" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

Rashifal December 2015/दिसम्बर राशिफल 2015

 December Horoscope 2015/December Rashifal 2015 

merry chrismas

**यह राशिफल लग्न पर आधारित है चन्द्र या सूर्य राशि पर नहीं

 

 meshमेष राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Aries Horoscope – December Rashifal 2015) : सफलता के लिए अत्यधिक प्रयास करना पड़ेगा . कोई भी कार्य आसान नहीं होगा हर कार्य में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा . शिक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहे हों तो अत्यधिक प्रयास करें विशेष कर माह के मध्य भाग तक . इस माह सबकुछ प्रतिकूल नजर आ रहा है सिर्फ आपकी निर्णय क्षमता को छोड़ कर . अतः अपनी बुद्धि पर भरोसा करिए और आगे बढिए .

Having a Problem? Ask a single Question in Just Rs.1100/- click here

taurusवृष राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Taurus Horoscope – December Rashifal 2015) : विचारों में नकारात्मकता रहेगी और अत्यधिक क्रोध आ सकता है अतः इसपर नियंत्रण रखें . प्रेम संबंधों में अचानक विवाद उत्पन्न हो सकता है आय के मामले में भी यह माह सामान्य से कुछ कम परिणाम देने वाला साबित होगा . विपरीत लिंगियों के दबाव में आकर कोई कार्य ना करें हानि के संकेत हैं .

geminiमिथुन राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Gemini Horoscope – December Rashifal 2015) :   स्त्री जातकों के लिए अत्यधिक परेशानी भरा माह हो सकता है यह . पारिवारिक सुख में कमी महसूस करेंगे . माता के स्वास्थ्य का अत्यधिक खयाल रखें . किसी भी कार्य में अत्यधिक प्रयास के बाद ही सफलता मिलने वाली है अतः आलस्य त्याग कर बहुत परिश्रम करें . धन हानि के संकेत हैं अतः रुपयों के लेन – देन में सावधानी बरतें .

                                     वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Scorpioकर्क राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Cancer Horoscope – December Rashifal  2015):  बहुत ही अच्छा समय जाने की उम्मीद है . पराक्रम अत्यंत बढ़ा – चढ़ा रहेगा . घर में सुख – समृद्धि की वृद्धि होगी . साजो – सामान और वाहन इत्यादि खरीदने के अच्छे अवसर बनेगे . जो लोग अकाउंट , प्रशासन , बैंकिंग इत्यादि के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं उनके लिए यह समय अत्यंत ही उत्साह वर्धक  है .

Leoसिंह राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Leo Horoscope – December Rashifal 2015): वाणी अत्यंत ही दूषित रहेगी . अपनों से वाद – विवाद की सम्भावना है , धन संग्रह करने में अत्यधिक कठिनाई का सामना करेंगे . महिला जातकों से सहयोग मिलेगा तथा किसी विपरीत परिस्थिति में मित्रों से भी सहयोग प्राप्त करने में सफल होंगे . यदि दिल की या स्किन से सम्बंधित बीमारी है तो सावधानी बरतें . मौसम के परिवर्तन का प्रभाव भी हो सकता है अतः यात्रा के दौरान विशेष कर सावधान रहें .

                                      वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

virgoकन्या राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Virgo Horoscope – December Rashifal 2015) : आय के मामले में यह माह बेहतर जाने की उम्मीद कर सकते हैं आप परन्तु लग्न में अंगारक योग बनने के कारण अत्यधिक क्रोध आएगा और इसे नियंत्रित करना साथ वालों के लिए मुश्किल होगा . जीवन साथी या करीबी लोगों से विवाद हो सकता है . पिता या बड़े भाई से भी विवाद की सम्भावना बन रही है .

libraतुला राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Libra Horoscope – December Rashifal 2015):  अत्यधिक और अचानक धन हानि का योग बन रहा है . कई चोट – चपेट की सम्भावना से भी मैं इंकार नहीं कर सकता . वैसे प्रेम समबन्धों के लिए अत्यंत ही बेहतर समय है और इसमें नाज्द्कियाँ भी बढेंगी . जीवन साथी के साथ सम्बन्ध अच्छा गुजरेगा . कुछ अतीन्द्रिय का अनुभव भी करेंगे . परिवार में सुख – सम्पन्नता का अनुभव होगा . फिर भी धन के मामलों में सतर्कता बरतें .

                                वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

cancerवृश्चिक राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Scorpio Horoscope – December Rashifal 2015) : कार्य क्षेत्र में वाद-विवाद संभावित है अतः इससे आपको बचना चाहिए . आपके उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं या उन्हें संतुष्ट करने में आपको कठिनाई महसूस होगी . इस समय एक अच्छी बात है कि आपकी छठी इन्द्रिय जागृत है अतः आने वाले समय को भांपने की अद्भुत क्षमता रहेगी आपमें . समय विपरीत रहने वाला है धैर्य रखें और संभल कर चलें .

पितृ दोष शांति कराने हेतु यहाँ क्लिक करें  !

pitri dosh pooja 1

Sagiधनु राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Sagittarius Horoscope – December Rashifal 2015):  भाग्य बहुत साथ नहीं है अतः अधिक प्रयोग ना करें विशेष कर 15 दिसम्बर तक का समय अत्यंत ही सवेदन शील है . अत्यधिक परिश्रम के उपरांत ही परिणाम संभव है . यात्रा अवश्यम्भावी लग रही है इस माह संभव है कुछ हानि भी हो. अपने पिता और उच्च अधिकारीयों से संबंधों के बेहतर रखने का प्रयास करें .

capriमकर राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Capricorn Horoscope – December Rashifal 2015) :  धन के मामले में बहुत ही हे बेहतर समय रहने वाला है परन्तु परिश्रम के बल पर . भाग्य अचानक उतार – चढाव दिखायेगी अर्थात अचानक हानि और लाभ दोनों हो सकता है अतः थोडा संभल कर चले . अपने समाज में तथा कार्य स्थल पर खूब दबदबा रहेगा . कहीं मान – सम्मान भी प्राप्त हो सकता है .

                                    वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Aquariusकुम्भ राशिफल – दिसम्बर राशिफल 2015(Aquarius Horoscope – December Rashifal 2015) : दुर्घटना और आग या बिजली के सामानों से खतरा होने की संभावना बन रही है अतः सावधानी बरतें . बाकि मामलों में समय बेहतर जाने की उम्मीद है . खूब मान – सम्मान बढेगा. कार्य – व्यापार में उन्नति होगी और धन के मामलों में अच्छी सफलता के आसार है . शिक्षा – प्रतियोगिता में यदि हिस्सा ले रहे हैं तो सफलता की संभावनाएं बहुत अधिक है .

Piscesमीन राशिफल – दिसम्बर राशिफल2015(Pisces Horoscope – December Rashifal 2015) :  जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकता है या उसे स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या उत्पन्न हो सकती है . साझेदारों से हानि की सम्भावना बनी हुई है अतः कार्य यदि साझेदारी में है तो सावधानी बरतें . भाग्य पक्ष बेहद कमजोर है अतः कोई भी कार्य सिर्फ भाग्य के भरोसे ना करें बल्कि अपने पुरुषार्थ पर भरोसा करें . कुछ अनिद्रा की शिकायत भी हो सकती है साथ पेट सम्बन्धी परेशानी भी उठानी पड़ सकती है .

                                   वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

पितृ दोष क्या है ? यह कितने तरह का और क्यों होता है ? और क्या है इसका उपचार ? जानने के लिए देखें मेरा वीडियो –

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web