" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे
" ज्योतिष भाग्य नहीं बदलता बल्कि कर्म पथ बताता है , और सही कर्म से भाग्य को बदला जा सकता है इसमें कोई संदेह नहीं है "
- पं. दीपक दूबे

Aries

तुला राशि को काल पुरुष की कुंडली में सातवाँ स्थान प्राप्त है , तुला लग्न का स्वामी शुक्र है अतः तुला लग्न में जन्मा जातक  विलासी एवं ऐश्वर्यशाली जीवन का शौक़ीन होगा. मध्यम कद, गौर वर्ण तथा सुन्दर आकर्षक चेहरा  इस लग्न में जन्मे जातक के लक्षण हैं. इस लग्न में जन्मे जातक विचारशील तथा ज्ञान प्रिय  होते हैं. इस लग्न के जातकों में संतुलन की शक्ति असाधारण होती है. अच्छे बुरे की पहचान आपसे अधिक और कोई नहीं कर सकता…. आगे पढ़ें

 

 

साप्ताहिक राशिफल (तुला राशि) / Weekly Horoscope Tula Rashifal

 

साप्ताहिक राशिफल 15-21 जनवरी 2018
इस सप्ताह सूर्य बहुत अधिक प्रभावित रहने वाला है इस लिए पिता और उच्च अधिकारिओं का बर्ताव अचानक बहुत अच्छा या बहुत बुरा हो सकता है , करीब 19 तारीख तक ग्रहों की स्थिति बेहद प्रतिकूल बन रही है विशेष कर 16 से 18 अतः अपने परिवार का खूब ध्यान रखें और कोई बड़ा फैसला इन 3 दिनों में ना लें.

यह सप्ताह संतान के लिए ठीक नहीं है . इस समय शत्रुओं पर विजय और उनसे लाभ की स्थिति बनेगी . इस समय आप बहुत अधिक सिद्धांतवादी विचार रखेंगे . सीमित साधनों में भी स्वयं को आगे बढ़ने में समर्थ होंगे . भय नहीं रहेगा और स्व-पराक्रम बहुत बढ़ा रहेगा . छोटे भाई के लिए कष्टकारी समय हो सकता है

मासिक राशिफल जनवरी 2018: तुला राशि/ Monthly Horoscope Libra : January 2018

Click Here For Horoscope 2018 /राशिफल 2018 के लिए क्लिक करें

इस माह भौतिक सुख सुविधाओं पर अधिक खर्च करेंगे. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. भाई बंधुओं से तनाव एवं विरोध की स्थिति उत्त्पन्न होगी. व्यावसायिक उलझने सर उठाएंगी. अपने ज़रूरी कागजात या जानकारी किसी के साथ साझा न करें , इस माह धोखे की संभावना अधिक है.

Tula Rashifal 2018 : तुला राशिफल 2018

Aries

तुला राशिफल 2018 सूर्य या चन्द्र राशि पर आधारित न होकर लग्न पर आधारित है. वर्ष 2018 का राशिफल तुला लग्न के जातकों के स्वास्थ्य , व्यापार , भाग्य और वैवाहिक जीवन से सम्बंधित है.  तुला राशिफल  2018 बहुत ही सामान्य आधार पर है अतः किसी विशेष परिस्थिति में अपनी कुंडली की जाँच कराकर ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचे . अच्छे या बुरे परिणाम आपकी वर्तमान दशा- अंतर दशा पर निर्भर करते हैं.

 

वर्ष 2018 में ग्रहों की स्तिथि

  • बृहस्पति:  बृहस्पति वर्ष 2018 के आरम्भ में आपके लग्न  भाव में हैं और वर्ष के आधे से अधिक समय तक यानीअक्टूबर मध्य  तक इसी भाव में बने रहेंगे.
  • शनि:  शनि वर्ष 2018 के आरम्भ में आपके तृतीय  भाव में हैं तथा पूरे वर्ष पर्यंत यहीं बने रहेंगे.
  • राहु : वर्ष 2018 के आरम्भ से लेकर  पूरे वर्ष पर्यंत  आपके दशम  स्थान पर रहेंगे
  • केतु : वर्ष 2018 के आरम्भ से लेकर  पूरे वर्ष पर्यंत  आपके चतुर्थ स्थान पर रहेंगे

विशेष:  यदि चन्द्रमा भी तुला राशि में है अर्थात आपकी चन्द्र  राशि  भी  तुला  है तो वर्ष 2018 में  आप शनि साढ़े साती  के प्रभाव से मुक्त रहेंगे. 

आर्थिक स्थिति:  वर्ष 2018 आपकीआर्थिक स्थिति में क्रमशः उत्थान ही लायेगा. पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष आपको अनुमान  से अधिक लाभ होगा. इस वर्ष आपका पराक्रम बढ़ा रहेगा. वर्ष के आरम्भ में हालाँकि आपको कुछ अडचनों का सामना करना पड़ सकता है, लाभ की गति थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु विचलित न हों आपका हठी स्वभाव आपको सभी उलझनों से निकाल देगा. आपका स्वाभिमान आपको बेमतलब समझौतों से रोकेगा. साझेदारी के कई विकल्प आपके सामने आयेंगे परन्तु साझेदारी इस वर्ष लाभदायी फल नहीं देगा.

वर्ष के प्रारंभ में आर्थिक रूप से जो मुश्किल आप झेलेंगे वह वर्ष के मध्य तक आते आते वह संतुलित हो जाएगी. हालांकि आय में कोई विशेष गिरावट नहीं होगी परन्तु फिर भी आप धन संचय आशा अनुरूप नहीं कर पाएंगे. अचानक धन लाभ और अचानक धन हानि के योगबन रहें हैं अतः आर्थिक मामलों में संतुलित रहने का प्रयत्न करें और कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें.

वर्ष के अंत तक आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी. आवेश में आकर वर्ष के अंत में आप कुछ ऐसे निर्णय लेंगे जो पुनः आपके अनावश्यक खर्चों को बढ़ाएगा. वाहन से खर्चे बढ़ेंगे.

भौतिक सुखों में वृद्धि होने के कारण धन खर्च अधिक होगा. सैर सपाटे में और पारिवारिक आवश्यकताएं भारी पड़ेंगी. हालंकि प्रभाव और पराक्रम में वृद्धि भी होगी. पद – प्रतिष्ठा – मान – सम्मान में अभूतपूर्व वृद्धि के योग बनेंगे.

कार्य व्यापार: व्यापारिक क्षेत्र में इस वर्ष बाधा के योग बन रहे हैं. बाधाएं आएँगी जो आपके सामाजिक मान सम्मान को कम करने का प्रयास करेंगी. परेशानियों को झेलते हुए आपका स्वभाव हठी व अभिमानी रहेगा . अपने युक्ति बल और धैर्य के कारण आप शीघ्र ही अवरोध को पार कर लेंगे.

वर्ष के मध्य से अंत तकआपका आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली रहेगा. नौकरी या व्यापार दोनों ही क्षेत्रों में अडचनों के साथ सफलता एवं पदोन्नति के योग बन रहे हैं. इस वर्ष आप अवश्य ही किसी लोक कल्याण या सामाजिक कार्यों को पूरा करेंगे. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी और असहाय लोगों की मदद के लिए आप हाथ बढ़ाएंगे. ह्रदय करुणा और दया से भरा रहेगा. आप समाज सेवा करना नहीं छोड़ेंगे.

आपका पराक्रम बढ़ा चढ़ा रहेगा . इस समय आप जिस कार्य को अपने हाथ में लेंगे उसमे सफलता प्राप्त होगी . आप बौद्धिक और आध्यात्मिक दोनों ही प्रकार की उर्जा से ओत – प्रोत रहेंगे . पद – प्रतिष्ठा – मान – सम्मान में अभूतपूर्व वृद्धि होगी. आजीविका के नए साधन और स्रोत उत्पन्न होंगे .

जिन लोगों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से समस्यायें उत्पन्न होती थी या कर्मचारी टिकते नहीं थे उनकी यह समस्या अब समाप्त होगी . नए वाहन का प्रबल योग है.

शिक्षा: शिक्षा तथा प्रतियोगिता में वर्ष 2018 में उत्कृष्ट सफलता मिलेगी . शिक्षा के क्षेत्र में आपके ग्रह इस वर्ष अत्यधिक सहयोगी और प्रभावशाली साबित होंगे. थोड़ी उत्तेजना और थोड़ी चंचलता का भाव मन में बना रहेगा परन्तु फिर भी आप वर्ष 2018 में अपना धैर्य नहीं खोएंगे. जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले और वाणी पर नियत्रण अवश्य रखें. मन को शांत रखने के लिए योग और मैडिटेशन का सहारा लें.

परिश्रम और प्रयास से उत्साहवर्धक सफलता मिलेगी .

सामाजिक एवं पारिवारिक स्थिति: पिता के सुख में कुछ कमी का योग है साथ ही आपको अपनी माता या पत्नी की माता के कारण कष्ट होगा. मानसिक अशांति बढ़ेगी. व्यापारिक क्षेत्र में बाधाएं आएँगी तथा सामाजिक मान सम्मान में कमी होगी. ज़मीन जायदाद को लेकर परेशानी हो सकती है. वाहन से अनावश्यक खर्चेबढ़ेंगे.

यदि कुंडली में काल सर्प योग भी है तो स्थितियां और अधिक कष्टकारी हो जायेंगी. प्रभाव और पराक्रम में वृद्धि होगी. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए बेहतर समय है. आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली रहेगा हालाँकि स्वभाव हठी व अभिमानी रहेगा. समाज सेवा में आपका बहुत मन लगेगा. इस वर्ष पिता से मतभेद संभावित हैं. शत्रु परास्त होंगे और लगभग सभी घटनायें आपके अनुकूल घटित होंगी . पद – प्रतिष्ठा – मान – सम्मान में अभूतपूर्व वृद्धि होगी .

संतान प्राप्ति के इच्छुक जातकों को इस समय संतान की प्राप्ति भी होगी. आपको अपने भाई – बहनों तथा अति करीबी मित्रो का स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा . धार्मिक और सामाजिक कार्यों की ओर रुझान बढेगा . वर्ष का कुछ समय केवल आपके छोटे भाई के लिए दुखद और कष्टदायी हो सकती है. आप अपने कार्यों द्वारा कुल खानदान का नाम रोशन करेंगे. धर्म न्याय एवं नैतिक आचरण अपनाएंगे.
स्वास्थ्य बेहतर होगा. स्त्री एवं संतान सुख की प्राप्ति होगी.

सावधानियां 

  • यदि कुंडली में ‘काल सर्प योग’ है तो सुख सुविधा की प्राप्ति के लिए संघर्ष करना पड़ेगा.
  • सम्बन्धियों से इर्ष्या की भावना न करें
  • कुछ लोगों के लिए पितृ शोक की संभावना बन रही है
  • बड़े अधिकारीयों से ना उलझने कार्य स्थल पर कुछ मानसिक कष्ट बना रहेगा
  • नास्तिकता को हावी ना होने दें
  • गुरु की दशा – अंतर हो तो स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें
  • राहू सम्बन्धी दान करें
  • अपने कर्मचारियों को जो अधीन हों या सेवा करते हों प्रसन्न रखें

शुभम भवतु 

पं. दीपक दूबे (View Profile)

मेष राशिफल 2018वृषभ राशिफल 2018मिथुन राशिफल 2018कर्क राशिफल 2018सिंह राशिफल 2018कन्या राशिफल 2018/  वृश्चिक राशिफल 2018/धनु राशिफल 2018मकर राशिफल 2018कुम्भ राशिफल 2018मीन राशिफल 2018


Puja of this Month
New Arrivals
Copyright © 2017 astrotips.in. All Rights Reserved.
Design & Developed by : v2Web