" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Mercury In Capricorn 2017/ Mercury Transit 2017/बुध का राशि परिवर्तन 2017/ बुध का मकर राशि में गोचर 2017

Mercury Transit In Capricorn/ Mercury Transit In Makar Rashi 2017, बुध का राशि परिवर्तन 2017/ बुध का मकर राशि में गोचर 2017

3 फ़रवरी (शुक्रवार) , 2017

समय: 13:23

बुध राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर प्रभाव 

मेष : बुध का राशि परिवर्तन आपके  व्यापार व्यवसाय के लिए लाभकारी होगा. बुद्धि बल पर कार्यों में सफलता अर्जित करेंगे. समुद्री यात्रा या हवाई यात्राओं से लाभ मिलेगा. यदि आप लेखन कार्य में हैं तो आपकी यश एवं  कीर्ति बढ़ेगी. गुप्त एवं रहस्य विद्याओं में आपकी रूचि बढेगी. आर्थिक लाभ की स्थितियां बनेगी. मन प्रसन्न रहेगा . गणितज्ञ , लेखक , ज्योतिषियों को विशेष सफलता दिलाएगा बुध का यह  राशि परिवर्तन .

वृष : बुध का राशि परिवर्तन वृषभ लग्न के जातकों के लिए अत्यंत ही लाभकारी होगा. आर्थिक स्थिति में सुधार. कार्य व्यापार में उन्नत्ति एवं अपार धन लाभ. बुद्धि बल और  चतुराई इस  समय चरम पर होगी. भाग्य का साथ भी रहेगा अतः अधिकाँश कार्यों में  सफलता ही  मिलेगी. पिता की पद प्रथिष्ठ में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में पदोन्नति एवं सम्मान की संभावना बनेगी. आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को भली भांति निभाएंगे. इस समय आपका सर्वांगीण विकास होगा.

बुध शांति के उपाय 

मिथुन :भौतिक सुखों  के लिए बुध का राशि परिवर्तन शुभ नहीं है. भौतिक उपलब्धियों के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. कार्यों में रुकावटें आपके मनोबल को गिरा देंगी. बनते हुए काम बिगड़ जायेंगे. इस समय धैर्य की आवश्यकता पड़ेगी. गुप्त शत्रु परेशान कर सकते हैं. यदि कोई रोग है तो तुरंत परामर्श लें अन्यथा छोटी परेशानी बड़े रोग में परिवर्तित हो जाएगी. इस समय केवल आपका परिवार आपके साथ रहेगा और आपको पूर्ण सहयोग ओर प्रेम देगा.

कर्क : बुध का राशि परिवर्तन आपके पारिवारिक स्नेह को और अधिक बढ़ा देगा. आपको सभी से बहुत प्रेम ओर सहयोग मिलेगा. अपने कार्यों द्वारा परिवार का नाम समाज में दीपक के समान रोशन करेंगे. वैवाहिक सुख में कुछ असंतोष की भावना आएगी. कार्य व्यापार के लिए ये समय अनुकूल  है. आर्थिक स्थिति में सुधार एवं  साझेदारी में लाभ होगा. भाई बहनों से सम्बन्ध मधुर होंगे. धन व्यय में ठहराव एवं  समझदारी दिखाएं अन्यथा मुसीबत में घिर जायेंगे.

वैदिक पूजा /अनुष्ठान कराने हेतु यहाँ क्लिक करें !

सिंह : धन के मामलों में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. आय से अधिक व्यय आपकी आर्थिक स्थिति के लिए ठीक नहीं होगा , अतः खर्चों पर नियंत्रण रखें.  धन संचय करने में भी आपको परेशानी हो सकती है. भाग्य का साथ नहीं रहेगा अतः कोई भी जोखिम भरा कार्य न करें. किसी भी बड़े निवेश से बचें. धन कमाने हेतु बहुत अधिक परिश्रम करना पड़ेगा. यदि आप खर्चीले स्वभाव के हैं तो पहले ही संभल जायें क्योंकि ऐसी स्थिति में सामाजिक प्रतिष्ठा पर प्रभाव पड़ सकता है.

कन्या : विद्या बुद्धि के लिए सर्वोत्तम समय लायेगा बुध का यह राशि परिवर्तन आपके लिए. विद्यार्थियों के लिए सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे. कन्या लग्न के जो जातक उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए प्रयत्नशील हैं उन्हें भी सफलता मिलेगी. प्रतियोगितायों में सफलता के पूर्ण योग बन रहे हैं विशेषकर कंप्यूटर और  मेडिकल क्षेत्र में. पद प्रतिष्ठा में वृद्धि एवं पूर्ण सुख का योग बन रहा है. माता पिता , बड़े भाई का पूर्ण सहयोग के कारण आपका चहुमुखी विकास होगा.

Book Your Telephonic Consultancy with Pt Deepak Dubey   

तुला :बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए पारिवारिक ओर भौतिक सुखों में वृद्धि करेगा. माता पिता का पूर्ण सहयोग एवं स्नेह मिलेगा. भूमि भवन नौकर चाकर का पूर्ण सुख भोगेंगे आप इस समय. हालाँकि इन सभी भौतिक सुखों के रख रखाव में व्यय भी आशा से अधिक होगा.  पैत्रिक संपत्ति मिलने की भी संभावना बन रही है. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. यदि आप नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति या सम्मान मिलेगा . व्यापारी  वर्ग को भी धन लाभ अवश्य होगा. 

वृश्चिक : बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए पारिवारिक सुखों में वृद्धि देगा. माता पिता भाई बहन का पूर्ण सहयोग एवं प्रेम प्राप्त होगा . जनसंपर्क तेज़ होगा एवं कार्य करने कि क्षमता बहुत बढेगी. भाग्य स्थान पर दृष्टि पड़ने के कारण इस समय भाग्य का पूर्ण साथ रहेगा. नौकरी या व्यवसाय दोनों में ही सफल मिलेगी एवं धन अर्जन के योग बनेगे. इस समय आप  तीर्थयात्रा या किसी धार्मिक स्थल के दर्शन के लिए जा सकते हैं. सिर का दर्द आपको परेशानी दे सकता है.

2017 के शुभ योग ओर महूर्त जानने के लिए क्लिक करें.

धनु : बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए मिश्रित फलदायक है. शारीरिक सुन्दरता में वृद्धि के कारण आकर्षण और बढेगा. आपका व्यक्तित्व निखरेगा और आप दूसरों को सहजता से प्रभावित कर लेंगे. वाणी में ओजस्विता आएगी. अपनी वाक् पटुता से आप सामने वाले को मंत्र मुग्ध कर देंगे. समाज में मान सम्मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आर्थिक मामलों के लिए भी उत्तम समय होगा. इस समय आप आर्थिक सामाजिक एवं अध्यात्मिक उन्नति तो करेंगे परन्तु वैवाहिक जीवन में कष्ट रहेगा.

मकर : बुध का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ फलदायी होगा. बौद्धिक क्षमता में वृद्धि . बुद्धि बल के कारण अनेक कार्यों में सफलता मिलेगी .  घर परिवार की जिम्मेदारियों को बेहतर निभा पाएंगे. यश ओर कीर्ति में वृद्धि होगी , अपने कार्यों और  संस्कारों द्वारा जाने जायेंगे और  अपने गुणों द्वारा अपने कुल खानदान का नाम रोशन करेंगे. हालाँकि वैवाहिक सुख में थोड़ी कमी आएगी जिसका मुख्य कारण कामेच्छा में कमी होना है.

धन से सम्बंधित समस्या हो तो कराएं वैदिक महा लक्ष्मी अनुष्ठान 

कुम्भ : कुम्भ लग्न के विद्यार्थियों के लिए समय फलदायी नहीं होगा. मनचाही सफलता के लिए परिश्रम ओर प्रयत्न दोनों करने पड़ेंगे . आर्थिक स्थिति के लिए लाभप्रद समय रहेगा. धन , मान  प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेगे. रोगों से छुटकारा एवं स्वास्थ्य में सुधार होगा. लम्बी आयु के लिए व्यसनों  से दूर रहें . गुप्त शत्रुओं से सावधानी आवश्यक. सुदूर संबंधों से लाभान्वित होंगे तथा आध्यात्मिकता में आपकी रूचि बढेगी. जल और  जहरीले जीव जंतुओं से सावधानी बरतें.

मीन :बुध का राशि परिवर्तन मीन लग्न के जातकों के लिए माता के सुख में बाधा बनेगा. माँ के साथ विवाद की स्थिति उत्त्पन्न होगी. साथ ही भौतिक सुख में भी आप कमी महसूस करेंगे. विद्यार्थियों के लिए कठिनाई भरा समय रहेगा. सफलता के लिए अत्यधिक परिश्रम करना पड़ेगा. हालाँकि विवाहित जातकों के समय सुखपूर्ण  होगा एवं उन्नत्ति के  अवसर प्राप्त होंगे.        

शुभम भवतु !

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  – वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web