" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Rashifal May 2016/मई राशिफल 2016

May Horoscope 2016 / May Rashifal 2016 

laxmi

जाने “अक्षय तृतीया” की तिथि एवं महूर्त के बारे में 

विशेष : मई माह में बृहस्पति 9 तारीख को सिंह राशि में मार्गी हो जायेगा जो पिछले काफी समय से वक्री था साथ ही 
सूर्य  की वृषभ राशि में संक्रांति 14 मई को होगी सूर्य की यह संक्रांति अग्निमंडल में हो रही है अतः तेज गरम हवाएं , 
बवंडर तथा धूल भरी आँधियों की भरमार रहेगी , संभव है इस वर्ष की गर्मी बहुत से रेकॉर्डों को धवस्त करे
परन्तु कहीं - कहीं हिमपात की भी आशंका रहेगी , मौसम नियंत्रित नहीं रहेगा , फसलों को प्राकृतिक मार झेलनी पड़ेगी .

**यह राशिफल लग्न पर आधारित है चन्द्र या सूर्य राशि पर नहीं

ग्रहों की स्थिति : 1 मई को शनि – मंगल वृश्चिक में , गुरु-राहु सिंह में , सूर्य , बुध तथा शुक्र मेष में , केतु कुम्भ में , मंगल , बुध , गुरु , शनि वक्री . 15 मई को मंगल , बुध , शनि वक्री सूर्य वृषभ में . अंतिम सप्ताह में केवल मंगल – शनि वक्री , सूर्य और शुक्र वृषभ में .

देखें वीडियो:

 ph iconBook your Telephonic Consultancy with Pt. Deepak Dubey Now

 

 meshमेष राशिफल – मई राशिफल 2016 (Aries Horoscope – May Rashifal 2016) : प्रारंभिक दिनों में प्रेम संबंधों के लिए बेहतर , कार्य क्षमता बेहतर रहेगी . योग्य जातकों को वैवाहिक प्रस्ताव भी आ सकते हैं . बौद्धिक क्षमता और सामर्थ्य रहने के बावजूद करियर सम्बन्धी सफलता में संदेह , स्वास्थ्य में कुछ कमजोरी. परन्तु मध्य से लेकर अंतिम सप्ताह तक कुछ संघर्ष और प्रयास के बाद सफलता विशेष कर करियर और आर्थिक मामलों में . स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता विशेषकर वाहन और यात्रा के समय विशेष सावधानी . विपरीत लिंग के जातकों से अधिक सहयोग . अचानक परन्तु अस्थायी धन लाभ की सम्भावना .

 वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Having a Problem? Ask a single Question in Just Rs.500/(US$9)- click here

taurusवृष राशिफल – मई राशिफल 2016 (Taurus Horoscope – May Rashifal 2016) :वैवाहिक जीवन में या बेहद करीबी रिश्तों में तनाव परन्तु साथ ही नए रिश्ते पनपने की पूरी सम्भावना , वर्तमान से हटकर किसी और के प्रति आकर्षण की पूरी सम्भावना . वैवाहिक जीवन यदि पहले से तनाव ग्रस्त है तो परेशानी और अधिक बढ़ने की पूरी – पूरी सम्भावना . आर्थिक मामलों में भी समय लगभग मध्य तक अत्यंत ही कठिन , नए और बड़े फैसले लेने से बचें . करीबियों से या साझेदारों से या सहकर्मियों से विवाद और तनाव की संभावना . माह का अंत करियर या शिक्षा के मामलों में परिश्रम के साथ सफलता दिलाने में सक्षम . परन्तु रिश्तों के मामलों में समय कठिन ही रहेगा . संभल कर चलें .

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

geminiमिथुन राशिफल – मई राशिफल 2016 (Gemini Horoscope – May Rashifal 2016) : प्रारंभ में तो कई मामलों  में सफलता जैसे कार्य – व्यापार , रिश्तों के मामलों में तथा आर्थिक मामलों में बेहतर हो कि इस समय का लाभ उठायें परन्तु माह के मध्य से लेकर अंतिम भाग तक स्थितियां बहुत प्रतिकूल दिख रही है और कारण भी कहीं ना कहीं आप स्वयं ही होंगे , गलत निर्णय या गलत आदतों के कारण आर्थिक हानि का प्रबल संकेत है . इस समय परिश्रम तो करेंगे परन्तु उसकी दिशा शायद ठीक नहीं रहेगी और इस कारण लाभ की उम्मीद कम ही हैं . कर्ज लेने की स्थिति भी उत्पन्न होगी बहुत से लोगों के लिए . करीबी लोगों से रिश्तों को अत्यधिक सँभालने की आवश्यकता होगी क्योंकि किसी ना किसी करीबी से विवाद संभव है जो मानसिक और आर्थिक हानि देने में समर्थ गोगा .

जानिये “अक्षय तृतीया” से सम्बंधित कथा के बारे में

Scorpioकर्क राशिफल – मई राशिफल 2016(Cancer Horoscope – May Rashifal 2016):  प्रेम संबंधों में एक दिन प्रेम और एक दिन तकरार जैसी स्थिति बनी रहेगी , वैवाहिक मामलों में भी यह स्थिति प्रतिदिन ठन्डे और गर्म का एहसास कराते रहने वाली है . संतान के कारण कुछ कठिनाई उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है , उसे चोट – चपेट लगने की भी संभावना बनेगी . शिक्षा – प्रतियोगिता के मामलों में बहुत प्रयास की आवश्यकता है . वैसे बाहरी संबंधों के मामलों में बहुत प्रभावशाली समय रहेगा बहुत अच्छे लोगों से सम्बन्ध बनेगा , माह के अंत में आर्थिक मामलों में बहुत सफलता के आसार है . सावधानी इस माह के लिए यह है विपरीत लिंग के नए लोगों से अन्तरंग सम्बन्ध बनाने से पहले हजार बार सोचें क्योंकि यह कभी बहुत मुसीबत में डाल सकता है . भावनाओं पर नियंत्रण रखने की भी बहुत आवश्यकता पड़ेगी . 

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Leoसिंह राशिफल – मई राशिफल 2016(Leo Horoscope – May Rashifal 2016) : प्रारंभ के 10 दिनों तक कर्म और भाग्य के बीच आँख – मिचौली चलेगी साथ ही उसके अलावा और कुछ अधिक ठीक नहीं है , हर काम अंतिम समय में और सिर्फ भाग्य के भरोसे ही होने की सम्भावना है क्योंकि बहुत से ग्रह अत्यंत ही प्रतिकूल स्थिति में है , गुरु के मार्गी होने से कुछ आराम मिलेगा क्योंकि तब भाग्य के साथ – साथ बुद्धि का साथ मिलने लगेगा , वाद – विवाद से बेहद दूर रहें , माह के अंतिम भाग में समय कई मामलों में अनुकूल होगा . पदोन्नति के लिए यदि प्रयासरत है तो 23 मई के बाद प्रयास करें क्योंकि इस समय सफलता मिलने की आसार अच्छे रहेंगे . पारिवारिक सुख में कमी तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की समस्या बहुत परेशान कर सकती है .

“संकष्टी गणेश चतुर्थी” के बारे में जानने के लिए क्लिक करें 

virgoकन्या राशिफल – मई राशिफल 2016(Virgo Horoscope – May Rashifal 2016) : वैवाहिक जीवन को सँभालने की आवश्यकता पड़ेगी विशेष कर यदि जन्म कुंडली में स्थितियां प्रतिकूल हों , इस समय प्रयास और संघर्ष अधिक करना पड़ेगा परन्तु परिणाम की उम्मीद नहीं रखेंगे तो प्रसन्न रहेंगे . शरीर में पेट के निचले हिस्से में कुछ ना कुछ समस्या या बीमारी उत्पन्न हो सकती है , यदि अस्वस्थ हैं तो दवा देर से प्रभाव डालेगी और बीमारी लम्बी खिचेगी . करीबी लोगों से लगातार सावधान रहने की सलाह है .भाइयों को कष्ट संभावित है . इस समय शिक्षा में भी कुछ व्यवधान संभावित है . संतान को लेकर चिंता उत्पन्न होगी . कुल मिलाकर माह के प्रथम 3 सप्ताह संयम और धैर्य रखने वाले हैं .

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

libraतुला राशिफल -मई राशिफल 2016(Libra Horoscope – May Rashifal 2016):  यह माह केवल और केवल प्रेम संबंधों के लिए ही सर्वोत्तम है चाहे वह पति – पत्नी का हो या प्रेमी – प्रेमिकाओं का . बाकी मामलों में आपको प्रतीक्षारत और प्रयासरत रहने के साथ – साथ धैर्य रखने की सलाह रहेगी मेरी . माह का अंत प्रेम संबंधों के लिए भी बिगड़ जायेगा . आर्थिक फैसले बेहद सोच – समझ के साथ लें . वाणी पर नियंत्रण रखें . विपरीत लिंग के लोगों से परामर्श करके करियर या व्यापार से सम्बंधित निर्णय लेंगे तो कुछ लाभ की उम्मीद कर सकते हैं . तुला लग्न के बहुत से लोगों को सेक्स के मामले में अधिक संलग्नता से बचना होगा अन्यथा यह बहुत जगह अपना प्रभाव छोड़ेगा , अपने मान – सम्मान के प्रति भी सचेत रहें .

जाने मई माह में पड़ने वाली “मोहिनी एकादशी “ के बारे में 

cancerवृश्चिक राशिफल – मई राशिफल 2016 (Scorpio Horoscope – May Rashifal 2016) : यदि आपकी लग्न और राशि दोनों ही वृश्चिक है तो यह माह आपको बेहद शांत और संयमित रहने की सलाह दूंगा , बेहतर हो लगातार ‘शिव’ का नाम लें , योग ध्यान करें और संभव हो तो रुद्राभिषेक कराएँ . आपके अपनी समस्याओं से निकलने के लिए किये हुए प्रयास या लगाये हुए सारे दाव उल्टे पड़ सकते हैं , उच्च अधिकारीयों के साथ संभल कर बर्ताव करें , स्थान परिवर्तन का योग है , रिश्तों को भी बेहद संभल कर रखने का प्रयास करें और समस्याओं से बचने और निकलने की राह जो पहले बताया है उसी पर चलें .

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

वैवाहिक जीवन में समस्या हो तो माँ कात्यायनी अनुष्ठान के लिए यहाँ क्लिक करें 

Sagiधनु राशिफल – मई राशिफल 2016(Sagittarius Horoscope – May Rashifal 2016): माह के पहले दस दिन जहाँ परिश्रम कम और लाभ अधिक का योग बना रहा है वहीँ माह का अंतिम भाग बुद्धि के बल पर सफलता दिलाने में सक्षम है . धन कहीं ना कहीं से आता रहेगा . यात्राओं से बचें क्योंकि वह निरर्थक और हानिकारक ही रहेगी . कुछ धार्मिक गतिविधियों को गति दे सकते हैं या उसमे भाग ले सकते है . प्रेम संबंधों के लिए भी यह माह बेहतर परिणाम देने वाला है . नए सम्बन्ध लाभकारी होंगे . कर्ज से मुक्ति मिलेगी और अपनी सुख – सुविधाओं पर धन खर्च करेंगे . कुल मिलाकर एक बेहतर माह है किसी ना किसी प्रकार सफलता मिलती रहेगी केवल निरंतरता बनाये रखें .

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

capriमकर राशिफल – मई राशिफल 2016(Capricorn Horoscope – May Rashifal 2016) : स्वास्थ्य और पिता के साथ संबंधों को छोड़ दूँ तो बाकी हर मामलों में यह माह बेहतर परिणाम देने वाला है . आर्थिक स्थिति में लगातार बढ़ोत्तरी होने के संकेत सितारे दे रहे हैं , सामाजिक मान – प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी . एक बात अवश्य है कि भले ही पिता से वैचारिक मतभेद हों परन्तु इस समय आप उनके किये हुए कार्यों से उनकी सफलताओं से अधिक सफलता प्राप्त करने में सफल होंगे . माँ के साथ भी संभवतः कुछ सुखद समय बिताने का अवसर प्राप्त हो जो दूर रह रहे हैं या उनकी सेवा का मौका मिले . अपने सुख – सुविधाओं पर भी धन खर्च करेंगे और यदि जमीन – जायदाद लेना चाह रहे थे तो यह उत्तम समय है . माह के अंतिम भाग में करियर के लिए बेहद अनुकूल समय है , संतान के कारण भी प्रसन्नता मिलेगी . सुखद समय है यदि कोई प्रतिकूल ग्रह दशा ना हो तो . ईश्वर को धन्यवाद दें .

Having a Problem? Book your appointment with Pt Deepak Dubey click here

Aquariusकुम्भ राशिफल – मई राशिफल 2016(Aquarius Horoscope – May Rashifal 2016) : हर जगह संघर्ष और विवाद और इस संघर्ष और विवाद के बाद अंत में सफलता आपके पक्ष में यही सार है इस माह का कुम्भ लग्न के जातकों के लिए . इस समय आत्मविश्वास अद्भुत होगा और दूसरों को भी प्रभावित करने वाला होगा . मित्रों का खूब सहयोग मिलेगा परन्तु साझेदारी के कार्यं में लगातार सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा धोखा मिलने के पूरे आसार हैं . वैवाहिक जीवन में मुझे बहुत कठिनाई दिख रही है विशेष कर यदि पहले से ही कोई समस्या है तो यह और परेशान करेगी . जीवन साथी के स्वास्थ्य के  कारण भी कुछ खर्च या मानसिक संताप का योग बना हुआ है .

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

Piscesमीन राशिफल – मई राशिफल 2016(Pisces Horoscope – May Rashifal 2016) : प्रतिभा के अनुकुल सफलता नहीं मिलेगी क्योंकि इस समय भाग्य पक्ष कमजोर रहेगा . हालाकि आपके प्रयासों या आपके ज्ञान या आपके वाकपटुता में कमी नहीं रहेगी फिर भी जितना आपको मिलना चाहिए उससे कम ही इस समय प्राप्त होगा . ऐसे में प्रयास को अधिकतम उचाई पर ले जाना चाहिए . स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें . इस समय बहनों का बहुत अधिक सहयोग मिलेगा . थोड़ी विलासिता की ओर भी रुझान रह सकता है और कई बार आलस्य हावी होगा यह स्थिति माह के मध्य भाग से अधिक प्रबल होगी . धन की आवक सामान्य रहेगी तथा करियर के मामले में भी कोई बहुत उतार – चढाव नहीं है . किसी करीबी का शोक सन्देश प्राप्त हो सकता है या किसी करीबी के साथ कोई घटना – दुर्घटना संभावित है .

 वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web