" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
Pt Deepak Dubey

September Rashifal 2017/ September Horoscope 2017/ September 2017/सितम्बर माह का राशिफल 2017/ सितम्बर राशिफल 2017

देखें सितम्बर माह में पड़ने वाले व्रत एवं त्यौहार 

विशेष

आइये देखते हैं क्या कह रहे हैं सितारे इस माह आप सभी के लिए , यह राशिफल लग्न पर आधारित है:

मेष : स्वास्थ्य के साथ साथ पारिवारिक सुख कमजोर रहेगा , भाग्य का साथ इस माह अधिक नहीं रहेगा अतः  स्थायी संपत्ति में निवेश न करें .  बौद्धिक क्षमता बेहतर रहेगी फलस्वरूप  शिक्षा – प्रतियोगिता में सफलता मिलने के पूरे असार हैं. मन उत्साह पूर्ण रहेगा तथा  सब कुछ अच्छा लगेगा .  प्रेम – रोमांस में वृद्धि होगी . इस माह    रिश्तों को  स्थिरता देने के लिए सही समय है. संतान के इच्छुक दम्पत्तियों के लिए संभावनाएं  के आधे भाग तक प्रबल  रहेगी.

Click Here For Career & Finance related Pooja & Anushthaan 

वृषभ : इस माह आपकी ऊर्जा बहुत अधिक रहेगी .  पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी. स्थायी संपत्ति का योग बन रहा है . आयु में वृद्धि होगी परन्तु सरकारी नौकरी या पदोन्नति में अवरोध पैदा होगा. व्यक्तिगत सुखों में वृद्धि तथा किसी महिला की सलाह लाभकारी साबित होगी.  भाग्य का सहयोग रहेगा  फिर भी किसी से धोखे का योग बन रहा है अतः सतर्क रहें.

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

मिथुन : नौकरी मिलने की सम्भावना बनेगी , इस माह आप एक बेहतरीन सलाहकार का कार्य करेंगे  , उच्च शिक्षा के लिए भी यह माह  उपयुक्त है . इस माह रोग  और कर्ज में कमी आएगी और आपका मानसिक तनाव कम होगा . बौद्धिक क्षमता बहुत बेहतर होगी . यह समय आपके लिए  पुरुषार्थ का समय है . धन लाभ , भाई – बहनों को सुख की प्राप्ति होगी और वृद्धि भी . बचत में बाधा आयेगी और क्रोध की अधिकता रहेगी.

पितृ पक्ष में कराएँ "पितृ दोष शांति"

कर्क : मन व्यग्र रहेगा और कुछ द्वन्द भी . इस माह आपको  उत्साह और  बेचैनी दोनों रहेगी. वाणी के बल पर वृद्धि होगी तथा  धन आगमन के योग बन रहे हैं.  स्थान परिवर्तन की संभावनाएं बन सकती हैं. व्यापार  में अवरोध और स्वास्थ्य पक्ष कुछ कमजोर रहेगा . शिक्षा में संघर्ष के साथ सफलता के योग हैं अतः अपना परिश्रम  बढ़ा दीजिए.

सपनों में छुपे संकेतों को जानने के लिए क्लिक करें 

सिंह : यदि शनि की अंतर दशा ना हो तो स्थान परिवर्तन के साथ सफलता की प्रबल संभावना रहेगी  , अवसरों के नए मार्ग खुलेंगे, परन्तु अभी भी उच्च अधिकारीयों से संभल कर बर्ताव करें . उच्च पद – प्रतिष्ठा की प्राप्ति की सम्भावना तथा  प्रेम संबंधों में सुधारहोगा. इस माह की गयी  यात्रायें कष्टकारी होंगी , व्यर्थ का भ्रमण और खर्च होगा . अति उत्साह और उत्तेजना में व्यय की संभावना.

Get Your Career Horoscope Report By Pt.Deepak Dubey Now!

कन्या : छठी इन्द्रिय जागृत रहेगी.  बौद्धिक क्षमता में वृद्धि और कुछ नए अनुभव भी मिलेंगे .  आपको अपनी असफलता का कारण ज्ञात होगा .  यात्रायें होंगी , सफलता के लिए अधिक प्रयास करने होंगे . खर्च के बल पर आय में वृद्धि का योग है , स्वभाव सौम्य रहेगा , शत्रु परस्त होंगे. आय के स्रोत पर स्वयं निगरानी रखें , प्रेम सम्बन्ध बेहतर होंगे परन्तु विवाह में बाधा बनेगी.

वैवाहिक समस्या हेतु “माँ कात्यायनी अनुष्ठान” करवाने के लिए क्लिक करें 

तुला : व्यापार करने वालो को विशेष लाभ , यदि एक से अधक कार्य करना चाहते हैं तो उचित समय है कर डालिए , आगे बढ़ने की प्रवृत्ति बहुत हावी होगी . विरोधियों को किसी भी कीमत पर परास्त करने की सोच बनेगी , फिर भी कार्य स्थल पर विरोधी लगातार बने रहेंगे , कुछ मानसिक चिंता भी रहेगी . माता – पिता के सेहत का ध्यान रखें . बड़े निवेश के लिए समय ठीक नहीं , शिक्षा के क्षेत्र में जबरदस्त सफलता मिल सकती है . संतान के दृष्टिकोण से बेहतर समय नहीं , प्रेम सम्बन्ध बैलेंस रहेगा , ज्ञान बांटने की प्रवृत्ति हावी रहेगी.

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

वृश्चिक : सुदूर के कार्यों से आय में वृद्धि , दूसरे के कार्यों या धर्म /समाज के लिए धन और समय का खर्च , माह के मध्य तक किसी बड़े पद-प्रतिष्ठा की संभावना और उसके बाद अपने संबंधों के बल पर लाभ . बौद्धिक क्षमता और साहस से कार्य वृद्धि , सुख के संसाधन खरीदने का अवसर मिलेगा . भाग्य उतार चढाव देगी , चंद्रमा की स्थिति का विश्लेषण करके ही भाग्य भरोसे कोई कार्य करें . करीबियों से विवाद होगा . प्रभाव में वृद्धि होगी परन्तु किसी  करीबी को कष्ट संभावित है.

अकाल मृत्यु से बचने का एकमात्र उपाय ” महा मृतुन्जय अनुष्ठान “

धनु : सम्मान की स्थिति बनेगी तथा क्रोध में अधिकता रहेगी , नर्वस सिस्टम में समस्या हो तो सावधानी बरतें. अचानक लाभ और हानि का योग है , कार्य में वृद्धि , प्रेम सम्बन्ध और घनिष्ट होंगे तथा जीवन साथी के कारण  भाग्य में बहुत अधिक वृद्धि होगी.  पिता का साथ तथा  पैत्रिक संपत्ति के लिए भी समय शुभ है तथा स्थाई  संपत्ति का योग भी प्रबल . अपने सम्मान को लेकर सचेत रहें.

Get Your 5 yrs Career & Finance Report By Pt.Deepak Dubey Now!

मकर : कार्य क्षेत्र में विवाद तथा स्थाई संबंधों के लिए समय ठीक नहीं , कोई दीर्घकालिक रोग की सम्भावना बनेगी .  भाग्य और कर्म लड़खड़ा रहे हैं सतर्क रहें , कोई भी जल्दबाजी हानिकारक हो सकती है , धन प्राप्ति में संघर्ष की स्थिति , अपने ही पैसे लेने के लिए विवाद करना पड़ सकता है , यात्रा या स्थान परिवर्तन से ही लाभ होगा , प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय नहीं , क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखना होगा . कुछ भी पाने की इच्छा सामान्य से अधिक रहेगी कभी – कभी असामान्य हो सकती है.

भयानक पितृ दोष और प्रेत बाधा निवारण हेतु कराएँ “माँ वन दुर्गा अनुष्ठान” 

कुम्भ : प्रेम का माह तथा कामोत्तेजना में वृद्धि होगी. भौतिक चीजों के प्रति बहुत अधिक रुझान . प्रेम समबन्ध बनेगें परन्तु विवाद भी होगा , वैवाहिक जीवन में तनाव बनेगा. इस माह  भौतिकता के साथ – साथ आध्यात्मिकता भी रहेगी , शत्रु परस्त होंगे.   गैस्ट्रिक और एसिडिटी वालों के लिए समस्या में वृद्धि , व्यापार करने के लिए अच्छा समय . बड़ों और गुरुओं का साथ मिलेगा अपनी शिक्षा का बेहतर प्रयोग अपने कार्य स्थल पर कर सकेंगे , विपरीत लिंग के जातकों के साथ कार्य में और वृद्धि होगी. सहयोग की भावना बढ़ेगी.

नवरात्रों में की जाने वाली लाभकारी पूजाएँ

मीन : कर्ज मिलेगा, परिश्रम खूब होगा , परिणाम के लिए उतावले ना हों , भाग्य चूहे – बिल्ली का खेल खेलेगी , संघर्ष का माह  है , प्रेम संबंधों में अजीब सी कशमकश रहेगी , कुछ सम्बन्ध टूट सकते हैं या संभव है तोडना भी चाहेंगे और तोड़ भी नहीं पाएंगे , जीवन साथी /प्रेमी/प्रेमिका का व्यवहार शत्रुवत होगा , यदि कोई  बड़ा विवाद है तो बुद्धि से काम लें या किसी प्रकार की दया की उम्मीद न करें , स्वास्थ्य के लिए भी समय प्रतिकूल है , स्किन और लीवर को लेकर बेहद सावधानी बरतें, कुल मिलाकर यह माह बेहतर नहीं है.

Book Your Telephonic Consultancy With Pt. Deepak Dubey Now!

शुभम भवतु 

पं. दीपक दूबे (View Profile)


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web