चिंतित न हो यह परिवर्तन आपके लिए लाभकारी होगा. धन के मामले में भी यह वर्ष आपके लिए शुभ है. धन की आवक अधिक रहेगी परन्तु यह धन राहू के प्रभाव से आने वाला है जो कि मानसिक संतुलन बिगाड़  देगा.  तुला लग्न के जातक वैसे भी ग्लैमर और भौतिकतावादी में रूचि अधिक रखते हैं इसलिए जब आय बड़े तब आस्तिकता अपनाये रखें और बुरे भले का ध्यान अवश्य रखे. हो सकता है नास्तिकता की ओर रुझान बढे परन्तु यहीं आपको सचेत रहना है और संतुलन बना कर आगे बढ़ना है. 2016 आपके लिए बेहतर समय लेगा केवल आत्म नियत्रण की आवश्यकता है, धार्मिक कार्यों में समय दीजिये और दूसरों के प्रति संवेदनशील रहिये, आपके लिए प्रगति की मार्ग अपने आप खुलने लगेंगे. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Scorpioवृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वर्ष का प्रारंभिक समय काफी अच्छा जाने वाला है , धनागमन बेहतर रहेगा और जीवन शैली में भी सुधार होगा, परन्तु वर्ष 2016 के मध्य तक आते-आते आपका अपने कार्यस्थल  पर किसी विवाद में घिरना निश्चित है.. वृश्चिक राशि पर शनि की सादे साती का मध्य चल रहा है, लग्न पर शनि और दशम भाव पर शनि की दृष्टि और राहु ब्रहस्पति की युति के कारण “गुरु चंडाल योग” बनेगा.  गुरु चंडाल दोष के कारण आपका अपने से उच्च अधिकारिओं के साथ वाद  विवाद होना निश्चित है जिसके कारण आपको हानि उठानी पड़ेगी.  किसी बड़े अधिकारी से झगडा और तबादले के संकेत आपके सितारे दिखा रहे है. जो जातक व्यापर में हैं उनका अपने साझेदारों से मन मुटाव और व्यापर बदलने की सम्भावना अधिक बनी हुई है. प्रयास करें कि अपने से उच्च अधिकारीयों और परिवार में बड़े बूढों का सम्मान करें एवं मेल मिलाप बनाये रखें. अपने कार्यस्थल पर संयम से काम ले और वहीँ बने रहने का प्रयास करें. स्तिथि बहुत अनुकूल नहीं है परन्तु याद रहे समय निरंतर बदलता है और कठिनाई भरा समय भी बीत जायेगा केवल संतुलन की आवश्यकता है. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Sagi

धनु राशि:  वर्ष 2016 धनु राशि के जातकों के लिए मेहनत , उत्साह और परिणाम से भरा रहेगा. इस वर्ष आप खूबपरिश्रम  करेंगे और काम करने का उत्साह वर्ष पर्यंत बना रहेगा. बाहरी स्त्रोत से काम और सहयोग मिलेगा जिसके कारण कार्य में वृद्धि और उन्नति होगी. आपका अपने कार्य के प्रति रुझान और उत्साह के कारण समाज में मान सम्मान भी बढेगा. हालाँकि भाग्य पक्ष थोडा कमज़ोर रहेगा परन्तु अधिक उतसाह के कारण आप अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखेंगे और आगे बढेंगे. धन की स्तिथि अच्छी रहेगी. इस वर्ष आप पुराने चले अ रहे कर्जों से मुक्ति पाएंगे. केवल उत्तेजनावश और भाग्य भरोसे किसी भी काम  या  बड़े निवेश में हाथ न डाले अन्यथा हानि होने की सम्भावना रहेगी. सितारे आपके अनुकूल हैं इसलिए परिस्तिथियों का लाभ उठाते हुए आगे बढे, उत्थान निश्चित ही होगा.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

केतु करेगा कुम्भ राशि में प्रवेश …….. क्या होगा आप पर असर ? पढ़ें

capriमकर राशि:  मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 मिले- जुले परिणाम लेकर आयेगा. धन के मामले में भी अस्थिरता बनी रहेगी. धन संचय करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. धन का आगमन तो अच्छा रहेगा परन्तु खर्च आय से अधिक होने के कारण धन रुकेगा नहीं. वित्तीय स्तिथि को नियंत्रण में रखने का प्रयत्न करें. भाग्य इस वर्ष अधिक साथ नहीं देगा इसलिए निरंतर प्रयासरत रहें. परिणाम मिलने में देरी हो सकती है परन्तु किसी भी स्तिथि में प्रयास न छोड़ें . किसी वाद विवाद में उलझ कर धन हानि की सम्भावना सितारे दिखा रहे हैं. कोर्ट कचहरी के मामलों से दूरी बनाये रखने का प्रयास करें. वाद विवाद की स्तिथि में संयम से काम लें. कार्यस्थल पर भी किसी सहकर्मी से या साझेदारों से न उलझे अथवा नुक्सान उठाना पड़ सकता है. साझेदारी को बचानेका प्रयास करे और प्रयत्न करें कि कोर्ट कचेहरी में कोई मामला न जाये अथवा परेशानी उठानी पड़ सकती है. किसी भी तरह के व्यसन से दूर रहें और इस वर्ष अधिक  मेहनत के लिए पहले से ही तयार रहें. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Aquariusकुम्भ राशि : वर्ष 2016 में होने वाले राहु और केतु गोचर के कारण आपके लग्न पर केतु का आना आपके मन और मस्तिष्क को प्रभावित करेगा. केतु का आना बिना वजह क्रोध, खीज और व्यवहार में आक्रामकता को बढाएगा. सप्तम भाव में राहु का आना साझेदारो से विवाद को बढ़ावा दे सकता है, इसलिए यह वर्ष कुम्भ राशि वालों के लिए बहुत ही संतुलित और सतर्क होकर चलने का समय है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए अवनति का योग बन रहा है बेहतर हो कि कार्यस्थल पर मेल मिलाप बनाये रखें और वाद विवाद की स्तिथि उत्पन्न न होने दें. ग्रहों की स्तिथि धोखा मिलने की संभावनाएं भी दिखा रही हैं. किसी भी तरह की कागज़ी कार्यवाही में सतर्क रहें और कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से विचार विमर्श अवश्य करें. किसी नई योजना में भाग्य न अजमाए. 2016  में ग्रहों की स्तिथि आपके अनुकूल नहीं है बेहतर होगा की संभल कर चलें. जैसे ही सितारे चाल बदलेंगे आपकी स्तिथि सुधरेगी और आप नए कार्यो को करने में सक्षम होंगे.  इस वर्ष आय से दुगना व्यय सितारे दिखा रहें हैं. वित्तीय स्तिथि पर नियंत्रण और अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर रोक की आवश्यकता है. 

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

Pisces

  मीन राशि: पिछले वर्ष के उपेक्षा वर्ष 2016 आपके लिए काफी बेहतर समय लाएगा. आपकी निर्णय क्षमता तेज़ रहेगी और आप खूब मेहनत भी करेंगे. क़र्ज़ की स्तिथि  या धन की आवश्यकता पड़ने पर तुरंत व्यवस्था हो जाएगी और आपको धन के लिए अधिक परेशान नहीं होना पड़ेगा. यदि 2015 में आपको व्यापार में आपको हानि उठानी पड़ी थी तो 2016 आपके लिए लाभ लेकर आयेगा.  जनवरी माह को यदि छोड़ दिया जाये तो वर्ष पर्यंत आप नयी योजनायों में भाग्य अजमा सकते हैं. वर्ष के पहले भाग में आपको कुछ अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है परन्तु निश्चित रहें इसके सुखद परिणाम आपको शीघ्र ही मिलेंगे.  मई के बाद का समय आपके लिए बहुत अनुकूल है धन की आवक बढ़ेगी और नए कार्यों में भी सफलता भी निश्चित है. यदि नयी नौकरी की तलाश में हैं तो प्रयास जारी रखें मई के बाद परिणाम आपके अनुकूल होंगे. निरंतर परिश्रम  और अथक प्रयास के कारण आप इस वर्ष के अंत तक मन चाही सफलता अर्जित करने में सफल होंगे.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

ॐ नमः शिवाय

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)


Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web