" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

taurus

वृषभ राशिफल 2016

राशिफल 2016/ वृषभ 2016/Vrishabh Rashifal 2016 In Hindi/ Vrishabh 2016

Taurus Rashifal 2016/ Taurus Horoscope 2016/ Taurus 2016

HOROSCOPE 2016 CLICK HERE FOR ENGLISH

Click Here For Rashifal 2017

राशिफल 2017 के लिए क्लिक करें 

भाग्य की दृष्टि से यदि देखा जाये तो वर्ष 2016  में भाग्य आपके साथ रहने वाला है. भाग्य भरोसे अगर आप कुछ काम करने वाले हैं तो बेझिझक कर सकते हैं. इस वर्ष आपका पराक्रम भी बड़ा रहेगा. अतः आत्म बल बढ़ा रहेगा और आप में कार्य करने की लालसा रहेगी आप शारीरिक परिश्रम खूब करेंगे और मेहनत का फल भी आपको अवश्य मिलेगा.

देखें वीडियो

 

2016 में पारिवारिक क्लेश की संभावनाए अधिक रहेंगी. घर में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने की आवश्यकता है. कोई भी महत्व पूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने जीवन साथी से परामर्श अवश्य ले और कोई भी बात उनसे न छिपाएं. वर्ष 2016 आपको पारिवारिक सुख में कमी दे सकता है. भाग्य प्रबल होने के बावजूद आप पारिवारिक सुख से वंचित रह सकते हैं कारण सुदूर यात्रायें भी हो सकती है.

Plan New Year with Pt Deepak Dubey in Just US$50(Rs.3100) click - Year 2016 Report

परिवार में किसी दुखद घटना के संकेत प्रबल हैं.  2016 में माता को शारीरिक कष्ट होने की संभावनाएँ बनी हुई है अतः माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखे. वर्ष 2016 के सितारे आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य के लिए भी शुभ संकेत नहीं दे रहें हैं  अर्थात किसी भी छोटी से छोटी बीमारी को नज़रंदाज़ न करें एवं स्वास्थ्य जांच समय समय पर करवाते रहें.

वृषभ राशि वालों के लिए 2016 का समय परिणय सूत्र में बंधने के लिए उपयुक्त नहीं है. सगाई के बाद रिश्ता टूटने की भी नौबत आ सकती है. कुल मिला कर वर्ष 2016 का समय धैर्य और संयम से काम लेने का समय है. व्यापार में साझेदार से झगडा या मनमुटाव की संभावना बनी हुई है अतः किसी भी कागज़ी कार्यवाही को करने से पहले अच्छी तरह जांच कर ले. नयी साझेदारी में जाने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है.

सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं राजनेताओं के लिए वर्ष 2016 बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. सामाजिक एवं प्रभावशाली व्यक्तिओं का साथ मिलेगा एवं नए सम्बन्ध बनेगे. धार्मिक कार्यों में रूचि बढेगी तथा धार्मिक यात्रयों के भी योग प्रबल हैं. आप धार्मिक कार्यों में धन भी खर्च करेंगे.

धन के मामलों में वर्ष 2016 माध्यम रहेगा. आप न तो अधिक लाभ कमा पाएंगे और न ही कोई बहुत बड़ा नुक्सान होने की संभावना दिखाई दे रहे हैं. शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता के अच्छे योग हैं किन्तु परिश्रम भी आवश्यक है.

सावधानी 

  • पेट और लीवर से सम्बंधित रोग की संभावना अधिक रहेगी इसलिए खान पान में परहेज़ आवश्यक.

  • रक्त सम्बंधित  समस्याएँ जैसे खून की कमी इत्यादि की भी समय रहते जांच आवश्यक.

  • पीली एवं मीठी चीज़ों ( दाल, बेसन के लड्डू आदि ) से परहेज़ करें.

  • घर और पारिवार की महिलायों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. राहु , ब्रहस्पति और शनि की दशा एवं अन्तर्दशा में विशेष सतर्कता बरतें , घरेलु तनाव होने की संभावनाएं प्रबल.

उपचार

शुभम भवतु

पं. दीपक दूबे      

 Read More

 Love Horoscope 2016 in Hindi  Career Horoscope 2016 in Hindi 
 Health Horoscope 2016 in Hindi  Ketu Gochar 2016 in Hindi

 


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web