" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

September Rashifal 2015/सितम्बर राशिफल 2015

September Horoscope 2015

**यह राशिफल लग्न पर आधारित है चन्द्र या सूर्य राशि पर नहीं

Krishana

सितम्बर माह के व्रत एवं त्यौहार

5 सितम्बर: कृष्ण जन्माष्टमी 7 सितम्बर: गुरु उदय 8 सितम्बर: अजा एकादशी 
10 सितम्बर : सूर्य ग्रहण : प्रदोष व्रत 18 सितम्बर: ऋषि पंचमी  19 सितम्बर : सूर्य षष्ठी व्रत  
21 सितम्बर : राधा-अष्टमी और महालक्ष्मी व्रत आरम्भ 24 सितम्बर: बुध अस्त , पद्मा एकादशी व्रत 
27 सितम्बर : पूर्णिमा श्राद्ध, चन्द्र ग्रहण  28 सितम्बर : महालया (पितृ पक्ष प्रारंभ) , प्रतिपदा श्राद्ध  
विशेष : इस माह के अंत में चन्द्र ग्रहण है तथा पितृ दोष शांति के लिए 
सर्वोत्तम समय पितृ पक्ष भी प्रारंभ हो रहा है . 
पितृ दोष : कारण और उपचार 
क्या होता है पितृ दोष? कितने प्रकार का हो सकता है यह दोष? 
किस तरह का पड़ता है हमारे जीवन में इसका प्रभाव ? क्या है इसका उपचार ?
पहली बार पितृ दोष पर इतनी विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए देखें मेरा वीडियो 

meshमेष राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Aries Horoscope – September Rashifal 2015) : सितम्बर माह में आप अत्यधिक उर्जावान महसूस करेंगें . नए कार्यों को प्रारंभ करने के लिए ग्रह गोचर अनुकूल है . माह के मध्य तक बुद्धि में तीव्रता रहेगी और उसकी दिशा सही रहेगी जिसके कारण निर्णय अच्छे होंगे . धर्मिक कार्यों में भी रूचि लेंगे . शत्रुओं और विरोधियों को बुद्धि के बल पर परास्त करने में सफल होंगे या उनकी चालों को पहले ही भांप कर सावधान और सुरक्षित होने में समर्थ होंगे . संतान के मामलों में प्रसन्नता होगी और यदि संतान प्राप्ति के लिए प्रयास रत हैं तो इस समय बहुत ही अच्छा योग बना हुआ है . प्रेम संबंधों के मामले में थोड़ी सतर्कता बरतें .

Having a Problem? Talk to Pt Deepak Dubey in Just Rs.3100/- click here

taurusवृष राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Taurus Horoscope – September Rashifal 2015) :  आपकी सोच नकारात्मक दिशा में जा सकती है अतः संभलकर निर्णय लें . सफलता अर्जित करने के लिए कोई गलत कदम ना उठ जाये इस बात का ध्यान रखना होगा . जीवन साथी के साथ तीव्र वैचारिक मतभेद उत्पन्न होने की संभावना भी बन रही है अतः वार्तालाप करते समय सावधानी बरतें . संतान के कारण मन परेशान हो सकता है . शिक्षा – प्रतियोगिता में सफलता के लिए अधिक प्रयास करने होंगे . वैसे कई प्रकार की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद भाग्य पक्ष मजबूत रहेगा और किसी ना किसी प्रकार आप उलझनों को सुलझाने में सफल होंगे .

देश - विदेश एवं प्रकृति : उग्रवाद - आतंकवाद से जन-धन की हानि संभावित है , 15 सितम्बर तक का समय सरकार और जनता के लिए कुछ कष्ट पूर्ण रहने की संभावना है , अग्नि कांड और यान दुर्घटना भी संभावित है . साथ ही किसी व्यक्ति विशेष की क्षति भी संभव है . 

geminiमिथुन राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Gemini Horoscope – September Rashifal 2015) :  कला के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए यह विशेष माह है . वाणी ओजस्वी रहेगी और दूसरों को प्प्रभावित करने समर्थ होंगे . आय के मामले में बहुत बेहतर सप्ताह नहीं है . पारिवारिक जीवन कुछ तनाव और कष्टपूर्ण हो सकता है माँ के या परिवार में कोई भी अधिक उम्र की महिला हों तो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें . वाहन चलते समय सावधान रहें छोटी – मोटी दुर्घटना के संकेत सितारे दे रहे हैं . कर्ज लेने की स्थिति आ सकती है परन्तु इसे सोच समझ कर लें और कर्ज लेकर कोई निवेश ना करें अन्यथा बहुत परेशानी में पड़ सकते हैं .

                                     वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Scorpioकर्क राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Cancer Horoscope – September Rashifal  2015):  मन कुछ चंचल रहेगा और प्रेम संबंधों तथा सेक्स के प्रति रुझान बहुत अधिक होगा .कुछ लोगों के लिए गलत सम्बन्ध भी बन सकते हैं सावधान रहें . धन के मामले में बेहतर माह रहेगा . ग्लैमर और जमीन – जायदाद से जुड़े हुए व्यावसायिक लोगों को विशेष लाभ होने की संभावना है . शिक्षा – प्रतियोगिता में सफल होने के लिए प्रयास और अधिक करने की आवश्यकता पड़ेगी केवल सोचने या दिवा स्वप्न से सफलता हासिल नहीं होने वाली है .

Leoसिंह राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Leo Horoscope – September Rashifal 2015): सिंह राशि के जातको के लिए यह माह पारिवारिक सुख में कमी को दर्शा रहा है . प्रेम सम्बन्ध टूट सकते हैं या वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है . संतान के मामले में सुख की अनुभूति होगी . भाग्य पक्ष अत्यधिक कमजोर है अतः शेयर और लाटरी से दूर रहें . सिर्फ भाग्य के भरोसे सफलता नहीं मिलने वाली . विपरीत लिंग के मित्रों के कारण हानि उठानी पड़ सकती है अतः कोई भी फैसला भावुकता में ना लेकर थोडा सोच – समझकर लें . कई विषमताओं के बावजूद भी सामाजिक दायरा बढेगा और आत्मबल खूब बढ़ा – चढ़ा रहेगा .

                                      वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

virgoकन्या राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Virgo Horoscope – September Rashifal 2015) : वैवाहिक जीवन के लिए तथा प्रेम संबंधों के लिए सितारे अच्छा संकेत नहीं दे रहें है  अतः मानसिक तनाव बहुत बढ़ सकता है  विशेष कर माह के मध्य तक का समय अत्यंत सवेदनशील है . पारिवारिक जीवन के विपरीत बाहरी जीवन और कार्य व्यापार में अत्यधिक सफलता का योग है . स्वास्थ्य कुछ परेशान कर सकता है फिर भी धन के मामले में बहुत ही बेहतर समय है . यदि कोई नया कार्य व्यापार करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है  कर डालिए .

libraतुला राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Libra Horoscope – September Rashifal 2015): जबरदस्त सफलता की सूचना दे रहा है यह माह चाहे आप किसी व्यापार में हों या नौकरी में उत्थान लगभग निश्चित है इस माह आपक सिर्फ यदि किसी बहुत ही प्रतिकूल ग्रह की दशा ना चल रही हो तो . सामजिक दायरा बढेगा और आपकी प्रतिभा खूब निखरेगी . मन प्रसन्न रहेगा और सृजनात्मकता में खूब वृद्धि होगी . यदि आप लेखन , संपादन , वकालत और कला के क्षेत्र में हैं तो इसका परिणाम और अधिक होगा . बेहतर माह है आप अपने विकास की गति को बढ़ा सकते हैं .

                                वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

cancerवृश्चिक राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Scorpio Horoscope – September Rashifal 2015) : भाग्य में खूब वृद्धि के संकेत सितारे दे रहे हैं विशेष कर यदि आप अपने जीवन साथी के साथ सलाह – मशविरा करके कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे तो वह भाग्यशाली और प्रभ्वाशाली निर्णय होगा और लाभ होगा अतः अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ मिलकर चलें विवाद ना करें . राजनैतिक और सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए लोगों को जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना है .  धन बहुत अधिक मात्रा में आ सकता है परन्तु उसका मार्ग सही है इसमें मुझे संदेह है .. आप भी सोचे की जो धन आ रहा है क्या वह ठीक है अन्यथा बाद में यही धन किसी बड़ी समस्या का कारक हो सकता है अतः थोडा संभल कर भी चलें .

पितृ पक्ष में पितृ दोष शांति कराने हेतु यहाँ क्लिक करें  !

pitri dosh pooja 1

Sagiधनु राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Sagittarius Horoscope – September Rashifal 2015):  आय के मामले में कुछ बाधाएं उत्पन्न होती दिख रही है . ऐसा कई बार हो सकता है कि धन आते – आते रुक जाये , ऐसी स्थिति माह के लगभग मध्य तक बनी रहेगी उसके उपरांत अचानक सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी . विवादों में ना पड़ें इस समय वैसे तो कभी भी नहीं पड़ना चाहिए परन्तु यह समय इसके लिए बिलकुल ही उपयुक्त नहीं है . प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ेंगे और आपकी प्रतिभा को पहचाना जायेगा इस समय . कहीं से मान – सम्मान की स्थिति भी उत्पन्न होती दिख रही है .

capriमकर राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Capricorn Horoscope – September Rashifal 2015) :  यदि जन्म लग्न में शुक्र और मंगल की स्थिति अच्छी नहीं है तो इस समय कामुकता चरम पर हो सकती है अर्थात सेक्स की इच्छा बहुत प्रबल होगी जिससे आपके मन – मस्तिष्क पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा . दूषित और बुरे विपरीत लिंग के लोगों से संपर्क हो सकता है जिससे बाद में बड़ी हानि होगी अतः इससे बचने की सलाह दी जाती है . आत्मविश्वास खूब बढ़ा – चढ़ा रहेगा परन्तु बहुत प्रयासों के बाद ही आर्थिक मामलों में सफलता संभव है , भाग्य पक्ष कमजोर रहने वाला है अतः प्रयासों को बढ़ा दें . शिक्षा – प्रतियोगिता में भाग ले रहे लोगों को बहुत श्रम की आवश्यकता है .

                                    वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

Aquariusकुम्भ राशिफल – सितम्बर राशिफल 2015(Aquarius Horoscope – September Rashifal 2015) : लगभग सभी मामलों में बेहद कमजोर समय है अतः संभल कर चलें . किसी भी नए कार्य या व्यवसाय में हाथ आजमाने की सलाह कम से कम इस माह तो मैं नहीं दे सकता आपको . यदि कोर्ट कचहरी में कोई मामला है तो प्रयास करें की उसका फैसला इस माह ना आये क्योंकि उसके आपके पक्ष में आने कि सम्भावना बहुत कम है . किसी भी प्रकार के विवाद से हर संभव बचने का प्रयास करें . चर्म रोग , यौन रोग या ऑपरेशन की स्थित भी उत्पन्न हो सकती है या जिन्हें है वह इस समय बढ़ सकती है . रुद्राभिषेक कराना अत्यंत ही लाभकारी रहेगा .

Piscesमीन राशिफल – सितम्बर राशिफल2015(Pisces Horoscope – September Rashifal 2015) :  धन के मामले में  बेहतर माह है , एक से अधिक स्रोतों से आय की संभवना बनी हुई है , रियल – स्टेट के क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिए विशेष सफलता का माह है यह यह परन्तु संतान तथा शिक्षा के लिए यह समय कष्टकारी है विशेष कर यदि आप गर्भवती महिला हैं तो यह समय बेहद संवेदनशील है , जन्म कुंडली में यदि पंचमेश की स्थिति अच्छी नहीं है या पंचम भाव दूषित है तो यह परिथिति और चिंतनीय हो सकती है . यदि संतान गर्भस्थ है तो संतान रक्षा के लिए अनुष्ठान कराना श्रेयस्कर रहेगा .

                                   वर्ष 2016 का राशिफल जानने के लिए क्लिक करें

 यदि आप किसी भी प्रकार की पूजा /अनुष्ठान वैदिक रीति से कराना चाहते हैं तो क्लिक करें  –

वैदिक पूजा एवं  अनुष्ठान   

शुभम भवतु !

Pt-deepak-dubey-Profile-Pic

ज्योतिषविद पं. दीपक दूबे  <View Profile>

(Pt. Deepak Dubey)

09990911538


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web