" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

August Rashifal 2017/ August Horoscope 2017/ Rashifal August 2017/अगस्त माह का राशिफल 2017/ अगस्त राशिफल 2017

इस माह में पड़ने वाले व्रत एवं त्यौहार 

आइये देखते हैं क्या कह रहे हैं सितारे इस माह आप सभी के लिए , यह राशिफल लग्न पर आधारित है

मेष : इस माह आपको अपनी सोच पर बहुत अधिक नियंत्रण रखना होगा. सोच नकारात्मकता  की ओर जायेगी. आप किसी भी कार्य को बिना निष्कर्ष तक पहुंचाए अधूरा छोड़ देंगे. कार्य को करने की इच्छा जितनी तीव्रता से होगी उतनी ही शीघ्रता से आप उसे छोड़ भी देंगे. संतान के कारण मन परेशान हो सकता है. संतान की शिक्षा या स्वास्थ्य में अवरोध या आपके साथ उनके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. संतान पर धन खर्च के भी योग दिखाई  दे रहें हैं. प्रतियोगिता या परीक्षा में नकारात्मक विचारों  के कारण आपके आत्मबल में कमी आएगी. बुद्धि भ्रमित रहेगी. सफलता के लिए संतुलित रहें. गर्भवती महिलाओं के लिए सतर्कता भरा समय रहेगा. आय धीमी रहेगी. बहनों का सहयोग रहेगा. स्वास्थ्य के मामले में सावधान रहें. समाज और राजनैतिक क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए सफलता , सम्मान और उत्थान भरा समय रहेगा. 

जानिये क्यों मानी जाती है “निर्जला एकादशी” सर्वश्रेष्ठ

वृष: अधिकाँश जातकों के लिए पारिवारिक जीवन तनाव पूर्ण रहेगा. घर में सुख शांति की कमी रहेगी. वैचारिक मतभेद रहेंगे. आपकी छवि नकारात्मक रहेगी. आपके कार्यों को सभी शक से देखेंगे. इस माह आर्थिक निवेश से बचें. भवन या वाहन की खरीदारी को टाल दें. जीवन साथी के कारण भाग्योदय होगा. कार्य व्यापार में यदि जीवन साथी साझेदार हैं तो लाभ होगा. आपकी वाणी मधुर रहेगी जो आपको कार्यों में सफलता दिलाएगी. मित्रों से सतर्क रहें, विवाद संभव है. शिक्षा और संतान के लिए माह बेहतर है. आर्थिक उन्नति संभव है. मन उत्साहित रखें एवं सफलता के लिए सही मार्ग का ही चुनाव करें . 

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

मिथुन: इस माह आप अपने कार्यों के प्रति जिद्दी रहेंगे. आप अपने कार्यों के लिए किसी भी हद तक चले जायेंगे. कार्यों की सफलता के लिए दूसरों को नुक्सान न हो इस बारे में अवश्य सोचें. दूसरों को दबाने की प्रवृत्ति बढ़ेगी. वाणी नियंत्रित रहेगी परन्तु फिर भी ऐसे वचन बोल देंगे जो आपकी अच्छाई को छुपा देगी. अतः नियंत्रण रखें. प्रेम की भावना आप में बढ़ेगी. अपने प्रिय वस्तुओं के प्रति आप सचेत रहेंगे. आगे बढ़ने की संभावना बनेगी. शत्रु नष्ट होंगे. भाग्य तेज़ नहीं है अतः भाग्य भरोसे कोई काम न करें. बड़े निवेश से बचें. शिक्षा प्रतियोगिता के लिए माह बेहतर है. 

श्रावण माह (10 जुलाई - 7 अगस्त, 2017) में "रुद्राभिषेक" कराने के लिए क्लिक करें 

कर्क: यह माह भाग्य आपके साथ रहने वाला है. आपके जीवन में अनेक उतार चढ़ाव आने के बावजूद आप प्रभावित नहीं होंगे क्योंकि भाग्य पक्ष मजबूत रहने वाला है. इस माह आप दूसरों के बहुत काम आयेंगे. किसी का कार्य व्यापार या नौकरी की समस्या हो तो आप अवश्य ही  सुलझा लेंगे परन्तु आपकी समस्या के लिए कोई भी नहीं आएगा. जहाँ से आपको उम्मीद होगी वहां से भी आपको नकारात्मक उत्तर ही हाथ लगेगा. खराब स्वास्थ्य के चलते हो सकता है शिक्षा सम्बंधित क्षेत्र में आपको रुकावट का सामना करना पड़े . स्वस्थ्य के लिए यह माह अधिक संवेदनशील है अतः अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा कोई भी अवसर हाथ से न जाने दें. आय के लिए भी यह माह अच्छा नहीं है . आपको रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. व्यय में वृद्धि के योग बने हुए हैं. क्रोध की अधिकता रहेगी परन्तु मन धार्मिकता की ओर रहेगा. किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात संभव है जिसके कारण भाग्योदय और मार्गदर्शन होगा. प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल समय है . प्रेम सम्बन्ध विवाह में भी बदल सकता है.  

सपनों में छुपे संकेतों को जानने के लिए क्लिक करें 

सिंह: इस माह कोई भी कार्य शीघ्र नहीं पूर्ण होगा. कार्य में किसी न किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ेगा. विचारों में नकारात्मकता रहेगी और आप कोई भी निर्णय  शीघ्रता से नहीं ले पाएंगे . क्रोध की अधिकता रहेगी. ग्रह दशा आपके स्थान परिवर्तन की ओर संकेत दे रहे हैं. अधिकाँश जातकों को कार्यक्षेत्र में स्थान परिवर्तन झेलना पड़ सकता है. कार्य व्यापार के लिए यह समय अस्थिरता से भरा हुआ समय है. परन्तु अब नए रास्तों के खुलने का समय भी आ गया है. कोई न कोई नया अवसर आपको अवश्य मिलेगा. अस्थिरता आपकी निजी जीवन में भी रहेगी. क्रोध और उतावलापन हावी रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए यह समय ठीक नहीं है अतः कोई महतवपूर्ण निर्णय लेने से बचें. कुछ जातकों को तेज़ सर दर्द या बुखार की शिकायत रहेगी. 

Get Your Kid’s Horoscope By Mail Now!

कन्या :पैत्रिक संपत्ति प्राप्त करने का प्रबल योग है. पैत्रिक संपत्ति से सम्बंधित यदि कोई  कोर्ट कचहरी का मामला चल रहा हो तो उसमे सफलता के संभावित है. इस कार्य में आपको पिता का सहयोग भी मिलेगा. शिक्षा केलिए सुदूर यात्रा के योग बनेंगे , इस कार्य में  घर परिवार का सहयोग बना रहेगा . इस माह आपके बड़े भाई को कष्ट संभावित है. जो जातक विवाह के योग्य हैं उनके लिए उचित समय हैं. प्रेम संबंधों को  विवाह में बदलने के लिए भी यह उचित समय है. इस माह भाग्य बहुत प्रबल रहने वाला है जिसका साथ आपको आपके कार्यक्षेत्र में भरपूर मिलेगा . विशेषकर माह के प्रथम भाग में. सामाजिक और राजनैतिक कार्यों से जुड़े जातकों के लिए बेहतर समय. आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी.  आय में वृद्धि और उन्नति के योग हैं. भूमि भवन की खरीद के लिए अनुकूल समय. आपकी दूर दृष्टि भविष्य में होने वाली घटनाओं से अवगत कराएगी.  संतान के लिए कष्ट संभावित है.

तुला :यह माह आपके लिए मिला जुला रहेगा. आलस्य हावी रहेगा. आप योजनायें तो बहुत बनायेंगे परन्तु कार्य कर नहीं पाएंगे. आय में निरंतरता बनी रहेगी. भाग्य का साथ बना रहेगा. स्थाई संपत्ति की खरीद के लिए अनुकूल समय विशेष कर 15 अगस्त से पहले. मन प्रसन्न तथा उत्साहित रहेगा . यदि आप कोई कार्य पूर्ण करते हैं तो फल तुरंत मिलेगा. बड़े अधिकारियों के साथ विवाद से बचें. जीवन साथी के साथ वैचारिक मतभेद संभावित है. प्रेम संबंधों में भी सावधानी आवश्यक है. 

वैवाहिक समस्या हेतु “माँ कात्यायनी अनुष्ठान” करवाने के लिए क्लिक करें 

वृश्चिक : इस माह आपके मन के  द्वन्द और भय का अंत होगा और आप उसपर नियंत्रण पा लेंगे. आप किसी निश्चित निर्णय पर पहुँच पाएंगे. आपको अपने से बड़े लोगों का सहयोग प्राप्त होगा जो आपको सफलता दिलाएगा. शिक्षा प्रतियोगिता में भाग लेंगे  तो सफलता अवश्य मिलेगी. किसी  समर्थ व्यक्ति का सहयोग लेने में हिचकिचाएं नहीं अपितु अपने कार्यों और विचारों को साझा करें सफलता अवश्य मिलेगी. जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. प्रेम संबंधों ओर वैवाहिक जीवन में यदि द्वेष है तो टूट सकता है. नए संबंधों से बचें. 

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

धनु: इस माह ग्रहों के अनुसार ही समय अच्छा या बुरा जाने वाला है. किसी शुभ ग्रह  की दशा अन्तर्दशा  आपके लिए शुभ  और लाभदायी समय ला सकती है वहीँ अशुभ ग्रह समय को प्रतिकूल बना देंगे. 15 अगस्त के बाद का समय आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि ला सकता है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. माह के अंत में संतान के कारण मन प्रसन्न होगा . संतान के साथ की गयी यात्रा या कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. भाग्य प्रबल रहेगा. निर्णय सही और शीघ्रता से ले पाएंगे. यदि कोई अशुभ ग्रह की दशा अन्तर्दशा चल रही हो तो माह के अंत में बदनामी का भय हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे बड़े धन हानि के योग बन रहे हैं. माह के अंतिम भाग में भाग्य का साथ अधिक रहेगा. जीवन साथी के साथ मिलकर किये गये कार्यों में सफलता निश्चित है. 

अकाल मृत्यु से बचने का एकमात्र उपाय ” महा मृतुन्जय अनुष्ठान “

मकर: बड़े अधिकारियों से विवाद न करें. पदोन्नति में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. नए अनुबंध तो मिलेंगे परन्तु आपकी इच्छा अनुसार नहीं मिल पायेगा. अतः मन प्रसन्न नहीं होगा . सफलता के लिए प्रयास अधिक करने पड़ेंगे. अतः परिश्रम और अधिक बढ़ा दें. वैवाहिक जीवन में मानसिक अशांति रहेगी . आपमें क्रोध और उत्तेजना बढेगी. व्यसन से दूर रहें. त्वचा सम्बंधित रोग की संभावना बनेगी. परिस्थिति वश क़र्ज़ लेना पड़ेगा परन्तु शीघ्र ही चुका पाएंगे. धैर्य बना रहेगा, मित्रों का और बड़ों का सहयोग बना रहेगा . 

Get Your Love Relationship Report By Pt.Deepak Dubey Now!

कुंभ: बौधिक क्षमता बढ़ेगी , बुद्धि तेज़ होगी जिसके कारण भाग्योदय होगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. विशेष उपलब्धियों का योग बन रहा है. माह के प्रथम भाग में संबंधों में विवाद रहेगा. प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय.  धैर्य बनाये रखें. व्यापारी वर्ग साझेदारी के कार्यों से बचें. उत्तेजना बढ़ेगी. बड़े निर्णय या बड़े निवेश से बचें. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.  रक्तस्राव की संभावना है अतः  दुर्घटना और चोट से बचें.

भयानक पितृ दोष और प्रेत बाधा निवारण हेतु कराएँ “माँ वन दुर्गा अनुष्ठान” 

मीन: यह माह आपके लिए शुभता लिए हुए हैं. जीवन में सुख सुविधाओं का आनंद लेंगे. भौतिक  सुखों में वृद्धि होगी. शिक्षा के क्षेत्र  में सफलता मिलेगी. आय के लिए अनुकूल समय. आय में वृद्धि होगी. धर्म के क्षेत्र में कार्य करेंगे और ज्ञान बढेगा. धर्मे से सम्बंधित यात्रा करेंगे और धन व्यय होगा. जीवन साथी के कारण आर्थिक हानि का योग है. विशेषकर जिन दम्पत्तियों का वाद विवाद चल रहा है. विवाह भंग योग बन रहा है अतः वैवाहिक प्रस्ताव स्वीकार न करें. वैवाहिक संबंधों में कटुता आएगी . शत्रु परास्त  होंगे. आग और बिजली के उपकरणों से सावधान रहें. 

स्तोत्र और चालीसा पढने के लिए क्लिक करें.

By : Pt Deepak Dubey


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web