" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

health-horoscope

Health Horoscope 2016/Health Forecast 2016

Health  2016 – Health Rashifal 2016

meshमेष राशिफल – 2016 (Mesh Rashifal 2016/ Aries Health Horoscope  2016) : मेष राशि वालों के लिए वर्ष 2016 स्वास्थ्य के मामले में सावधानी बरतने का समय है. स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को अनदेखा न करें क्योंकि शनि देव आपके अष्टम भाव में ही विराजमान रहेंगे . शनि चूँकि वायु प्रधान ग्रह है तो आपको वायु से सम्बंधित रोग इस वर्ष परेशान कर सकते हैं. दुर्घटना या चोट लगने का खतरा भी बना हुआ है. अतः सावधानी बरतें.  आपकी ग्रह दशा  हड्डियों के रोग का संकेत भी दे रहे हैं. बेहतर हो कि हड्डियों से सम्बंधित किसी भी प्रकार की  बीमारी को अनदेखा न करें. वर्ष पर्यंत शनि आपके अष्टम भाव में विराजमान रहेंगे, ऐसी स्तिथि में यदि मंगल की स्तिथि भी अच्छी नहीं है तो विशेष सावधानी की आवश्यकता पड़ेगी. मंगल द्वादश या छठे भाव में यदि हो तो चोट चपेट का खतरा भी अधिक जाने. दूषित या वक्री मंगल होने पर इसका परिणाम ओर अधिक हो सकता है.  यदि 2016 में आप राहु ओर शनि की दशा से गुज़र रहे हैं तो भी समस्या अधिक आयेगी. इन  सभी समस्याओं का एकमात्र उपाय रुद्राभिषेक है. लग्नेश की वैदिक शांति भी आपको स्वास्थ्य लाभ में सहायक हो सकती है.

देखें वीडियो :

taurusवृष राशिफल – 2016(Vrishabh Rashifal 2016/Taurus Horoscope  2016) :  वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 स्वास्थ्य के मामले में एक बेहतर वर्ष की ओर संकेत दे रहा है. शनि की मित्रवत दृष्टि होने के कारण आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. किसी भी प्रकार के शारीरिक कष्ट की ओर सितारे संकेत नहीं दे रहे हैं. शारीरिक बल बढेगा ओर परिश्रम करने की क्षमता भी. कार्य करने का उत्साह वर्ष पर्यंत बना रहेगा ओर इच्छाशक्ति भी बढ़ी रहेगी. कभी कभी झुंझलाहट, बैचैनी या अनिद्रा का शिकार आप हो सकते हैं ऐसे में अपने आपको स्थिर ओर संयमित रखने का प्रयास करें. संतुलित आहार और  नियमित व्यायाम आपके स्वास्थ्य के लिए उत्तम होगा . प्राणायाम को भी  दिनचर्या में सम्मलित करें.

geminiमिथुन राशिफल – 2016 (Mithun Rashifal 2016/Gemini Horoscope  2016) :  मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 कुछ स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याएं लेकर आ सकता है. इस वर्ष आपको पेट से निचले हिस्से में कुछ परेशानी हो सकती है. जनेंद्रियों में विकार की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. यदि मारकेश या सप्तमेश (मंगल या ब्रहस्पति) की दशा चल रही है तो अधिक सावधानी की आवश्यकता है क्योंकि पेट सम्बन्धी समस्या ऑपरेशन तक करा सकती है. गरिष्ठ पदार्थों का सेवन न करें ओर खट्टी चीज़ों से दूरी बना कर रखें, ये आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं.

Festivals   2016

Scorpioकर्क राशिफल – 2016(Kark Rashifal 2016 / Cancer Horoscope  2016): कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 किसी भी प्रकार के रोग ओर व्याधि से मुक्त रहेगा. शारीरिक रूप से आप अपने को स्वस्थ महसूस करेंगे. केवल मानसिक परेशानी कभी कभी आपको सताएगी. बैचैनी और अकेलापन आपको शांतिपूर्वक किसी भी कार्य के बारे में सोचने नहीं देगा और निर्णय क्षमता को प्रभावित करेगा.  सब कुछ रहते हुए भी आप अपने आपको अकेला पाएंगे और अपनी भावनायों को साझा करने के लिए किसी अपने को खोजेंगे. अधिक संवेंदंशीलता इस वर्ष आप पर हावी रहेगी. यदि चन्द्रमा जन्म कुंडली में पीड़ित हैं और शनि की दशा से आप गुज़र रहे हैं तो अधिक सावधानी बरतें. इस वर्ष मन को नियंत्रित करना ही आपके लिए प्रमुख कार्य होगा. 

Leoसिंह राशिफल – 2016(Singh Rashifal 2016 /Leo Horoscope  2016) : वर्ष 2016 में शनि की ढैय्या का प्रभाव आप पर रहेगा अतः चोट या घटना दुर्घटना का खतरा भी वर्ष पर्यंत बना रहेगा. हालाँकि ब्रहस्पति भी लग्न पर विराजमान हैं परन्तु वहीँ  राहु की उपस्तिथि होने के कारण बिजली के उपकरणों ओर लोहे के सामान से बचाव आवश्यक है. यदि आप उच्च रक्तचाप के रोगी हैं तो ह्रदय सम्बंधित  रोग होने का खतरा बना रहेगा. अधिक तनाव की  स्तिथि में अनिद्रा का भी शिकार हो सकते हैं. यदि आपकी कुंडली में शुक्र या शनि की दशा चल रही है तो भगवान् शिव की आराधना आपको अवश्य करनी चाहिए. संभव हो तो लघु महा मृत्युंजय का जप करवाएं विशेष लाभकारी होगा. सूर्य की उपासना करें. संभव हो तो आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ नियमित करें.

virgoकन्या राशिफल – 2016(Kanya Rashifal 2016/Virgo Horoscope  2016) :  यह वर्ष कन्या राशि के जातकों के लिए काफी बेहतर रहेगा. पेट से निचले हिस्से में कुछ समस्या उत्त्पन्न हो सकती है. गुप्त रोग या जनेंद्रियों से सम्बंधित यदि कोई रोग पहले से ही चला आ रहा है तो उसका इलाज गंभीरता से कराएं. चर्म रोग या स्नायु सम्बंधित रोग भी आपको परेशान कर सकता है. यदि आप मंगल की दशा से गुज़र रहें हैं तो अधिक सावधानी की आवश्यकता है. मंगल की दशा में स्नायु रोग का खतरा अधिक बढेगा ओर सर्जरी का भी योग बन सकता है.

libraतुला राशिफल – 2016(Tula Rashifal 2016 /Libra Horoscope  2016): तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016 स्वास्थ्य के मामले में एक बेहतर वर्ष की ओर संकेत दे रहा है. इस वर्ष  आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. किसी भी प्रकार के शारीरिक कष्ट की ओर सितारे संकेत नहीं दे रहे हैं. शारीरिक बल बढेगा ओर परिश्रम करने कि क्षमता भी. कार्य करने का उत्साह वर्ष पर्यंत बना रहेगा और इच्छाशक्ति भी बढ़ी रहेगी. छोटी मोटी मौसमी बीमारी को यदि अनदेखा कर दिया जाये और ब्रहस्पति की महादशा से यदि आप नहीं गुज़र रहें हैं तो तो वर्ष पर्यंत किसी भी तरह के रोग का खतरा आप पर नहीं है.

cancerवृश्चिक राशिफल – 2016(Vrishchik Rashifal 2016/ Scorpio Horoscope  2016) :  शनि की साढ़े साती का प्रभाव आप पर वर्ष पर्यंत बना रहेगा. लग्न  पर शनि का प्रभाव होने के कारण चोट और दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी. किसी भी प्रकार के वाद विवाद से अपने आप को दूर रखें. लोहे के औज़ार या हथियार से दूर रहें अन्यथा चोट लगने का खतरा बना हुआ है. इस वर्ष क्योंकि दुर्घटना का योग प्रबल है इसलिए वाहन चलाने  में सावधानी बरतने की आवश्यकता है. सीड़ियों से उतरते या चदते समय भी सतर्क रहें.  शनि मंदिर में शनिवार को दिया जलाने  या भगवान् शिव की आराधना करने से शनि सादे साती का प्रभाव कुछ कम होगा और आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे.

Sagiधनु राशिफल – 2016(Dhanu Rashifal 2016 – Sagittarius Horoscope  2016):   वर्ष 2016 में स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याओं से आप दूर ही रहेंगे. ग्रह दशा के अनुसार 2016  में आप स्वस्थ एवं उर्जावान रहेंगे. यदि कोई पुराना रोग आपको परेशान कर भी रहा था तो वह भी इस वर्ष दूर हो जायेगा. स्वस्थ एवं संतुलित शारीर से आप अधिक परिश्रम करेंगे . सोच सकारत्मक रहेगी और उर्जावान रहेंगे और कार्य करने की शमता बढेगी. यह वर्ष आपके लिए बेहतर समय लायेगा इसलिए इसका लाभ उठाएं एवं अपने कार्यों को पूरा करें.

                 Having a Problem? Talk to Pt Deepak Dubey in Just Rs.3100/- click here

capriमकर राशिफल – 2016(Makar Rashifal 2016 – Capricorn Horoscope  2016) :  आपको स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. किसी भी प्रकार के शारीरिक कष्ट की ओर सितारे संकेत नहीं दे रहे हैं.  वायु सम्बन्धी रोग आपको परेशान  कर सकता है. गरिष्ठ पदार्थों का सेवन न करें ओर खट्टी चीज़ों से दूरी बना कर रखें, ये आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं.  वायु रोग के अधिक बदने पर हड्डियों और जोड़ों में दर्द की सम्भावना हो सकती है इसलिए खान पान में और रहन सहन में सतर्कता और परहेज़ आवश्यक है. नियमित व्यायाम, संतुलित और हल्का भोजन आपको निरोगी रखेगा. रात को गर्म ढूध या प्रोटीन युक्त भोजन न करें. वर्ष 2016 के अंत में चोट लग सकती है अतः सावधान रहे.

Aquariusकुम्भ राशिफल – 2016(Kumbh Rashifal 2016 – Aquarius Horoscope  2016) : कुम्भ राशि के जातकों के लिए इस वर्ष ह्रदय के उपरी हिस्से में चोट या रोग का खतरा बना हुआ है. मस्तिष्क और आँखों के प्रति सचेत रहें . छोटी समस्याओं को अनदेखा न करें और तुरंत डाक्टरी परामर्श लें.  गरिष्ठ पदार्थों का सेवन न करें ओर ठंडी  चीज़ों से दूरी बना कर रखें, ये आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं. भगवान् शिव की और सूर्य की उपासना करें , आपके लिए लाभदायक होगा.

Piscesमीन राशिफल – 2016(Meen Rashifal 2016 – Pisces Horoscope  2016):  मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2016  कई मामलों में कठिनाई भरे हो सकते हैं विशेष कर मोटापे से सम्बंधित समस्याओं को लेकर. थायराइड और लीवर से  सम्बंधित रोगों को लेकर सावधान रहे. अधिक परेशानी होने पर पीलिया जैसी बीमारी के चपेट में आप आ सकते हैं. आपके लग्न स्वामी ब्रहस्पति का छठे भाव में अगस्त तक रहना ही इस प्रकार के रोगों का प्रमुख कारण है. यदि शत्रु गृह ( बुध या शुक्र) की दशा से आप गुज़र रहे है तो स्तिथि चिंताजनक हो सकती है. पेट से सम्बंधित किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी समस्या को भी अनदेखा न करें और तुरंत डाक्टरी परामर्श लें. पीले रंग के खाद्य पदार्थों (पीली दाल, आम, लड्डू या बेसन से बनी मिठाई) का सेवन न करें और अपने स्वस्थ्य के प्रति सावधान रहे.

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538

 


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web